‘शीशमहल से गायब टॉयलेट शीट’: 5 करोड़ के पर्दे, 64 लाख के टीवी, PWD ने जारी की केजरीवाल के ‘ऐशगाह’ की लिस्ट

अरविंद केजरीवाल का ‘शीशमहल’ लंबे समय से विवादों मे घिरा हुआ है

अरविंद केजरीवाल पीडब्ल्यूडी टॉयलेट

दिल्ली का सीएम हाउस, अरविंद केजरीवाल इनसेट (फ़ोटो साभार: NDTV)

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 6 फ्लैग स्टाफ रोड स्थित सरकारी बंगला खाली कर दिया है। लेकिन उनके इस ‘शीशमहल’ को लेकर कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आई है। इस जानकारी के बाद भाजपा ने सीएम आवास से 12 लाख रुपए की टॉयलेट शीट गायब होने का आरोप लगाया है।

दरअसल, अरविंद केजरीवाल का ‘शीशमहल’ लंबे समय से विवादों मे घिरा रहा है। उनके बंगला खाली करने के बाद लोक निर्माण विभाग यानी PWD ने बंगले में लगाए गए सामानों और उपकरणों की सूची जारी की है। इस लिस्ट के अनुसार केजरीवाल के ‘शीशमहल’ में बाथरूम में 15 करोड़ रुपए की वाटर सप्लाई और सैनेटरी फिटिंग, 5 करोड़ के पर्दे, 70 लाख के दरवाजे, 64 लाख के टीवी, 30 लाख की एलईडी लाइट, 20 लाख के फ्रिज, माइक्रोवेव और ओवन तथा 10 लाख के सोफ़े और 22 लाख के गीजर लगाए गए थे।

इस मामले में दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने केजरीवाल पर हमला बोल है। सचदेवा ने कहा कि कट्टर ईमानदार होने का दावा करने वाले अरविंद केजरीवाल का चरित्र और हकीकत इस शीशमहल में दिखाई दे रही है। जिस शीशमहल को वो दिल्ली की जनता से छुपाना चाहते थे। वो नहीं चाहते थे कि कोई इसे देख पाए, उस शीशमहल में लगे सामानों की एक सूची आई है, जो हैरान करने वाली है। अरव‍िंंद केजरीवाल की ईमानदारी का प्रमाणपत्र उस शीश महल से निकलकर सामने आ रहा है। यह भ्रष्टाचारी शीशमहल है। जो यह कहते थे कि मैं सरकारी घर नहीं लूंगा, सरकारी सुविधाएं नहीं लूंगा। 5.60 करोड़ के पर्दे कौन लगाता है? इसके ल‍िए उन्हें जवाब देना चाहिए।

वीरेंद्र सचदेवा ने आगे कहा कि टॉयलेट शीट को लेकर जो जानकरी सामने आई है वह हैरान करने वाली है। एक घर में एक या दो टॉयलेट शीट होती हैं। यहां सुनने में आ रहा है कि 10-15 टॉयलेट शीट थीं। एक टॉयलेट शीट की कीमत 10-12 लाख रुपए है। उस शीट पर केजरीवाल क्या करते थे, यह उन्हें ही पता होगा। इसके अलावा सचदेवा ने केजरीवाल के बहाने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सीएम हाउस से टोंटी निकालने को लेकर भी तंज कसा। साथ ही कहा कि केजरीवाल के बंगले से टॉयलेट शीट ही गायब हो गईं हैं।

वहीं भाजपा नेता अमित मालवीय ने एक्स पर पूरी लिस्ट शेयर की है। साथ ही मालवीय ने लिखा, “अरविंद केजरीवाल के ‘शीशमहल’ में लगाए गए इलेक्ट्रिक उपकरणों और गैजेट्स की सूची यहां दी गई है। लेकिन \आश्चर्य की बात यह है कि अरविंद केजरीवाल के आराम के लिए लगाए गए पूरी तरह से ऑटोमेटिक, सेंसर से लैस टोटो स्मार्ट टॉयलेट सीट गायब हो गई है। इस टॉयलेट सीट में ऑटोमैटिक ओपन-क्लोज सीट, हीटेड सीट, वायरलेस रिमोट डियोडोराइजर और ऑटोमैटिक फ्लशिंग जैसी सुविधाएं हैं, वह गायब हो गई हैं। ऐसी एक टॉयलेट सीट की कीमत 10-12 लाख रुपये के बीच है!

 

Exit mobile version