‘मेरे साथ पूरी रात…’ विनेश फोगाट के वीडियो पर कांग्रेस का आपत्तिजनक थंबनेल

एक महिला खिलाड़ी को हथियार बना रही पार्टी

विनेश फोगाट, PM नरेंद्र मोदी

विनेश फोगाट का इस्तेमाल कर रही कांग्रेस, PM मोदी को बदनाम करने के लिए बनाया हथियार

यूट्यूब के वीडियो पर अधिक व्यूज पाने के लिए लंबे समय से ध्यान खींचने वाले थंबनेल लगाने का चलन रहा है। कई बार ये ध्यान खींचने वाले थंबनेल ही विवाद की वजह भी बन जाते हैं और ऐसी ही हुआ है कांग्रेस पार्टी के साथ। कांग्रेस ने पहलवान से राजनेता बनीं विनेश फोगाट का एक वीडियो यूट्यूब पर शेयर किया है जिसके थंबनेल को लेकर सोशल मीडिया पर पार्टी की कड़ी आलोचना हो रही है।

हरियाणा के विधानसभा चुनाव में जुलाना सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार विनेश के इस वीडियो में उन्होंने मुख्यत: ओलंपिक्स 2024 में अपने साथ हुए घटनाक्रम और उससे जुड़े कुछ अन्य मुद्दों पर बातचीत की है।

कांग्रेस का ‘आपत्तिजनक’ थंबनेल!

कांग्रेस ने ‘विनेश फोगाट ने कैमरे पर पहली बार बताई पूरी कहानी’ और ‘अगर PM मोदी मुझे मिल जाएं तो…’ टाइटल के साथ इस वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड किया है। बीजेपी की हरियाणा इकाई और कई सोशल मीडिया यूज़र्स ने इस थंबनेल को ‘आपत्तिजनक’ बताया है और इसके स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं। इसके स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं जिन पर लिखा है, “मेरे साथ पूरी रात…वो मेरी रिकॉर्डिंग करना चाहते थे। मोदी का कॉल आया था, नीता अंबानी चाहतीं तो…!”

‘फोगाट को कांग्रेस से इस्तीफा दे देना चाहिए’

बीजेपी की हरियाणा इकाई ने इस थंबनेल को शर्मनाक बताते हुए इसकी तीखी आलोचना की है। हरियाणा बीजेपी ने कहा, “राजनीति, चुनाव, खेल, खिलाड़ी, हार-जीत सब एक तरफ है लेकिन कांग्रेस ने अपनी कुंठा निकालने के लिए विनेश फोगाट के नाम का दुरुपयोग बेहद घृणित तरीक़े से किया है।” बीजेपी ने आगे लिखा, “यह विनेश फोगाट जी का उत्पीड़न करने जैसा कृत्य है।

बाकी सब एक तरफ किंतु एक महिला होने के नाते ही यह पर्याप्त वजह है कि विनेश फोगाट को अपने आत्मसम्मान में कांग्रेस पार्टी से तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। आत्मसम्मान बचा रहा तो कई चुनाव आएंगे-जाएंगे।”

आलोचना के बाद कांग्रेस ने बदला थंबनेल

हरियाणा विधानसभा चुनाव में वोटों का डर समझिए या कुछ और वजह लेकिन सोशल मीडिया पर हुई तीखी आलोचना के बाद कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है और उन्होंने इस वीडियो के थंबनेल को बदल दिया है। कांग्रेस ने पुराने थंबनेल को बदलते हुए अब इस वीडियो के थंबनेल पर लिखा है, “मोदी का कॉल, बृजभूषण का डमी…समान से छेड़छाड़, जो मुझे डर था वही हुआ!”

Exit mobile version