‘योगी ने मजदूरों को पीटा’, योगी के खिलाफ Fake News फैलाने वाले AAP विधयाक पर UP पुलिस ने मामला दर्ज किया

'Fake News फैलाया अब लूटो मजा'

आप, दिल्ली सरकार, योगी, यूपी पुलिस, फेक न्यूज, राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी एक बार फिर सुर्खियों में है और इस बार भी गलत कारणों से। सीएम योगी की पुलिस ने आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा को झूठी खबर फैलाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। दरअसल, हाल ही में दिहाड़ी मजदूर और अन्य कामगारों द्वारा दिल्ली यूपी बार्डर तक भारी संख्या में पैदल आने पर हड़कंप मच गया और आन्न फानन में यूपी सरकार को आपातकालीन बसों के लिए प्रबंध करवाना पड़ा।

इस पर पत्रकार महेंद्र सिंह ने दिल्ली सरकार को निशाने पर लेते हुए ट्वीट करते हैं-

“दिल्ली में रह रहे मजदूरों के घर का पानी, बिजली काट दिया गया। अफ़वाह फैलायी कि लॉकडाउन 3 महीने का होगा। अफ़रा-तफ़री मच गयी। बसों में भर कर लोगों को यूपी बॉर्डर पर भेज दिया। रात भर गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़ में 1000 से ज्यादा बसें लगाकर इनको गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की गयी”।

इस पर प्रत्युत्तर में आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा ट्वीट करते हैं-

“सूत्रों के मुताबिक योगी जी दिल्ली से यूपी जाने वाले लोगों को दौड़ा दौड़ा के पिटवा रहे हैं। योगी जी बोल रहे हैं कि तुम क्यों दिल्ली गए थे। अब तुम लोगों को कभी दिल्ली जाने नहीं दिया जाएगा। मेरी यूपी सरकार से अपील ऐसा ना करें, इस मुश्किल की घड़ी में लोगों की समस्याओं को बढ़ाइए मत।

वाह भाई वाह! यह तो वही बात हो गई, कि उल्टा चोर कोतवाल को डांटे। आग लगी दिल्ली में, समस्या उत्पन्न हुई दिल्ली में, और दोषी यूपी सरकार? राघव चड्ढा का यह सफेद झूठ किसी के गले नहीं उतरा और यूपी सरकार ने राघव चड्ढा को आड़े हाथों लिया।

योगी आदित्यनाथ के मीडिया प्रभारी मृत्युंजय कुमार ट्वीट करते हैं, “यह सरासर झूठी ख़बर है, ऐसी महामारी के समय भी इनकी पार्टी गंदी राजनीति खेलने से बाज़ नहीं आ रही है, इतना नीचे कैसे गिर सकती है आम आदमी पार्टी? इस ट्वीट पर उत्तरप्रदेश सरकार और पुलिस निश्चित कार्यवाही  करेगी”।

शायद राघव चड्ढा को आभास हो गया कि उन्होंने बहुत गलत काम किया है। इसलिए जनाब ट्वीट डिलीट कर निकलते बने। परन्तु तब तक बहुत देर हो चुकी थी। बता दें कि दिल्ली से उत्तर प्रदेश लौटे लोगों ने घर पहुंचकर लॉकडाउन के दौरान दिल्ली सरकार के कारनामों से यूपी सरकार को अवगत कराते हुए बताया कि उनके घरों की बिजली और पानी काट दिया गया था और उन्हें डीटीसी बसों में यह कहकर बॉर्डर पर छोड़ दिया गया कि उन्हें उनके घर पहुंचाया जा रहा है। इस पर उत्तर प्रदेश सरकार ने बयान जारी कर इस बात को सार्वजानिक किया जिससे केजरीवाल सहित आम आदमी पार्टी के तमाम नेता अब सफाई दे रहे हैं।

ऐसे में राघव चड्ढा ने  एक ओछी ट्वीट डालकर दिल्ली सरकार के काले करतूतों को उजागर कर दिया। भारत भले ही वुहान वायरस के प्रकोप से मोर्चा संभाल कर बच जाए, परन्तु इतिहास कभी भी दिल्ली सरकार के इस निर्णय को माफ नहीं करेगा।

Exit mobile version