अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू सुशांत की साख को मिट्टी में मिलाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं

इन दोनों का क्या इलाज़ करना चाहिए?

सुशांत सिंह राजपूत

जब से अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को सुशांत सिंह राजपूत के संदेहास्पद मृत्यु के मामले में ड्रग्स के सेवन और उसकी तस्करी के संबंध में एनसीबी ने हिरासत में लिया है, तब से बॉलीवुड का वामपंथी वर्ग कुछ ज़्यादा ही सक्रिय हो चुका है। इन्स्टाग्राम हो या फिर ट्विटर, बॉलीवुड के वामपंथी सेलेब्स ने ‘जस्टिस फॉर रिया’ का कैम्पेन चलाया।

परंतु बात यहीं पर नहीं रुकी। रिया चक्रवर्ती को न्याय दिलाने के नाम पर कुछ बॉलीवुड सिलेब्स ने सुशांत के चरित्र हनन की ज़िम्मेदारी निजी तौर पर ली है। सुशांत के बारे में अब ऐसी-ऐसी अफवाहें फैलाई जा रही हैं, ताकि सुशांत सिंह राजपूत रिया प्रकरण में विलेन नजर आये। उदाहरण के तौर पर अभिनेत्री तापसी पन्नू के ट्वीट्स को ही देख लीजिये।

अक्सर अपने वामपंथी विचारों के लिए चर्चा में रहने वाली तापसी ने रिया के गिरफ्तार होने की खबर पर ट्वीट किया, करेक्शन। वह ड्रग्स का सेवन नहीं कर रही थी, वह उसे सुशांत के लिए खरीद रही थी।  तो ऐसे में उसे जेल में होना चाहिए था न यदि वह जीवित है तो? अरे नहीं, उसने उसे [सुशांत] ज़बरदस्ती ड्रग्स दिये होंगे। यही तो होना चाहिए था, हमने कर दिखाया साथियों!” 

परंतु केवल तापसी ही ऐसी नहीं थी, जिन्होंने सुशांत सिंह राजपूत के चरित्र हनन में अपना योगदान दिया है। फ़िल्मकार अनुराग कश्यप ने सुशांत के विरुद्ध अपनी कुंठा को एक नए मुकाम पर ले जाते हुए अपने कुछ चैट सार्वजनिक करते हुए ट्वीट किया, मुझे ये चैट सार्वजनिक करते हुए अच्छा नहीं लग रहा है, पर सुशांत के मरने से 3 हफ्ते पहले की बात है। अब तक किया नहीं, पर ज़रूरत थी, और हाँ मैं उसके साथ अपने निजी कारणों से काम नहीं करना चाहता था”।

अनुराग कश्यप अपने ट्वीट्स के जरिये ये सिद्ध करना चाह रहे थे कि सुशांत सिंह राजपूत एक बहुत ही ‘problematic’ व्यक्ति थे, जिनके काम करने में अनुराग असहज महसूस कर रहे थे। लेकिन यह पहला अवसर नहीं है जब अनुराग ने सुशांत को अपमानित करने का प्रयास किया हो। जब दिल बेचारा Hotstar पर प्रदर्शित होने वाली थी, तो उससे कुछ ही दिन पहले फिल्मफेयर को दिये साक्षात्कार में अनुराग कश्यप ने बताया कि सुशांत सिंह राजपूत ने किस तरह उनके साथ ‘विश्वासघात’ किया था।

उन्होंने कहा था, “मुकेश छाबड़ा मेरे ऑफिस से काम करता था। हम हंसी तो फंसी बना रहे थे। हमने वो फिल्म सुशांत सिंह राजपूत के साथ शुरू की थी, परंतु उसे YRF [यश राज फिल्म्स] के साथ फिल्म करने की इच्छा थी। उसने एक बाहरी की फिल्म को ठुकरा कर YRF के साथ शुद्ध देसी रोमांस की। सुशांत सिंह राजपूत YRF और धर्मा जैसे प्रोडक्शन हाउस के अटेन्शन का भूखा था। अब कुछ लोग उसकी मृत्यु का इस्तेमाल कर दूसरों को नीचा दिखाने में लगे हुए हैं”।

अब इसे निकृष्टता की पराकाष्ठा नहीं तो और क्या कहें? अपने ट्वीट्स से अनुराग और तापसी ने ये सिद्ध कर दिया है कि अपने एजेंडे के लिए वे किसी भी हद तक गिर सकते हैं। लेकिन जनता भी इस निकृष्टता पर शांत नहीं रही। जनता ने सोशल मीडिया पर अनुराग कश्यप और तापसी को जमकर ट्रोल किया और अनुराग  के लिए #HappyBirthdayCharsiAnurag जैसे ट्रेंड भी ट्विटर पर ट्रेंड कराये। इसके अलावा जस्टिस फॉर रिया कैम्पेन चलाने के लिए सोनम कपूर, विद्या बालन जैसे सितारों के इन्स्टाग्राम फोलोवर्स की संख्या में ज़बरदस्त गिरावट भी दर्ज दी। इसे देख एक ही बात याद आती है – बॉलीवुड के सितारों के लिए प्राण जाये पर एजेंडा ना जाये।

Exit mobile version