1971 का युद्द लड़ चुका ‘पूर्व सैनिक’ मांग रहा था भीख, गौतम गंभीर ने जब देखा तो किया चैंपियन वाला काम

गौतम गंभीर सैनिक भीख

गौतम गंभीर ने खेल के मैदान से भले ही सन्यास की घोषणा कर दी हो लेकिन समाज और राष्ट्र से जुड़े मुद्दों पर वे बेबाकी से अपनी बात रखते हैं। गौतम गंभीर ने एक बार फिर से ऐसा ही कुछ किया है, जिससे समाज के प्रति उनकी जागरूकता का अंदाजा लगाया जा सकता है। इस बार गौतम गंभीर ने भीख मांगते हुए एक कथित सैनिक के लिए रक्षा मंत्रालय से अपील की है।

दरअसल, क्रिकेटर गौतम गंभीर को कनॉट प्लेस पर भीख मांगता हुआ एक शख्स दिखा। इस शख्स को देखने के बाद गंभीर ने रक्षा मंत्रालय से तुरंत उसकी मदद करने के लिए अपील की। खबरों की मानें तो वह शख्स युद्ध लड़ चुका एक सैनिक है। शख्स का भी दावा है कि वह भूतपूर्व सैनिक रहा है। इसके बाद गंभीर ने हरकत में आते हुए तुरंत रक्षा मंत्रालय से शख्स की मदद के लिए अपील किया।

गंभीर ने उस शख्स की तस्वीर ट्विटर पर डालते हुए लिखा कि उन्हें ‘तकनीकी कारणों’’ के चलते थलसेना से सहयोग नहीं मिला। गंभीर ने आगे ट्वीट किया, “वह श्री पीतांबरन हैं, जिन्होंने 1965 और 1971 का युद्ध लड़ा था। इसे उनके पहचान-पत्र से जांचा जा सकता है। उनका दावा है कि तकनीकी कारणों से उन्हें थलसेना से समर्थन नहीं मिल सका।”

वहीं दूसरी तरफ गंभीर के ट्विट करते ही अगली बारी रक्षा मंत्रालय की थी। मंत्रालय ने गंभीर को यकीन दिलाया कि जल्द ही समुचित कदम उठाया जाएगा। रक्षा प्रवक्ता ने ट्वीट किया, “हम आपकी ओर से जाहिर की गई चिंता समझते हैं और यकीन दिलाते हैं कि शीघ्र और पूरा जवाब दिया जाएगा।” बता दें कि इससे पहले गौतम गंभीर ने पाकिस्तानी मीडिया की बुरी तरह फजीहत की थी। उसकी वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।

बता दें कि हाल ही में भारत सरकार ने गंभीर को पद्म भूषण से सम्मानित करने की घोषणा की है। गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाजों में गिने जाते है। पिछले साल उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम के दो विश्वकप जीतने के गवाह रहे हैं। इन दोनों ही विश्वकप में उन्होंने शानदार क्रिकेट का प्रदर्शन किया था। अब गौतम गंभीर के इस प्रयास के बाद आशा है पूर्व सैनिक को न्याय मिल जाएगा।

Exit mobile version