राजदीप सरदेसाई का ये वीडियो साबित करता है मध्य प्रदेश में मोदी लहर लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है

मध्य प्रदेश मोदी राजदीप

मध्यप्रदेश में चुनावी संग्राम जोरों पर है। कांग्रेस और बीजेपी अपनी तरफ से चुनाव प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। लेकिन कांग्रेस एक बार फिर से चुनाव में बुरी तरह पिटती दिख रही है। ऐसा हम नहीं बल्कि प्रदेश की जनता कह रही हैं। दरअसल, राजदीप सरदेसाई, जो आए दिन खुले मंच से कांग्रेस की वकालत करते रहते हैं, वो इन दिनों चुनावी टूर पर हैं। वो अक्सर चुनावी मौसम में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने के लिए जनता के बीच कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को खड़ा कर उनकी राय लेते हैं लेकिन अफसोस! उनका ये दांव हमेशा उल्टा पड़ जाता है। कांग्रेस का मनोबल और टूट जाता है और जनता की प्रतिक्रिया से बीजेपी का आत्मविश्वास जरुर बढ़ जाता है। ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश के इंदौर में देखने को मिला जहां राजदीप सरदेसाई आम जनता से भजपा सरकार को लेकर उनकी राय जानने पहुंचे थे। वो यहां कांग्रेस के समर्थक को ढूंढ रहे थे औरभाजपा सरकार के प्रति जनता की नाराजगी को सामने रखने के प्रयास में थे। हालांकि उनका ये दांव उल्टा पड़ गया।

मध्य प्रदेश के इंदौर में राजदीप सरदेसाई को जनता के बीच कांग्रेस का कोई समर्थक ही नहीं मिला। उन्होंने सड़कों पर चलते आम नागरिक, राहगीर, बाजारों में खरीदारी करते लोग, जनता के बीच या व्यापारियों के बीच कोई कांग्रेस समर्थक ढूंढने के भरपूर प्रयास किये लेकिन अफसोस नोटबंदी, जीएसटी जैसे मुद्दों को बार बार उठाने के बावजूद उन्हें मोदी के समर्थक ही मिले। ये हम नहीं बल्की वायरल हो रहे वीडियो सारी कहानी बयां कर रहा है। दरअसल,मध्य प्रदेश के इंदौर के एक इलाके में राजदीप बाजार में जाकर लोगों से पूछ रहे हैं, ‘किसको वोट देंगे’, इस सवाल के जवाब में जनता पीएम मोदी को वोट देने की बात कह रहे हैं।

सवाल जवाब यही नहीं रुकें बल्कि राजदीप दुकानदारों के पास जाकर उनसे पूछते हैं। इसपर भी सभी दुकानदार एक स्वर में कहते हैं कि मोदी सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है। मोदी सरकार बहुत अच्छी है। नोटबंदी और जीएसटी पर सवाल करने पर व्यापारियों ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी लागू होने पर शुरुआत में थोड़ी सी दिक्कत हुई थी लेकिन अब धंधा चकाचक चल रहा है। इस वीडियो से एक बात तो साफ हो गयी है मध्य प्रदेश में मोदी लहर अभी जनता के बीच मौजूद हैं। इसके साथ शिवराज सिंह के नेतृत्व वाली बीजेपी की सरकार से भी जनता खुश है।

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब जाने-मानें पत्रकार और पीएम मोदी के आलोचक राजदीप सरदेसाई को जनता से इस तरह का करारा जवाब मिला है। इससे पहले भी पहले भी कई बार अपनी हरक़तों की वजह से जनता के बीच धक्का-मुक्की का शिकार हो चुके हैं। न्यूयार्क के मेडिसन स्कवॉयर गार्डन के सामने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे को कवर कर रहे राजदीप सरदेसाई व कथित तौर पर मोदी समर्थक एनआरआइ के बीच झड़प हो गई थी। एनआरआई का आरोप था कि मोदी का समर्थन करने पर राजदीप नें उनसे बदसलूकी की। एनआरआई का कहना था कि सरदेसाई ने उन्हें उकसाया और उनसे उकसाने वाला सवाल पूछा और फिर आपत्ति जताने पर उन पर हाथ चलाया, जिसकी प्रतिक्रिया में मोदी समर्थक एनआरआइ युवाओं ने सरदेसाई को रोकने की कोशिश की।

दूसरी तरफ एक ऐसे ही मामले में जब वो कर्नाटक चुनाव कवर करने के बहाने कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने पहुंच थे, उस समय भी उन्हें जनता के विरोध का सामना करना पड़ा था। उस घटना को लेकर गिरीश अल्वा नाम के एक ट्विटर यूजर ने छोटा-सा वीडियो भी पोस्ट किया था, जिसमें एक शख्स कहता हुआ सुनाई देता है, “तुम भारत में पैदा हुए हो, हिंदुओं से इतनी नफरत मत करो।” यही नहीं गिरीश अल्वा नाम के शख्स ने इस घटना की तुलना राजदीप के साथ मेडिसन स्क्वायर में हुई घटना से भी की थी। ऐसें में अब यह बताने की जरूरत नहीं है कि मध्यप्रदेश विधानसभा या भारत की जनता क्या चाहती है लेकिन यहां भी राजदीप 15 सालों से सत्ता में रही बीजेपी सरकार के प्रति जनता की नारजगी को दिखाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन उनका ये दांव उल्टा पड़ गया। यही नहीं इस वीडियो को देखकर कांग्रेस की चिंता हरुर बढ़ गयी होगी जबकि भारतीय जनता पार्टी का आत्मविश्वास दोगुना हुआ होगा।

Exit mobile version