पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर टकराव, दोनों पक्षों से कई हताहत

0
व्यूज़
0
शेयर्स
- फ़ॉन्ट साइज़ +

इस्लामाबाद, 1 अगस्त (आईएएनएस)। पाकिस्तान और अफगानिस्तान की सीमा पर हुई घातक गोलीबारी में दोनों पक्षों के कई लोग हताहत हुए हैं।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार की देर शाम जारी किए गए एक बयान में यहां के विदेश कार्यालय ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने अफगान बलों द्वारा की गई गोलीबारी का जवाब दिया था।

अफगान के नागरिकों पर गोलियां चलाने के आरोपों को खारिज करते हुए यह कहा गया, पाकिस्तानी सेना ने पहले गोलीबारी नहीं की और केवल आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई की।

इंफॉर्मेशन मिनिस्टर सीनेटर शिबली फराज ने कहा कि कुछ लोगों ने चमन सीमा को जबरन पार करने की कोशिश की थी और उसी समय अफगान की ओर से गोलियां चलाई गईं थीं।

गुरुवार को यह घटना तब हुई जब कोविड -19 महामारी की वजह से पैदल चलकर सीमा पार करने और प्रतिबंधों के विरोध में एक अनियंत्रित भीड़ ने चमन सीमा पर फ्रंटियर कोर कार्यालयों और एक क्वारंटीन सेंटर पर हमला कर दिया।

इस संघर्ष में चार लोग मारे गए थे।

अफगान अधिकारियों ने दावा किया कि गोलाबारी के कारण स्पिन बोल्डक कस्बे में 15 लोग मारे गए।

इसी बीच अफगान मीडिया की खबरों में कहा गया है कि बलों ने कार्रवाई की लेकिन अशांति पाकिस्तानी हिस्से में थी।

डॉन न्यूज ने अफगान इस्लामिक प्रेस के हवाले से कहा, पाकिस्तानी बलों ने कथित तौर पर प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाईं। पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की कार्रवाई के जवाब में अफगान सीमा बल एक्शन में आए और उनका पाकिस्तान के साथ टकराव हुआ।

इसी बीच अफगान राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने एक बयान में कहा है कि इस मामले को संबंधित चैनलों के माध्यम से आगे बढ़ाया जाएगा और आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

–आईएएनएस


Indo Asian News Service

Indo Asian News Service

India's Largest Independent News Service

  • सर्वाधिक पढ़े गए
  • नवीनतम

इस सप्ताह लोकप्रिय