‘हमारी उम्र भी लग जाए मोदी जी’ सीढ़ियों पर PM मोदी को गिरते देख आहत भारतीयों की प्रतिक्रिया

मोदी

दिन में चार से पांच घंटे की नींद, दिन-भर 135 करोड़ लोगों के देश के मुद्दों की चिंता और चौबीसों घंटे विपक्षी पार्टियों तथा और उनके विरोधियों के असंख्य वार। नरेंद्र मोदी जब से भारत के प्रधानमंत्री बने हैं, तभी से उनकी दिनचर्या इसी के इर्द गिर्द घूम रही है। हालांकि, उन्हें दिन रात काम करने की शक्ति देता है देश के करोड़ों लोगों का प्रेम और अटूट विश्वास, जो उन्होंने कई सालों की निस्वार्थ जनसेवा से अर्जित किया है। देश के करोड़ों लोगों को हमेशा उनकी सेहत की चिंता सताती रहती है, और ऐसा हो भी क्यों ना, वे हैं ही इतने लोकप्रिय।

ऐसा ही हमें कल देखने को मिला जब कल शाम अचानक यह खबर आई कि पीएम मोदी कानपुर में नमामि गंगे प्रोजेक्ट का मुआयना करते वक्त गंगा बैराज पर अटल घाट की सीढियों पर गिर पड़े। एक सीढ़ी पर उनके पैर फिसल गए और वे तुरंत लड़खड़ाकर गिर गए। हालांकि, उनके अंगरक्षकों ने उन्हें तुरंत उठा लिया और उन्हें किसी भी प्रकार की चोट ना लगने की खबर है।

देखते ही देखते यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी। बेशक कुछ लोगों ने पीएम मोदी के इस तरह गिरने का मज़ाक उड़ाया। हालांकि, अधिकतर लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी उस पीड़ा को बयां किया, जो उन्हें उस वीडियो को देखकर महसूस हुई। देश के करोड़ों लोग पीएम मोदी को अपने ही परिवार का हिस्सा मानते हैं, और यही कारण था कि जब उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो लोगों की ऐसी प्रतिक्रिया आई।

इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा “मेरे लड़खड़ाए पैर सबको दिख रहे हैं, सर पे जो बोज है वो नहीं दिख रहा.. हमारी उम्र भी आपको लग जाए मोदी जी दिलसे”

इसी तरह एक अन्य यूजर ने लिखा “जब मैंने इस वीडियो को देखा तो मेरे दिमाग में सबसे पहले यह आया कि वे अपने दिमाग में कितना बोझ लेकर चल रहे होंगे, और वे यह सब किसलिए कर रहे हैं? हमने उन्हें ट्विटर पर सपोर्ट करने के अलावा किया ही क्या है?”

इसी तरह एक यूजर ने लिखा “मुझे वह वीडियो देखकर ऐसा लगा कि मानों मैं ही गिर गया हूँ। वे भी आखिर एक मनुष्य ही हैं। जो लोग उनका मज़ाक उड़ा रहे हैं, क्या वे अपने पिता के इस प्रकार गिरने का भी ऐसा ही मज़ाक उड़ाएंगे”

इसी प्रकार बाकी यूजर्स ने भी कुछ ऐसा ही लिखा

https://twitter.com/_yashtyagi/status/1206069448475471874?s=20

https://twitter.com/Muuflis/status/1205957749516857344?s=20

ऐसी प्रतिक्रियाओं से यह स्पष्ट है कि भारत के लोग उन्हें अपनी जान से भी ज़्यादा चाहते हैं और पीएम मोदी के लिए उनका प्यार अंत हीन है।

Exit mobile version