राजनीतिक पारी खेलने की ओर सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, भाजपा से टिकट मिलने की चर्चाएं

वीरेंद्र सहवाग बीजेपी रोहतक

PC: Patrika

सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकेट के मैदान में तो अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से करोड़ों लोगों का दिल जीता है, अब वे राजनीति में भी अपना दम दिखाने आ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार बीजेपी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग को आगामी लोकसभा चुनावों में टिकट दे सकती है। सहवाग को बीजेपी की ओर से हरियाणा के रोहतक के लिए टिकट देने की खबरें चल रही हैं।

भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा में आम चुनाव को लेकर लिए बड़ी प्लानिंग की है। पार्टी ने राज्‍य की सभी 10 सीटों को जीतने की रणनीति बनाई है। बीजेपी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गढ़ को तोड़ने और रोहतक सीट से उनके पुत्र दीपेंद्र सिंह हुड्डा को हराने के लिए मास्‍टर स्‍ट्रोक खेलना चाहती है। इसके लिए वह विस्‍फोटक बल्‍लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग को राजनीति के मैदान उतारने की तैयारी में है।

बता दें कि वीरेंद्र सहवाग झज्जर जिले के छुड़ानी गांव के रहने वाले हैं। यदि रोहतक सीट से सहवाग को बीजेपी की ओर से टिकट मिलता है तो विपक्षी सहवाग पर बाहरी होने का भी आरोप नहीं लगा सकते। भाजपा का राज्य की इस सीट पर सबसे ज्यादा ध्यान है, क्योंकि उस सीट पर दीपेंद्र हुड्डा लगातार तीन बात जीत दर्जा करा चुके हैं। 2014 में भी यह सीट कांग्रेस ने ही जीती थी।

भारतीय जनता पार्टी इस आम चुनाव में हरियाणा मे बड़ा दांव आजमाना चाहती है। हरियाणा की सभी दस लोकसभा सीटों पर भाजपा ने चुनावों के लिए कमर कस ली है। प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों का कच्चा पैनल भी तैयार किया जा चुका है। उम्मीदवारों के इस पैनल में वीरेंद्र सहवाग का नाम भी बताया जा रहा है। इसके अलावा सूफी गायक हंसराज हंस, हिमाचल के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह का नाम भी इस पैनल में बताया जा रहा है। खबरों के अनुसार सूफी गायक हंसराज हंस को बीजेपी हरियाणा की अंबाला सीट से टिकट दे सकती है।

बता दें कि, भाजपा प्रभारी डॉ. अनिल जैन, लोकसभा चुनाव प्रभारी कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की उपस्थिति में लोकसभा चुनाव समिति की बैठक हुई थी। इस बैठक में संभावित दावेदारों के नामों पर चर्चा हो चुकी है। इन सभी दावेदारों को फील्ड में काम करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

जिस रोहतक लोकसभा सीट से सहवाग को टिकट देने की बात हो रही है, उसकी खास बात यह है कि, यह एक जाट बहुल सीट है और वीरेंद्र सहवाग भी जाट समुदाय से आते हैं। सहवाग समय-समय पर बीजेपी की नीतियों का समर्थन भी करते रहे हैं इसलिए भी उनकी उम्मीद्वारी की चर्चाओं को बल मिल रहा है।

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। वे लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। ऐसे में सहवाग राजनीति में उतरते हैं तो बीजेपी के लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है।

Exit mobile version