क्या है लॉरेंस और सलमान की अदावत की कहानी; ‘भाईजान’ के इर्द-गिर्द कैसे बना खौफ का मायाजाल

काला हिरण के कथित शिकार को लेकर सलमान के खिलाफ है लॉरेंस

क्या है लॉरेंस बिश्नोई और सलमान की अदावत की कहानी

काले हिरण के शिकार को लेकर लॉरेंस और सलमान की अदावत हुई थी शुरू

12 अक्टूबर की रात मुंबई में NCP के नेता बाबा सिद्दीकी हत्या कर दी गई जिसके बाद से उनके दोस्त सलमान खान खौफजदा हैं। सलमान के नज़दीकी लोगों ने बताया है कि सलमान ना ठीक से सो पा रहे हैं और ना ही अपनी शूटिंग पर जा रहे हैं, उन्होंने अपनी सारे शूट और मीटिंग कैंसिल कर दिए हैं। सलमान के इस डर की वजह है बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाला लॉरेंस बिश्नोई गैंग। लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने कथित तौर पर इस हत्या के बाद कहा है कि जो भी कोई सलमान खान या दाऊद गैंग की हेल्प करेगा वो अपना हिसाब किताब लगा कर रखना। सलमान खान और लॉरेंस बिश्नोई की अदावत की यह कहानी करीब 25 वर्ष पुरानी एक घटना से जुड़ी है।

काला हिरण और सलमान-लॉरेंस की अदावत की शुरुआत

राजस्थान के जोधपुर के पास पश्चिमी थार रेगिस्तान इलाके में बिश्नोई समाज रहता है इस समाज को प्रकृति के प्रति प्रेम के लिए जाना जाता है। मान्यता है यह बिश्नोई समाज काले हिरण को भगवान की तरह मानता है और उसकी पूजा करता है। बिश्नोई समाज की महिलाएं हिरण को अपना दूध तक पिलाती हैं। इसी काले हिरण के शिकार से जुड़े मामले के चलते सलमान खान और लॉरेंस में अदावत शुरू हुई थी।

1998 का सितंबर महीना था राजस्थान के जोधपुर और आस-पास के इलाकों में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग चल रही थी। इस फिल्म की शूटिंग के लिए सलमान खान, सैफ अली खान और तब्बू जैसे सितारे जोधपुर पहुंचे हुए थे और इसी महीने में सलमान खान और उनके साथियों पर काले हिरण के शिकार के मामले दर्ज हुए और सलमान के खिलाफ आर्म्स एक्ट का भी एक मामला दर्ज हुआ। अलग-अलग मामलों में निचली अदालतों ने सलमान खान को दोषी मानते हुए एक से 5 वर्ष तक की सज़ा सुनाई। हाईकोर्ट ने सलमान को हिरण के शिकार के मामले में मामलों में बरी कर दिया है और मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। वहीं, आर्म्स एक्ट के मामले में हाईकोर्ट में मामला चल रहा है।

गैंगस्टर लॉरेंस भी इसी बिश्नोई समाज से है और ऐसे में जब सलमान खान का नाम काला हिरण शिकार केस में आया तो लॉरेंस ने सलमान को मारने की धमकी दी थी और तभी से लॉरेंस, सलमान के लिए खतरा बना हुआ है।

कैसे सलमान को ‘डरा’ रहा है लॉरेंस बिश्नोई

बाबा सिद्दीकी की हत्याकांड के बाद से सलमान किस कदर खौफ में है ये हम आपको बता चुके हैं। कुछ लोगों को दावा है कि हो सकता है कि सलमान को डराने के लिए ही इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया हो। बताया जाता है कि 2018 में पहली बार सलमान खान के खिलाफ लॉरेंस ने साजिश रचनी शुरू की थी और उसका बेहद खास गैंगस्टर संपत नेहरा उस साल सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट की रेकी करने आया था। हालांकि, हमले को अंजाम देने से पहले ही संपत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जिसके बाद उसने सलमान खान पर हमले की पूरी प्लानिंग का खुलासा कर दिया था।

लॉरेंस खुलेआम कह चुका है कि काले हिरण का शिकार करने के लिए वह सलमान खान को मारने का मौका ढूंढ रहा है। 2022 और 2023 में सलमान और उनके परिवार को कई धमकी भरे पत्र और संदेश मिले जिनके बारे में कहा गया कि ये लॉरेंस बिश्नोई और उसकी गैंग के गोल्डी बराड़ द्वारा भेजे गए थे। सलमान खान को एक धमकी भरा पत्र मिला था जिसमें कहा गया था कि उनका हाल भी सिद्धू मूसेवाला जैसा ही होगा।

बिश्नोई और गोल्डी बराड़, सलमान पर हमले के लिए कई बार अपने शूटर मुंबई भेज चुके हैं। इस साल के शुरुआत में सलमान खान के घर पर फायरिंग की और इसकी जिम्मेदारी भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ही ली थी। कुछ दिनों पहले AP ढिल्लों ने सलमान के साथ एक गाना बनाया और कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सलमान से बढ़ती नजदीकियों के चलते सिंगर के घर के आसपास फायरिंग भी कराई थी।

हालांकि, कहते हैं कि सलमान ने इससे पहले कभी अपनी सुरक्षा को गंभीरता से नहीं लिया था वे बात को आई-गई कर देते थे लेकिन उनके दोस्त बाबा सिद्दीकी की मौत ने सलमान को खौफ से भर दिया है।

Exit mobile version