राहुल गांधी के अनुसार चीन लद्दाख, J&k, UP यहाँ तक की बिहार के कुछ हिस्सों पर भी कब्जा कर चुका है

राहुल जी बिहार में भाजपा के लिए प्रचार में जी जान से जुटें

राहुल

(pc- opindia)

कुछ हो न हो, पर इस बात में कोई संदेह नहीं है कि काँग्रेस के राज दुलारे राहुल गांधी एक उच्चतम हास्य कलाकार हैं। जब भी उनका मुख खुलता है, लोगों का हँसते-हँसते पेट फूल जाता है। बिहार चुनाव के प्रचार के दौरान उन्होंने एक बार फिर अपनी इसी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए दावा किया कि चीन ने भारत में 1200 वर्ग किलोमीटेर तक घुसपैठ कर रखी है।

बिहार में एक चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान मोदी सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा, “मोदी जी ने कहा है कि बिहार के जो हमारे सैनिक शहीद हुए, उनके सामने वह अपना सिर झुकाते हैं। पूरा देश बिहार के शहीदों के सामने सिर झुकाता है। नरेंद्र मोदी ने यह नहीं कहा कि वे चीन को भारत की शक्ति दिखाने जा रहे हैं। चीन ने हिंदुस्तान की 1200 किलोमीटर जमीन अपने कब्जे में ले रखी है। चीन की सेना हिंदुस्तान की सीमा के अंदर है। सवाल ये है कि जब चीनी सैनिक हमारी जमीन के अंदर आए, तो हमारे प्रधानमंत्री ने हमारे वीरों का अपमान करते हुए यह क्यों बोला कि हिंदुस्तान के अंदर कोई नहीं आया? वे (प्रधानमंत्री) आज कहते हैं कि वे सिर झुकाते हैं ‘लेकिन तब हिंदुस्तान की सेना का अपमान नरेंद्र मोदी जी ने किया, जब उन्होंने देश को झूठ बोला कि चीन का कोई भी सैनिक हिंदुस्तान के अंदर नहीं आया।”

सफेद झूठ बोलने में तो राहुल गांधी का कोई सानी ही नहीं है, और लंबी-लंबी फेंकने में तो बड़े से बड़े तुर्रम खां भी इनके सामने फीके पड़ जाए। चीन द्वारा 1200 किलोमीटर भूमि पर कब्जा जमाने का अर्थ है कि चीन का कब्जा केवल LAC तक ही नहीं, अपितु लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, और यहाँ तक कि दिल्ली तक हो गया है। उदाहरण के लिए अगर चुशूल और दिल्ली तक दूरी मापी जाए, तो वह दूरी ही करीब 1000 किलोमीटर से कुछ ज्यादा है।

लेकिन भावनाओं में बह जाने की यह आदत राहुल गांधी के लिए बहुत पुरानी है। अभी कुछ ही दिन पहले राहुल गांधी ने जोश-जोश में आकर यह दावा किया कि कॉंग्रेस के लिए LAC की समस्या निपटाना उनके बाएँ हाथ का खेल है। राहुल गांधी के अनुसार, “नरेंद्र मोदी कहते हैं कि भारत की जमीन पर कोई कब्जा नहीं हुआ। अगर हमारी सरकार होती तो चीन की सेना को उठाकर बाहर फेंक देती। अब वह यही देख रहे हैं कि ये काम मोदी कब करेंगे लेकिन जब हमारी सरकार आएगी तो देश की सेना 15 मिनट में चीनी सेना को बाहर पटक कर मारेगी”। अब यहाँ गुरु गलत भी नहीं हैं, क्योंकि जो पार्टी बिना लड़े POK और AksaiChin जैसे क्षेत्र शत्रुओं को दान कर सकती है, वह 15 मिनट में देश का कोई और हिस्सा चीन को दान कर इस समस्या को आराम से निपटा सकती है।

राहुल गांधी को यूं ही भाजपा का स्टार प्रचारक नहीं बोला जाता है। आम तौर पर एक नेता प्रयास करता है कि उसकी पार्टी का प्रचार ज्यादा से ज्यादा हो, लोग उसके पार्टी के प्रति आकर्षित हों, लेकिन राहुल गांधी अपने ही पार्टी के लंका दहन के लिए दिन-रात एक करने में जुटे रहते हैं। बिहार चुनाव के दौरान 1200 वर्ग किलोमीटर पर चीन के कब्जा का दावा भी इसी नेक अभियान का अहम हिस्सा है, क्योंकि अपनी पार्टी की नैया डुबाकर विपक्ष की नैया कैसे पार लगानी है, ये राहुल गांधी से बेहतर कोई नहीं जानता।

Exit mobile version