टोक्यो ओलम्पिक के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी : पंघल

0
व्यूज़
0
शेयर्स
- फ़ॉन्ट साइज़ +

नई दिल्ली, 14 फरवरी (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के टास्क फोर्स द्वारा ओलम्पिक क्वालीफायर से पहले नंबर-1 रैंक से नवाजे गए भारत के मुक्केबाज अमित पंघल ने कहा है कि टोक्यो ओलम्पिक खेलों में पदक जीतने की रेस में बने रहने के लिए उन्हें कड़ी मेहनत जारी रखनी होगी।

विश्व चैम्पियनशिप में पुरुषों के 52 किलोग्राम भारवर्ग में ऐतिहासिक रजत पदक जीतने वाले पंघल 420 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं।

पंघल ने आईएएनएस से कहा, क्वालीफायर के लिए नंबर-1 रैंकिंग दिए जाने से मैं काफी खुश हूं। यह मुझे भविष्य में होने वाले टूर्नामेंट्स में बेहतर करने के लिए और प्रेरित करेगी।

उन्होंने कहा, मुझे अपने खेल को लेकर आश्वस्त रहना होगा और लगातार कड़ी मेहनत करनी होगी। उम्मीद है कि मैं अपने देश के लिए अच्छा प्रदर्शन कर पाऊंगा।

24 साल के पंघल अपने भारवर्ग में 10 साल में पहले ऐसे भारतीय मुक्केबाज हैं, जिन्होंने पहला स्थान हासिल किया हो। उनसे पहले विजेंदर सिंह 2009 में 75 किलोग्राम भारवर्ग में पहले नंबर पर थे।

एशियाई ओलम्पिक क्वालीफायर जोर्डन में तीन से 11 मार्च के बीच खेला जाना है। पहले यह टूर्नामेंट चीन के वुहान में तीन से 14 फरवरी के बीच खेला जाना था।

–आईएएनएस


Indo Asian News Service

Indo Asian News Service

India's Largest Independent News Service

  • सर्वाधिक पढ़े गए
  • नवीनतम

इस सप्ताह लोकप्रिय