एक फोन कॉल से कांप गया ‘बाघ का करेजा’; लॉरेंस के गुर्गे की धमकी से डरे पप्पू यादव

पप्पू यादव ने गृह मंत्रालय से उनकी सुरक्षा बढ़ाने को कहा है

पप्पू यादव और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई

अपने प्रशंसकों के बीच ‘बाघ का करेजा’ नाम से मशहूर बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट से सांसद और बाहुबली नेता राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को जान से मारने की धमकी मिली है। यह धमकी कथित तौर पर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गैंग के किसी सदस्य द्वारा दी गई है। कुछ दिनों पहले पप्पू यादव ने लारेंस बिश्नोई के नेटवर्क को 24 घंटे में खत्म करने का दावा किया था जिसके बाद उन्हें यह धमकी मिली है।

पप्पू यादव से क्या बोला आरोपी?

यह धमकी वॉट्सऐप कॉल के जरिए दी गई थी और इसका एक वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में पप्पू यादव उन्हें धमका रहे शख्स से ‘क्या आदेश है मालिक’ पूछते और आरोपी उन्हें ‘किसी के खिलाफ गलत कमेंट सोच समझकर करनी चाहिए’। पप्पू ने कहा कि उनका लॉरेंस के खिलाफ किया गया ट्वीट केवल राजनीतिक था। आरोपी ने कहा कि अगर कोई हमारे रास्ते में आएगा तो उसके साथ वही होगा जो होता आ रहा है। इस पर पप्पू यादव ने कहा कि कोई उनके रास्ते में नहीं जा रहा है और उनकी बातें सिर्फ राजनीतिक थीं।

कैसे शुरू हुआ पप्पू यादव और लॉरेंस के बीच झगड़ा

पप्पू यादव और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के बीच झगड़े की शुरुआत करीब 15 दिन पहले NCP के नेता बाबा सिद्दीकी की मौत के बाद शुरु हुई थी। सिद्दीकी को ऐक्टर सलमान खान का करीबी माना जाता था और लॉरेंस-सलमान की अदावत के चलते ही सिद्दीकी की कथित तौर पर हत्या की गई थी। इस हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी जिसके बाद पप्पू यादव ने लॉरेंस के खिलाफ ‘X’ पर पोस्ट किया था।

पप्पू यादव ने 13 अक्टूबर को ‘X’ पर लिखा था, “यह देश है या हिजड़ों की फौज…एक अपराधी जेल में बैठ चुनौती दे…लोगों को मार रहा है, सब मूकदर्शक बने हैं।” पप्पू ने लिखा था, “कानून अनुमति दे तो 24 घंटे में इस लारेंस बिश्नोई…जैसे दो टके के अपराधी के पूरे नेटवर्क को…खत्म कर दूंगा।”

लॉरेंस गैंग ने सिद्दीकी की हत्या के बाद भी सलमान को धमकाया था और पप्पू यादव ने कहा था कि वे सलमान के साथ हैं। सलमान से मिलने के लिए पप्पू यादव मुंबई भी पहुंचे थे। हालांकि, शूटिंग में व्यस्त होने के कारण उनकी सलमान से मुलाकात नहीं हो पाई थी। पप्पू यादव ने कहा था, “सलमान खान जी से मुलाकात नहीं हो पाई। उन्हें भी आश्वस्त करना चाहता था मैं हूं ना! उनसे फोन पर लंबी बात हुई, वह निडर निर्भीक हैं अपना काम और इंसानियत को पहली प्राथमिकता बताया! हर परिस्थिति में मैं साथ हूं।

पप्पू यादव ने शाह से मांगी सुरक्षा

इस धमकी के बाद पप्पू यादव ने बिहार पुलिस से मामले की शिकायत की है और और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर उनकी सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की है। पप्पू यादव ने लिखा है, “मेरी सुरक्षा के प्रति बिहार का गृह मंत्रालय और केंद्रीय गृह मंत्रालय निष्क्रिय दिख रहा है। लगता है मेरी हत्या के बाद ही लोकसभा और विधानसभा में शोक संवेदना जताने के लिए सक्रिय होंगे।” उन्होंने लिखा, “मेरे सुरक्षा घेरे को वाई श्रेणी से बढ़ाकर जेड श्रेणी किया जाए। साथ ही, बिहार के सभी जिलों में पुलिस एस्कॉर्ट सहित कार्यक्रम स्थल पर अतिरिक्त सुरक्षा की सख्त व्यवस्था की जाए। यदि ऐसा नहीं किया गया तो कभी भी मेरी हत्या हो जाएगी।”

 

गृह मंत्री अमित शाह के नाम पप्पू यादव की चिट्ठी
Exit mobile version