स्मृति ईरानी ने आज वो कर दिखाया जो गांधी परिवार पिछले 2 दशकों से नहीं कर पाया

(PC : Sifi.com )

देश के सबसे प्रभावशाली राजनीतिक परिवार के गढ़ में राहुल गांधी के वर्चस्व को चुनौती देकर मात देने वाली स्मृति ईरानी ने अमेठी वासियों के लिए एक और दिल जीतने वाला निर्णय लिया है। एक रिपोर्ट के अनुसार केंद्रीय मंत्री और लोकसभा सांसद स्मृति ईरानी ने अमेठी में अपना स्वयं का घर बनवाने की घोषणा की है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि उन्होनें गौरीगंज में एक प्लॉट की पहचान भी कर ली है। उन्होनें कहा है कि अब से अमेठी में उनका स्थायी निवास रहेगा और वहाँ के लोगों को उनसे मिलना आसान हो जाएगा। यह खबर निश्चित ही राहुल गांधी को झटका देने वाली थी, क्योंकि जो का काम राहुल गांधी 15 साल में नहीं कर पाये वो अब स्मृति ईरानी ने करने का फैसला किया है। यह ज्ञात होना चाहिए कि अमेठी लोकसभा क्षेत्र को सोनिया ने 1999 में जीता था। उसके बाद 2004 से 2019 तक राहुल गांधी वहां से प्रतिनिधि रहे पर कभी स्थायी निवास नहीं बनवाया। 

स्मृति ईरानी अभी गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के साथ अपने संसदीय क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर गयी है जहां वो गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर परिकर के गोद लिए गए गाँव के लोगो से मिली। लोकसभा चुनाव में जीत के बाद अपने क्षेत्र का यह उनका पहला दौरा था। वो बीजेपी के कार्यकर्ता स्वर्गीय सुरेन्द्र सिंह के भी घर गयी जिनकी आम चुनाव के बाद हत्या कर दी गयी थी।

अमेठी निर्वाचन क्षेत्र में स्थायी निवास के निर्माण के स्मृति ईरानी के फैसले का मतलब है कि केंद्रीय मंत्री अब अपने लोगों से लगातार जुड़ी रहेंगी और लगातार सहायता कर पाएंगी। चुनाव अभियान के दौरान अमेठी की अपनी यात्रा में स्मृति ईरानी ने कहा था कि वह क्षेत्र के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगी और इसके लोगों को सभी राज्य और केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। स्मृति ईरानी के अमेठी में स्थाई निवास के इस कदम से राहुल गांधी की तुलना में उनके कार्यकाल में ज्यादा सहायता मिलना निश्चित है क्योंकि राहुल गांधी ने कभी अमेठीवासियों से जुडने कोशिश ही नहीं की। स्मृति ईरानी के अपने निर्वाचन क्षेत्र में घर बनाने का निर्णय एक स्पष्ट संकेत है कि वह आने वाले वर्षों में अमेठी के साथ अपने रिश्ते को जारी रखने का इरादा रखती है। मंत्री ने शनिवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र के लिए कई परियोजनाओं की घोषणा की।

Exit mobile version