ICC ने शोएब अख्तर को ऐसा ट्रोल किया कि रावलपिंडी एक्सप्रेस से पैसेंजर ट्रेन बन गए

ये देखो भयंकर बेइज्जती

सोशल मीडिया पर किसी को ट्रोल करना एक कला या आर्ट है। आज कल सभी किसी न किसी को ट्रोल करते ही नजर आते हैं। ट्विटर पर यह ट्रोलिंग अधिक देखने को मिलती है। ऐसे ही पाकिस्तान के लोगों की भी जमकर ट्रोलिंग होती है, कभी वहाँ के नेताओं की तो कभी सेना के किसी अधिकारी की, लेकिन इस बार मशहूर क्रिकेटर शोएब अख्तर की ट्रोलिंग हुई। यहाँ खास बात यह है कि उनकी ट्रोलिंग ICC ने स्वयं की। इस ट्रोलिंग के बाद शोएब ICC से इतना चिढ़ गए कि उस संस्था की निष्पक्षता पर ही सवाल खड़ा कर दिया।

दरअसल, ESPNcricinfo (ईएसपीएन क्रिकइन्फो) ने पूर्व और मौजूदा क्रिकेटरों को लेकर एक मजेदार ट्वीट किया था। इस ट्वीट में ESPNcricinfo ने अपने followers से पूछा था कि वे किस पूर्व और मौजूदा क्रिकेटर के बीच बैट और बॉल की टक्कर देखना चाहेंगे। उसमें स्पष्ट तौर पर बीते दौर के शानदार खिलाड़ी और आज के खिलाड़ियों के बीच मुकाबले के बारे में पूछा गया था। उस लिस्ट में विराट कोहली बनाम शेन वॉर्न, बाबर आजम बनाम ग्लेन मैक्ग्रा, रिकी पॉन्टिंग बनाम जोफ्रा आर्चर जैसे सवाल पूछे गए थे।

उसमें एक जोड़ी स्टीव स्मिथ और शोएब अख्तर के बीच की भी थी। ESPN क्रिकइंफो के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए शोएब अख्तर ने ट्वीट किया था , “आज भी, तीन खतरनाक बाउंसर और उसके बाद चौथी गेंद पर मैं स्टीव स्मिथ को आउट कर सकता हूं।”

इसके बाद ICC ने शोएब अख्तर को इस ट्वीट के लिए जबरदस्त ट्रोल किया। ICC ने शोएब के इस ट्वीट के स्क्रीनशॉट के साथ पूर्व बास्केटबॉल खिलाड़ी माइकल जोर्डन की तस्वीर भी शेयर की थी, जिसमें वह शोएब की स्मिथ को आउट करने की बात पर ठहाके मार कर हंसते हुए नजर आ रहे थे।

बस फिर क्या था, रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से जाने जाने वाले शोएब को ICC की यह ट्रोलिंग पसंद नहीं आई और इसी से उनका पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया।

उन्होंने इस पर अपनी नाराजगी ही जाहिर नहीं की, बल्कि ICC की निष्पक्षता पर भी सवाल उठा दिए। शोएब अख्तर ने आईसीसी के ट्वीट पर कमेंट करते हुए लिखा कि यह एक प्रतीकात्मक ट्वीट था जिससे यह पता चलता है कि आईसीसी ने किस प्रकार निष्पक्षता से नाता तोड़ दिया है। उन्होंने आगे लिखा कि असल में ICC में इसी तरह से काम भी होता है।

यहाँ यह सोचने वाली बात है कि ICC ने बस एक मीम क्या शेयर कर दिया शोएब अख्तर भड़क गए जैसे वे मैदान में भड़क जाते थे। सबसे बड़ी बात है कि उन्होंने इस ट्रोलिंग से ICC के कामकाज को निशाना बना दिया।

हालांकि, उनके इस ट्वीट पर सिर्फ ICC ने ही नहीं ट्रोल किया था, बल्कि कई क्रिकेट फैंस ने उनके मजे लिए थे। कृष्णा नामक एक ट्विटर यूजर ने पाकिस्तानी टीम की एक वीडियो शेयर की जिसमें दो पाकिस्तानी खिलाड़ी एक कैच को नहीं पकड़ पाते हैं और एक दूसरे का मुंह ताकते रह जाते हैं।

https://twitter.com/Atheist_Krishna/status/1259889206962208768?s=20

एक यूजर ने तो स्टीव स्मिथ की तेज़ गेंदबाजों के खिलाफ average की फोटो शेयर कर दिया।

https://twitter.com/imcricfreak/status/1259889414534299656?s=20

वहीं एक यूजर ने सचिन की 2003 विश्वकप वाली वीडियो शेयर की जिसमें सचिन ने कट करते हुए शोएब अख्तर की गेंद पर शानदार छक्का जड़ा था।

अपने आप को इस तरह से ट्रोल होते देख शोएब अख्तर ने ICC को टैग कर एक और ट्वीट किया जो उन्होंने पहले भी शेयर किया था जिसमें उनकी कुछ शानदार गेंदों की वीडियो थी। इसपर उन्होंने कैप्शन लिखा- ‘डियर @icc, एक नया मीम और इमोजी ढूंढो। माफ कीजिएगा मुझे कोई मीम या इमोजी नहीं मिली हां यह कुछ पुराने वीडियो जरूर मिले।’

https://twitter.com/shoaib100mph/status/1260589706552717314

यहाँ ध्यान देने वाली बात यह है जिस तरह से ICC की एक ट्रोलिंग पर वह भड़के और सीधे संस्था की निष्पक्षता पर सवाल खड़ा कर दिया वह अशोभनीय था।

Exit mobile version