सिर मुंडाते ही ओले पड़ना : मुहावरे का अर्थ और वाक्य प्रयोग

sir mundate hi ole padna meaning सिर मुंडाते ही ओले पड़ना

सिर मुंडाते ही ओले पड़ना मुहावरा और हिंदी अर्थ : Sir Mundate hi Ole Padna idom hindi meaning 

नमस्कार हिंदी भारत की एक महान भाषा है और हम कई प्रकार के मुहावरों का उपयोग रोज़मर्रा की अपनी सुविधा अनुसार करते है। आज हम आपको सिर मुंडाते ही ओले पड़ना (Sir Mundate hi Ole Padna) मुहावरे का अर्थ और वाक्य प्रयोग बताएँगे।

मुहावरा : सिर मुंडाते ही ओले पड़ना
मुहावरे का हिंदी अर्थ : कार्य की शुरुआत में बाधा आना

और पढ़े : श्री सूक्तम पाठ से जीवन सुख समृद्धि और सफलता से भर जाता हैं

Sir Mundate hi Ole Padna मुहावरे का वाक्य प्रयोग

वाक्य प्रयोग : राहुल गाँधी ने रैली में जैसे ही बोलना शुरू किया वैसे ही सभी ने मोदी ज़िंदाबाद के नारे लगाना शुरू कर दिया, राहुल के तो सिर मुंडाते ही ओले पड़ गए।

वाक्य प्रयोग : शरद पंवार ने शिवसेना के साथ गठबन्धन किया लेकिन उनके गृहमंत्री पर ही भृष्टाचार आरोप लग गए, राकपा के तो सिर मुंडाते ही ओले पड़ गए।

वाक्य प्रयोग : फिल्म फेयर में गली बॉय तो 13 अवार्ड तो मिल गए पर इंटरनेट पर फिल्म फेयर के ही बॉयकॉट की मांग होने लगी, बॉलीवुड वालों के तो सिर मुंडाते ही ओले पड़ गए।

और पढ़े: पदबंध किसे कहते है और पदबंध के भेद या प्रकार

वाक्य प्रयोग : राहुल गाँधी मोदी के गले लगे तो यह सोच कर की लोग उनको सिर आखों पर बैठाएंगे पर उल्टा लोगो ने राहुल को ही ट्रोल करना शुरू कर दिया, उनके तो सिर मुंडाते ही ओले पड़ गए।

वाक्य प्रयोग : आशीष ने 25 लाख लगा कर रेस्टोरेंट खोला पर तभी लॉक डाउन लग गया, उसके तो सिर मुंडाते ही ओले पड गए।

वाक्य प्रयोग : पाकिस्तान ने बड़ी उम्मीद से न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड को पाकिस्तान में सीरीज खेलने बुलाया पर न्यूजीलैंड ने दौरा ही कैंसिल कर दिया, इसे ही कहते है सिर मुंडाते ही ओले पड़ना।

और पढ़े : गुरुवार व्रत कथा और उपवास का महत्व, लाभ एवं प्रक्रिया

Exit mobile version