पुलवामा हमला: सिद्दू के बयान पर आई कपिल शर्मा की पहली प्रतिक्रिया, मच गया बवाल

पुलवामा कपिल शर्मा सिद्दू

PC : jagran

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद कांग्रेस के फायर ब्राड नेता नवजोत सिंह सिद्दू अपने शर्मनाक बयान को लेकर सुर्खियों में आ गए थे। उन्होंने अपने बयान में पुलवामा टेरर अटैक को लेकर पाकिस्तान का बचाव करने की कोशिश की थी। इसके बाद सोनी टीवी ने सिद्दू के खिलाफ कड़ा कदम उठाते हुए कथित तौर पर उन्हें द कपिल शर्मा शो से निकाल दिया गया था। इस घटनाक्रम के बाद अब कपिल शर्मा की पहली प्रतिक्रिया आयी है। कपिल की इस प्रतिक्रिया से लोगों में रोश पैदा हो गया है वह इसलिए क्योंकि कपिल शर्मा खुद सिद्दू के बचाव में आ गए हैं।

चंडीगढ़ में मीडिया से बातचीत करते हुए कपिल शर्मा ने यह प्रतिक्रिया दी है। वे यहां ड्रग्स के ख़िलाफ़ आयोजित किये गये एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आये थे। कपिल ने पुलवामा अटैक पर दिये गए सिद्धू के बयान पर बोलते हुए कहा- ‘मुझे लगता है कि ठोस हल निकलना चाहिए। यह छोटी-छोटी चीज़ें होती हैं, उसके बैन कर दो उसको निकाल दो। अगर सिद्धू जी को शो से निकालने से इस मसले का हल हो जाता है तो सिद्धू जी ख़ुद ही समझदार हैं, ख़ुद ही चले जाएंगे। तो यह गुमराह किया जाता है लोगों को। हैशटैग चला देते हैं, बॉयकॉय सिद्धू या बायकॉट कपिल शर्मा शो। मुझे लगता है कि यार मुद्दे की बात करो और अगर वाकई में समस्या है तो उस पर फोकस करो। ना कि इधर उधर भटकाकर आप लोग यूथ का ध्यान डायवर्ट कर रहे हो, ताकि हम लोग असली मुद्दे से हट जाएं।’

सिद्दू का समर्थन करते हुए का कपिल शर्मा का यह विडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इधर कपिल के सिद्धू को सपॉर्ट करने की देरी थी कि उधर सोशल मीडिया पर #BoycottKapilSharma की आवाज तेज होने लग गई। इससे एक बार फिर कपिल शर्मा के कॉमेडी शो पर काले बादल मंडराते हुए नजर आ रहे हैं। कपिल अपने बयान के कारण एक बार फिर सोशल मीडिया पर लोगों के बीच घिरते नजर आ रहे हैं। एक यूज़र ने लिखा है, ‘कपिल शर्मा खुलकर आंतकी समर्थक सिद्धू को सपॉर्ट कर रहे हैं। अब वक्त आ गया है कपिल को बॉयकॉट करने का।’

https://twitter.com/BatauKyun/status/1097613389759696897

बता दें कि इससे पहले पुलवामा अटैक पर दिये गए सिद्दू के बयान पर उनकी खूब फजीहत हुई थी। उनके बयान के बाद सोशल मीडिया पर हैशटैग #BoycottSiddhu की हवा इतनी तेज चली कि आनन-फानन में ही सोनी टीवी को सिद्धू को इस्तीफा देने के लिए कहना पड़ा था।

गौरतलब है कि, पुलवामा में हुए फिदायिन हमले के बाद सिद्दू ने इस हमले को लेकर पाकिस्तान का बचाव करने वाला बयान दिया था। उनके बयान से ऐसा लग रहा था जैसे वे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की दोस्ती का कर्ज चुका रहे हों। चंडीगढ़ में नवजोत सिंह सिद्धू से पत्रकारों ने पुलवामा आतंकी हमले को लेकर सवाल पूछे थे। जब सिद्दू से पूछा गया कि पाकिस्तान की इस हरकत पर आपका क्या कहना है? तो नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि आतंकवाद का कोई देश नहीं होता। आतंकियों का कोई मजहब नहीं होता। उनकी कोई जात नहीं होती।

यह शर्मनाक है कि सिद्धू और कपिल शर्मा जैसे लोग अभी भी बड़ी तस्वीर को देखने में विफल क्यों हैं। वे एक महत्वपूर्ण और संवेदनशील समय में देश के साथ खड़े होने के बजाय अपने स्वयं के हितों की रक्षा करने में अधिक रुचि क्यों दिखा रहे हैं? देशवासियों को अब यह दिखाने की जरूरत है कि, राष्ट्रीय सुरक्षा और सशस्त्र बलों से जुड़े मुद्दे मनोरंजन उद्योग और हास्य कलाकारों से कहीं ज्यादा बड़े हैं। सिद्दू का बहिष्कार करने के बाद अब कपिल शर्मा का भी बहिष्कार किया जाना चाहिए।

Exit mobile version