दिल्ली पुलिस के 33 फीसदी कर्मचारी-अफसर रोटेशन में ड्यूटी करेंगे

1
व्यूज़
0
शेयर्स
- फ़ॉन्ट साइज़ +

नई दिल्ली, 25 मार्च (आईएएनएस)। कोरोना जैसी जानलेवा महामारी के बीच दिल्ली पुलिस आमजन के साथ-साथ खुद की सेहत का भी ध्यान रखे, इसके लिए दिल्ली पुलिस आयुक्त ने बुधवार को आदेश जारी कर दिया है।

पुलिस आयुक्त एस.एन. श्रीवास्तव की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक, दिल्ली पुलिस फोर्स के कुल बल में से 33 फीसदी कर्मचारियों-अफसरों की लॉकडाउन के चलते रोटेशन ड्यूटी लगेगी। साथ ही इनमें से बारी-बारी से सभी को आइसोलेशन में रहना भी अनिवार्य होगा।

आदेश के मुताबिक, इस दिशानिर्देश का पालन थाने में तैनात स्टाफ से लेकर सभी अफसरों को करना होगा। दिशानिर्देश के मुताबिक इस हिसाब से हर कर्मचारी की आइसोलेशन में रहने की बारी दसवें दिन आएगी। अधिकारियों की जिम्मेदारी होगी कि वे इस रोटेशन से बचे पुलिस बल से ही लॉकडाउन जारी रखवाने का बंदोबस्त करें।

आदेश के मुताबिक, दिल्ली को सुरक्षित रखने के लिए, बाकी सभी सेवा-सुविधाओं को सुचारु रुप से चलाने के लिए, यह कदम उठाना अनिवार्य है। ताकि लॉकडाउन भी प्रभावित न हो। न ही लॉकडाउन से पुलिस बल के स्वास्थ्य पर कोई प्रतिकूल प्रभाव पड़े।

अधिकारियों को कहा गया है, इस रोटेशन में वे 50 साल से अधिक उम्र के तथा जो पहले से ही सेहत संबंधी परेशानियों से घिरे हों, उन अफसरों-पुलिस कर्मचारियों को प्राथमिकता दें।

इस दिशा में बनाई गई योजना में सभी जिला पुलिस यूनिट्स अपने क्षेत्र विशेष पुलिस आयुक्त के साथ अंतिम निर्णय पर पहुंचे।

–आईएएनएस


Indo Asian News Service

Indo Asian News Service

India's Largest Independent News Service

  • सर्वाधिक पढ़े गए
  • नवीनतम

इस सप्ताह लोकप्रिय