दिल्ली में कोविड-19 का नया मामला, कुल संख्या 36 हुई

0
व्यूज़
0
शेयर्स
- फ़ॉन्ट साइज़ +

नई दिल्ली, 26 मार्च (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 का एक नया पॉजिटिव मामला सामने आया है। इसके साथ ही यहां कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि शहर में मोहल्ला क्लीनिक चालू रहेंगे, भले ही एक डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हो गया है।

केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में एक मामला सामने आया है। विदेश से 26 लोग आए हैं, जबकि 10 लोगों को इनके कारण संक्रमण हुआ है।

केजरीवाल ने कहा कि हमने दूसरे देशों में देखा है कि कोरोना के एक बार फैल जाने के बाद उसे नियंत्रित नहीं किया जा सकता। हमें यह सुनिश्चित करना है कि यह फैलने न पाए।

उन्होंने कहा कि शहर में लोगों को आवश्यक सामना मुहैया कराए जा रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक का एक डॉक्टर पॉटिव पाया गया है। उसकी पत्नी और बच्चे को भी पॉजिटिव पाया गया है। लेकिन हम मोहल्ला क्लीनिक बंद नहीं कर रहे हैं। यदि मोहल्ला क्लीनिक बंद किए गए तो लोग बड़े अस्पतालों में जाएंगे। इसलिए क्लीनिक खुले रहेंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस के मरीजों को देख रहे मेडिकल स्टाफ की नियमित तौर पर जांच की जा रही है, ताकि उन्हें समय पर ठीक किया जा सके।

मोहल्ला क्लीनिक के एक डॉक्टर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है और इसके बाद उन सभी लोगों को 15 दिनों के लिए एकांतवास में रहने के लिए कहा गया है, जो इस डॉक्टर से मिल चुके हैं।

शाहदरा के एसडीएम ने उन सभी को 15 दिनों के लिए घर पर एकांतवास में रहने के लिए कहा है, जो लोग 12 मार्च से 18 मार्च के बीच मौजपुरी के मोहनपुरी इलाके में स्थित मोहल्ला क्लीनिक में गए थे।

–आईएएनएस


Indo Asian News Service

Indo Asian News Service

India's Largest Independent News Service

  • सर्वाधिक पढ़े गए
  • नवीनतम

इस सप्ताह लोकप्रिय