‘संजय रॉय ही महिला डॉक्टर के रेप-हत्या का गुनहगार’: CBI की चार्जशीट, चिकित्सकों का अनशन जारी

खाना खाकर आराम करने गई थी पीड़िता

संजय रॉय, RG Kar, रेप-हत्या

संजय रॉय ने ही महिला डॉक्टर का रेप किया, फिर मार डाला: CBI

कोलकाता के RG Kar रेप – हत्याकांड में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने आरोपित संजय रॉय के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। इस चार्जशीट में संजय रॉय को बलात्कार और हत्या के गंभीर आरोपों में दोषी ठहराया गया है। यह मामला पिछले कुछ महीनों से देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ था, और अब CBI की इस कार्रवाई से पीड़ित परिवार और न्याय की उम्मीद लगाए लोगों को थोड़ी राहत मिली है। कोलकाता की एक अदालत में दाखिल आरोप-पत्र में सीबीआई ने कहा कि स्थानीय पुलिस के साथ स्वयंसेवक के रुप में काम करने वाले संजय रॉय ने 9 अगस्त को अस्पताल के सेमिनार हॉल में घटना को अंजाम दिया था।

इस हत्याकांड की शुरुआत उस समय हुई जब कोलकाता में एक महिला डॉक्टर का शव RG Kar अस्पताल में पाया गया। शव पर बलात्कार के संकेत थे, और उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। इस घटना ने स्थानीय लोगों में भय और आक्रोश फैलाया। शुरू में यह मामला स्थानीय पुलिस द्वारा संभाला जा रहा था, लेकिन मामले की जटिलता को देखते हुए इसे CBI को सौंपा गया।

CBI की जांच में यह खुलासा हुआ कि संजय रॉय ने ही इस जघन्य अपराध को अंजाम दिया। जांच के अनुसार, संजय ने पहले पीड़िता का बलात्कार किया और फिर उसे मौत के घाट उतार दिया। अधिकारियों ने बताया कि आरोपित ने उस समय घटना को अंजाम दिया जब डॉक्टर रात में खाना खा कर अस्पताल के सेमिनार हॉल में आराम करने गई थी। CBI सूत्रों के अनुसार नामित करने वाली चार्जशीट में लगभग 200 लोगों के बयान दर्ज किए गए है।

CBI ने अपने जांच के दौरान संजय रॉय के खिलाफ ठोस सबूत इकट्ठे किए हैं, जिनमें DNA रिपोर्ट, गवाहों के बयान और घटनास्थल से जुटाए गए सबूत शामिल हैं। इन सबूतों के आधार पर CBI ने अदालत में चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें संजय रॉय को मुख्य आरोपित बताया गया है।

पीड़िता के परिवार ने शुरू से ही न्याय की मांग की थी। जब यह मामला सामने आया था, तो परिवार ने पुलिस की जांच पर सवाल उठाए थे और CBI जांच की मांग की थी। CBI के इस कदम से परिवार को उम्मीद है कि अब उन्हें न्याय मिलेगा। परिवार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वे लंबे समय से इस दिन का इंतजार कर रहे थे और उन्हें अब पूरा विश्वास है कि आरोपी को सजा जरूर मिलेगी।

कोलकाता के इस हत्याकांड ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। घटना के बाद से ही स्थानीय लोग इस मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे थे और कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे थे। CBI की इस चार्जशीट के बाद लोगों को उम्मीद है कि आरोपित को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।

इस मामले में महिला डॉक्टर के लिए न्याय और कार्यस्थल पर सुरक्षा की मांग को लेकर आंदोलनरत कनिष्ठ डाक्टरों का आमरण अनशन सोमवार को लगातार तीसरे दिन जारी है।

कोलकाता हत्याकांड में संजय रॉय के खिलाफ CBI द्वारा चार्जशीट दायर किया जाना इस मामले में एक महत्वपूर्ण कदम है। अब यह देखना होगा कि अदालत इस मामले में क्या फैसला सुनाती है। पीड़िता का परिवार और समाज न्याय की उम्मीद लगाए हुए हैं, और उम्मीद है कि दोषी को सख्त से सख्त सजा मिलेगी ताकि भविष्य में ऐसी घटना फिर से न हो।

Exit mobile version