लेफ्ट-लिबरल मीडिया ने ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म के बारे में फैलाई फर्जी खबरें

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ लेफ्ट मीडिया

PC: timesnownews

विजय रत्नाकर गुट्टे की ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही यह फिल्म लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई थी। हर कोई अनुपम खेर को इस फिल्म में मनमोहन सिंह के किरदार में देखने के लिए उत्सुक था। 11 जनवरी को ‘उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक’ के साथ यह फिल्म रिलीज हुई। एक साथ दो अच्छी फिल्में रिलीज होने से दर्शक बंट जरूर गए लेकिन फिर भी यह फिल्म अच्छी-खासी कमाई कर रही है। खास बात यह है कि, लेफ्ट-लिबरल मीडिया को ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ की सफलता पच नहीं रही है।

कई जगहों पर लेफ्ट लिबरल बुद्दिजीवियों और कांग्रेसियों द्वारा थिएटर्स में तोड़-फोड़ भी की गई। बता दें कि, इस फिल्म के रिलीज होने से पहले ही लेफ्ट-लिबरल गैंग ने विरोध करना शुरू हो गया था। जब रिलीज हुई तो फिल्म समीक्षकों ने अनुपम खेर की दमदार एक्टिंग के बावजूद फिल्म को जीरो रेटिंग तक दे दी थी। अब जब फिल्म चल गई है तो लेफ्ट लिबरल गैंग के सूरमा ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ को बदनाम करने के लिए फिल्म की कमाई को लेकर झूठे आंकड़े पेश कर रहे हैं।

हालांकि, बेहतर ओपनिंग वीकेंड की तुलना में अब कलेक्शन थोड़ा कम हो गया है, लेकिन फिल्म अपनी लागत वसूलने जा रही है। 15 जनवरी तक फिल्म ने 20.15 करोड़ की कमाई कर ली थी। यह काफी अभूतपूर्व है, यह देखते हुए कि हिंदी संस्करण में फिल्म का बजट 22 करोड़ है। लेफ्ट लिबरल गैंग द्वारा ऐसे लेख प्रसारित किये जा रहे हैं जो ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म के बारे में भ्रामक राजस्व दिखा रहे हैं। इन आर्टिकल्स में दिखाया गया फिल्म का राजस्व वास्तविक बॉक्स ऑफिस कमाई से बहुत कम है। निम्नलिखित कुछ लेख हैं जो द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर द्वारा अर्जित वास्तविक राजस्व के बारे में फर्जी खबरें हैं: –

इन आर्टिकल्स के अनुसार, द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर ने पूरे भारत में 4 दिनों में 13.90 करोड़ रुपये की कमाई की है जिसमें शुरुआती दिन की 3.5 करोड़ की कमाई भी शामिल है। इन आर्टिकल्स में उन्होंने बॉलीवुड हंगामा और बॉक्स ऑफिस इंडिया जैसे सोर्सेज का भी हवाला दिया है। ये वे न्यूज वेबसाइट्स हैं जो भारतीय फिल्मों खासकर बॉलीवुड फिल्मों की कमाई के बारे में लिखती हैं।

हालांकी, द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर को फ्लॉप दिखाने के उत्साह में लेफ्ट-लिबरल्स यह भूल गए कि, जनता वास्तव में उतनी बेवकूफ नहीं है जितनी वे उन्हें समझते हैं। मीडिया ने बॉलीवुड हंगामा के सोर्स से अपनी खबर तो छापी लेकिन निम्न जानकारी को छुपा गए।

उपरोक्त लिंक में, बॉलीवुड हंगामा के ट्रेड एनालिस्ट जोगिंदर टुटेजा ने खुद इस बात की पुष्टि की है कि, द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर का ओपनिंग वीकेंड स्वयं 15-16 करोड़ का है, जो कि, लेफ्ट लिबरल मीडिया द्वारा बताए गए आंकड़ों से ज्यादा है। साथ ही, उन्होंने बताया कि, फिल्म का शुरुआती दिन का 4.5 करोड़ रुपये के करीब था। जबकि लेफ्ट लिबरल मीडिया द्वारा यह 3 से 3.5 करोड़ बताया गया था। इसकी पुष्टि जाने-माने ट्रेड विश्लेषक और बॉलीवुड हंगामा के सद्स्य तरण आदर्श ने भी की है। उन्होंने फिल्म की शुरुआती दिनों की कमाई पर निम्नलिखित ट्वीट्स पोस्ट किए हैं।

कई लोगों को आश्चर्य होगा लेकिन, NDTV ने भी द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के रेवेन्यू का सटीक विश्लेषण किया।

15 जनवरी तक का ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म का नेट ग्रॉस 17.85 करोड़ रुपये रहा है। वहीं दुनिया भर में इसकी कुल कमाई रही 20.15 करोड़। बता दें कि, फिल्म के हिंदी संस्करण का कुल बजट रु 22 करोड़ है, जिसे जल्द ही फिल्म की कमाई का आंकड़ा छू लेगा। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि, द एक्सीडेंटल प्राइम किसी भी एंगल से एक फ्लॉप फिल्म नहीं है और यह तथ्य लेफ्ट-लिबरल्स को पच नहीं रहा हैं।

Exit mobile version