Jio का धांसू ऑफर, सिर्फ 600 रुपये में टीवी, इंटरनेट और फोन का मजा

रिलायंस जियो प्लान

PC: livemint

देश में जियो नेटवर्क ने जो धमाल किया है वो तो हर किसी हिंदुस्तानी को पता है तभी तो आज हर घर में जियो का इस्तेमाल किया जा रहा है। जियो यूजेर्स के लिए एक और बड़ी खुश खबरी आई है। दरअसल मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज की दूरसंचार कंपनी ‘रिलायंस जियो’ गीगा फाइबर कनेक्शन के अंतर्गत महज़ 600 रूपय में ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन फोन और डीटीएच कनेक्शन की सेवायें एक साथ देने का एक नया प्लान लेकर आ रही है। ब्रॉडबैंड, लैंडलाइन फोन और डीटीएच कनेक्शन के लिए अब जियो गीगा फाइबर के प्लान के अंतर्गत आपको अलग अलग बिल चुकाने की जरूरत नहीं होगी।

फिलहाल, रिलायंस जियो नयी दिल्ली और मुंबई में अपनी गीगा फाइबर की टेस्टिंग शुरू कर चुकी है। इस टेस्टिंग में यूजर्स को मुफ्त में 100 जीबी डेटा 100Mbps की स्पीड से उपलब्ध कराया जा रहा है।  लेकिन राउटर के लिए यूजर्स से 4,500 रुपये का सिक्यॉरिटी डिपॉजिट भी लिया जा रहा है। पहले ही पूरे देश को अंबानी द्वारा जियो का तोहफा दिया जा चुका है। जियो आने से पहले लोगों को इंटरनेट सेवाएंइस्तेमाल करने के लिए मोटी रकम चुकानी पड़ती थी लेकिन अब हर जेब में जियो के सस्ते प्लान हैं। 

कंपनी से जुड़े एक अधिकारी ने नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि ‘कनेक्शन के तहत अगले तीन महीनों में टेलीफोन और टेलीविजन सेवाओं को जोड़ा जाएगा, और तीनों सेवाएं लगभग एक साल तक मुफ्त रहेंगी। जिसके लिए  यूजर्स को एक बार 4500 रुपये जमा करने होंगें जिसमे कस्टमर को 100 मेगाबाइट प्रति सेकंड (mbps) पर 100 गीगाबाइट (GB) डेटा उपलब्ध होगा। साथ ही लैंडलाइन पर अनलिमिटेड कॉलिंग सुविधा होगी और टेलीविजन चैनलों को इंटरनेट (इंटरनेट प्रोटोकॉल टेलीविजन) पर वितरित किया जाएगा।‘

साथ ही अतिरिक्त सुविधाओं सहित 1000 रुपये के होम नेटवर्क में गीगा फाइबर के कनेक्शन के साथ 40-45 उपकरणों जैसे मोबाइल फोन, स्मार्ट टीवी, लैपटॉप, टैबलेट और स्मार्ट उपकरणों को कनेक्ट कर सकता है। इतना ही नही 100Mbps की स्पीड के साथ जियो गीगाफाइबर की मदद से यूजर्स अपने घर और ऑफिस में लगे सीसीटीवी फुटेज के साथ ही अन्य डेटा को भी क्लाउड पर स्टोर कर सकते हैं और इसे किसी भी डिवाइस से कहीं भी ऐक्सेस किया जा सकेगा।

पिछले साल जुलाई में रिलायंस जियो की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की अंतिम वार्षिक बैठक में, रिलायंस कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने ये घोषणा की थी कि गीगा फाइबर वैश्विक स्तर पर सबसे बड़ा ग्रीनफील्ड फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड रोलआउट होगा, जिसमें पूरे भारत के 1,100 शहरों में एक साथ पेश किया जाएगा। यह सेवा अब 1,600 शहरों में शुरू की जा रही है। आपको बता दें कि जियो गीगा फाइबर के लिए पंजीकरण पिछले साल अगस्त में शुरू कर दिया गया था।

मात्र 1000 रूपय प्रति माह में इतना कुछ सच में ये जियो के ग्राहकों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं होगा। साथ ही हर उपकरण के लिए अलग अलग भुगतान की दिक्कत से भी छुटकारा मिलना तय हो जाएगा। पहले भी बाज़ार में जियो के आने से बाकी मोबाइल कंपनियों की दुकाने थप हो गयी थी अब देखना होगा की ये नया प्लान बाज़ार में क्या कमाल दिखाता है।

Exit mobile version