शर्जील इमाम: असम को देश से काटने की बात कह रहा था, अब असम पुलिस ही उसकी हड्डियों की खुजली मिटाएगी

शर्जील इमाम

पिछले दिनों असम को भारत से अलग करने की बात कहने वाले कट्टरपंथी शर्जील इमाम की अब असम पुलिस ही खबर लेने वाली है। दरअसल, पिछले दिनों असम के वित्त मंत्री हिमन्ता बिस्वा सरमा ने कहा था कि इस इमाम को पूछताछ करने के लिए उसे असम लाया जाएगा, और अब पुलिस ने भी इसकी पुष्टि कर दी है।

बता दें कि पिछले दिनों शर्जील इमाम ने शाहीन बाग में भड़काऊ भाषण देते हुए कहा था कि बाकी भारत को नॉर्थ ईस्ट से जोड़ने वाली चिकन नेक मुस्लिम बहुल इलाका है और अगर सभी मुस्लिम इकट्ठा हो जाएँ तो वे नॉर्थ ईस्ट को भारत से अलग कर सकते हैं।

इमाम ने कहा था “क्या आप जानते हैं कि असम के मुसलमानों के साथ क्या हो रहा है? एनआरसी पहले से ही वहां लागू है, उन्हें हिरासत में रखा गया है। आगे चलकर हमें यह भी पता चल सकता है कि 6- 8 महीने में सभी बंगालियों को मार दिया गया। हिंदू हो या मुस्लिम। अगर हम असम की मदद करना चाहते हैं, तो हमें भारतीय सेना और अन्य आपूर्ति के लिए असम का रास्ता रोकना होगा”।

अब असम पुलिस ने कहा है कि उसे पूछताछ के लिए असम लाया जाएगा। असम के पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति माहंता ने गुरुवार को कहा कि “शर्जील को पूछताछ के लिए असम लाया जाएगा। इसके लिए प्रोडक्शन वारंट हासिल करने की प्रक्रिया जारी है। उस पर असम पुलिस ने भी देशद्रोह समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया था। उसे यहां लाकर पूछताछ की जाएगी”। उन्होंने यह भी कहा कि असम पुलिस का एक अधिकारी दिल्ली में मौजूद है और शर्जील से पूछताछ करने वाली टीम का हिस्सा है।

पिछले दिनों जब शर्जील इमाम की विवादित बयान वाली वीडियो वायरल हुई थी, तो असम के वित्त मंत्री ने कहा था “एक शख्स जिसका नाम शरजील इमाम है और वह शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन का कथित रूप से आयोजक भी है, ने धमकी दी कि वह असम को शेष भारत से काट देगा। उसने बहुत ही देशद्रोही बात कही है। ऐसे शख्स को अदालत के कटघरे में लाने की जरूरत है और कानून के मुताबिक उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी”।

शर्जील इमाम जैसे कट्टरपंथी और इस्लामिस्ट लोगों के खिलाफ कठोर से कठोर  कार्रवाई करने की जरूरत है। आजकल सरकार के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों में हिन्दू विरोध और भारत विरोध करना सामान्य सी बात हो गयी है। CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों में मुस्लिमों को बढ़काया जा रहा है, और कट्टरपंथ फैलाया जा रहा है। भड़काऊ बयान देने के बाद पिछले दिनों ही इमाम को बिहार से पकड़ा गया था, और पूछताछ में उसने यह कबूल किया है कि वह भारत में इस्लामिक राज्य स्थापित करना चाहता है। अब असम पुलिस के साथ पूछताछ में शर्जील इमाम को लेकर और कई खुलासे होने की उम्मीद है।

Exit mobile version