न्यूयॉर्क राज्य ने ऑनलाइन फ्लू ट्रैकर लॉन्च किया

न्यूयॉर्क, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। न्यूयॉर्क राज्य सरकार ने दैनिक और साप्ताहिक फ्लू डेटा प्रदर्शित करने और स्थानीय, क्षेत्रीय और राज्यव्यापी गतिविधि के बारे में समय पर जानकारी प्रदान करने के लिए एक ऑनलाइन ट्रैकर लॉन्च किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, यह पतझड़ संक्रमण के लिए झटका हो सकता है क्योंकि हम एक और फ्लू के मौसम की शुरुआत का प्रबंधन करते हुए कोविड -19 वायरस से निपटने के लिए लगन से काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, मैं सबी न्यूयॉर्कवासियों को याद दिला रहा हूं कि फ्लू शॉट लेना न केवल आपको फ्लू से बचाता है, बल्कि हमें कोविड-19 वायरस की अगली लहर से लड़ने के लिए महत्वपूर्ण स्वास्थ्य देखभाल संसाधनों को डायरेक्ट करने देगा।

2019-20 फ्लू सीजन के दौरान, राज्य में 22,217 फ्लू संक्रमित लोग अस्पतालों में भर्ती थे और 13 बच्चों की मौतें हुई थीं।

न्यूयॉर्क राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने सिफारिश की है कि छह महीने से अधिक उम्र वाले किसी को भी फ्लू के लिए टीका लगाया जाना चाहिए ताकि आने वाले फ्लू के मौसम में खुद को और दूसरों को बचाया जा सके।

65 वर्ष और उससे अधिक उम्र के वयस्क, कुछ पुरानी बीमारियों से ग्रस्त लोग, छोटे बच्चे और गर्भवती महिलाएं गंभीर फ्लू जटिलताओं के लिए सबसे अधिक जोखिम में हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ सकता है और यह मृत्यु का कारण हो सकता है।

विभाग ने कहा कि चूंकि फ्लू वायरस खांसी या छींकने से फैल सकता है, यह विशेष रूप से परिवार के सदस्यों और ऐसे लोगों के लिए महत्वपूर्ण है, जो उच्च जोखिम वाले व्यक्तियों के साथ नियमित संपर्क में हैं, ऐसे लोगों का टीकाकरण जरूरी है।

–आईएएनएस

वीएवी


Indo Asian News Service

Indo Asian News Service

India's Largest Independent News Service

  • सर्वाधिक पढ़े गए
  • नवीनतम

इस सप्ताह लोकप्रिय