हैदराबाद कांड: चारो आरोपियों को तेलंगाना पुलिस ने एक एनकाउंटर में मार गिराया

रेप, हैदराबाद, गैंगरेप, तेलंगाना पुलिस

PC: India TV

हैदराबाद (Hyderabad) में वेटनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप व हत्या के चारों आरोपियों को तेलंगाना पुलिस (Telangana Police) ने एक एनकांउटर (Encounter) में मार दिया है। हैदराबाद पुलिस (Hyderabad Polce) कमिश्नर वीसी सज्जनार ने बताया कि ये चारो आरोपी भागने की कोशिश कर रहे थे उसी दौरान पुलिस ने ढेर कर दिया। तेलंगाना पुलिस (Telangana Police) आरोपियों को नेशनल हाईवे-44 पर क्राइम सीन रिक्रिएट कराने के लिए लेकर गई थी। उसी दौरान ये भागने की कोशिश किए और पुलिस ने कार्रवाई की, जिसमें ढेर हो गए।

कमिश्न वीसी सज्जनार के मुताबिक यह घटना 3-6 बजे सुबह की है। तेलंगाना पुलिस ने बताया कि चेन्नाकेशवुल, शिवा, मोहम्मद आरिफ नवीन इस एनकाउंटर में मारे गए हैं। उन्होंने बताया कि जल्द ही इस घटना की पूरी जानकारी साझा की जाएगी।

बता दें कि 27-28 नवंबर की रात को हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की वारदात को इन चारो आरोपियों ने अंजाम दिया था। पीड़िता का शव जलाकर आरोपियों ने हैदराबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर फेंक दिया था।

तेलंगाना सरकार के कानून मंत्री इंद्रकरण रेड्डी का कहना है कि कानूनी प्रक्रिया से पहले ही भगवान ने उन्हें सजा दे दी है। आरोपियों ने भागने की कोशिश की तो पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मार गिराया। हैदराबाद समेत पूरे देश में इस कार्रवाई से खुशी की लहर है। रेड्डी ने यह भी कहा कि आरोपी पुलिस से उनका हथियार छिनकर भागने की कोशिश कर रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने पलटकर कार्रवाई कर दी।

चारों आरोपियों के एनकाउंटर के बाद महिला वेटनरी डॉक्टर के पिता ने सरकार और पुलिस को बधाई देते हुए कहा है कि अब मेरी बेटी के आत्मा को शांति मिलेगी। इसी तरह वेटनरी डॉक्टर की बहन ने खुशी जताते हुए कहा- ‘उन चारों दरिंदो का एनकाउंटर हुआ है। मैं यह सुनकर बहुत खुश हूं। यह एक उदाहरण है। रिकॉर्ड टाइम में इंसाफ मिला है। मैं उन लोगों के लिए शुक्रगुजार हूं, जो इस मुश्किल घड़ी में हमारे साथ खड़े रहे।’

बता दें कि इस हत्या और रेप कांड के बाद देश में आरोपियों के खिलाफ आक्रोश का माहौल था। लोग आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा की मांग कर रहे थे। पीड़िता की मां तो यहां तक मांग कर रही थीं कि उन चारों आरोपियों को जिंदा जला दिया जाए। हैदराबाद पुलिस की इस कार्रवाई से एक तरफ पूरे देश में खुशी की लहर है लेकिन कई लोग पुलिस को कटघरे में खड़े कर रहे हैं। न्याय पर सवाल उठा रहे हैं।

Exit mobile version