जीत ना सको तो लड़ो ही मत- गवर्नर स्वराज ने ट्विटर पर बेरहमी से थरूर को chokeslam कर डाला

शशि थरूर

अनुपम खेर और नसीरुद्दीन शाह के बीच विवाद पर टिप्पणी करते-करते ट्विटर पर ही गवर्नर स्वराज और कांग्रेस नेता शशि थरूर के बीच नए विवाद ने जन्म ले लिया। गवर्नर स्वराज ने असल में अनुपम खेर के खिलाफ बद्जुबानी करने वाले नसीरुद्दीन शाह की अपने ट्वीट में निंदा की थी, लेकिन इससे कांग्रेस नेता शशि थरूर ना जाने क्यों आहत हो गए और उन्होंने गवर्नर स्वराज के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया। शशि थरूर को भी बदले में स्वराज ने तसल्ली से ट्रोल किया।

बता दें कि नसीरुद्दीन पर टिप्पणी करते हुए कौशल स्वराज ने ट्वीट किया था कि “मिस्टर नसीरुद्दीन शाह आप एक एहसान फरामोश व्यक्ति हैं। इस देश ने आपको नाम, प्रसिद्धी और पैसा दिया, मगर आज भी आप भ्रांति मुक्त नहीं हैं। आपने दूसरे धर्म में शादी की।  किसी ने आपको एक शब्द भी नहीं कहा। आपके भाई भारतीय सेना ने लेफ्टिनेंट जनरल बने। क्या आपको एक समान अवसर नहीं मिला?”

https://twitter.com/governorswaraj/status/1220052465535483904?s=20

अब इसपर शशि थरूर ने गवर्नर स्वराज पर हमला बोलते हुए उन्हीं के ट्वीट को “unfortunate” करार दिया। थरूर ने लिखा “गवर्नर साहब, अब आपके धर्म के बाहर शादी करना देशद्रोह है क्या ? या अनुपम खेर की आलोचना करना। आप किसी मित्र का बचाव करने के हकदार हैं, लेकिन निश्चित रूप से इस दुर्भाग्यपूर्ण ट्वीट के आधार पर नहीं”।

अब बारी थी गवर्नर स्वराज की। गवर्नर स्वराज ने अपने तरीके से शशि थरूर को ऐसा ट्रोल किया जिसके बाद उनका यह ट्वीट देखते ही देखते वायरल हो गया। स्वराज ने लिखा

“कृपया मेरा नया एड्रेस नोट कर लीजिये:

स्वराज कौशल,

शशि थरूर का शुभचिंतक

मोहल्ला गालीवाला

क्लाउन स्ट्रीट

ट्विटर, भारत”

https://twitter.com/governorswaraj/status/1220768130911227904?s=20

शशि थरूर और गवर्नर स्वराज के बीच विवाद का केंद्र नसीरुद्दीन शाह की अनुपम खेर के खिलाफ टिप्पणी थी। नसीरुद्दीन शाह ने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में अनुपम को जोकर और चापलूस कहा था। जब उनसे CAA और NRC पर बॉलीवुड से जुड़े सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा था कि सरकार का समर्थन करने वाले एक्टर्स कानून का विरोध करने वालों से कम हैं। उन्होंने अनुपम के लिए कहा- “वे काफी वोकल हैं। मुझे नहीं लगता कि उन्हें सीरियसली लेने की जरूरत है। वो जोकर हैं। NSD और FTII में खेर के समय के कितने लोग उनके चापलूस होने की बात बता सकते हैं। ये उनके खून में है, वो इसका कुछ नहीं कर सकते”।

इसपर अनुपम खेर ने उनको जवाब देते हुए कहा था “मैंने नसीरुद्दीन शाह की कभी बुराई नहीं की, लेकिन अब उन्हें कुछ बातें कहना चाहता हूं। मेरी बुराई कर के अगर आप एक-दो दिन के लिए सुर्खियों में आते हैं, तो मैं आपको ये खुशी भेंट करता हूं।” साथ ही शाह पर कटाक्ष करते हुए अनुपम ने कहा था- “और आप जानते हैं, मेरे खून में क्या है, मेरे खून में है हिंदुस्तान… इसको समझ जाइए बस।”

इसी बात पर गवर्नर स्वराज और शशि थरूर के बीच विवाद हुआ जहां स्वराज ने शशि थरूर को ट्रोल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। ट्विटर यूजर्स ने भी स्वराज के ट्वीट को काफी पसंद किया और देखते ही देखते उनका ट्वीट वायरल हो गया। इसपर शशि थरूर का अभी तक कोई रिप्लाई नहीं आया है।

Exit mobile version