टेक्सस में डले 90 लाख शुरुआती वोट, 2016 के कुल मतदान से ज्यादा है संख्या

ह्यूस्टन, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। अमेरिका के टेक्सस राज्य में इस साल 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए शुरुआती मतदान की संख्या 2016 के चुनाव में हुए कुल मतदान के पार निकल चुकी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट में टेक्सास ट्रिब्यून के हवाले से बताया कि 13 अक्टूबर से 29 अक्टूबर के बीच 90,09,850 मतदाता मतदान कर चुके हैं, जो कि यहां के पंजीकृत मतदाताओं का 53 प्रतिशत है। अभी शुरुआती मतदान का एक दिन बाकी है। जबकि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए टेक्सस से 89,69,226 मतदान हुआ था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि चुनाव के दिन के वोट और मेल के जरिए आने वाले मतपत्रों की कुल संख्या इस बार के चुनाव में मतदान का रिकॉर्ड तोड़ सकती है। संभावना है कि यह 1990 के दशक के बाद पहली बार यह 60 फीसदी मतदान के रिकॉर्ड को पार कर जाएगी।

वोटों में आया ये उछाल शुरुआती मतदान में मतदाताओं के बड़ी संख्या में मतदान करने के कारण है और टेक्सस के शहरी और उप-नगरीय काउंटी में मतदाताओं के पंजीकरण में बढ़ोतरी के कारण हुआ है।

30 अक्टूबर को टेक्सास में शुरुआती मतदान का आखिरी दिन है। हैरिस काउंटी स्थित टेक्सास के सबसे बड़े शहर ह्यूस्टन में सभी 122 प्रारंभिक मतदान स्थल शाम 7 बजे (स्थानीय समय) तक खुले रहेंगे। स्थानीय अधिकारियों ने कोविड-19 महामारी के कारण लोगों को सुरक्षा उपायों के साथ मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया।

स्थानीय मीडिया ने हैरिस काउंटी के क्लर्क क्रिस हॉलिन्स के हवाले से कहा, हम जानते हैं कि मेल द्वारा मतदान करना मतदान का सबसे सुरक्षित और सुविधाजनक तरीका है, लेकिन हैरिस काउंटी के हजारों निवासी जो इसके योग्य नहीं थे उनके लिए हमने मतदान करने के और अधिक मौके दिए। टेक्सास के लोगों ने बेहद सुरक्षित तरीके से मतदान किया।

–आईएएनएस

एसडीजे/वीएवी


Indo Asian News Service

Indo Asian News Service

India's Largest Independent News Service

  • सर्वाधिक पढ़े गए
  • नवीनतम

इस सप्ताह लोकप्रिय