कांग्रेस-शिवसेना का बड़े अभिनेताओं को दी धमकी, ये योगी के सरकार के फिल्मसिटी प्रोजेक्ट के लिए फायदेमंद

कांग्रेस

जब सत्ता का नशा सिर पर चढ़ जाता है तो राजनेता और राजनीतिक पार्टियां कुछ भी ऊल जलूल बोलने पर आमादा हो जाती हैं। महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है जो अब राज्य में तानाशाही लागू करने को उतारू हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की सरकार के सहयोगी दल कांग्रेस के नेता और प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले अब बॉलीवुड अभिनेताओं को धमकियां दे रहे हैं कि वो सभी महाराष्ट्र सरकार के एजेंडे हिसाब से ही बोलें वरना महाराष्ट्र में रहना मुश्किल हो जाएगा, और दिलचस्प बात ये है कि इसका फायदा योगी सरकार को होगा… कैसे ? चलिए बताते हैं।

महाराष्ट्र की आर्थिक स्थिति को बेहतर रखने में बॉलीवुड का हमेशा ही बड़ा हाथ रहा है। ये बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ ही महाराष्ट्र और मुंबई में आकर्षण का केन्द्र माने जाते रहे हैं। इसके अलावा देश में जितने भी बड़े मीडिया और फिल्म प्रोडक्शन हाउस हैं, वो सभी मुंबई और महाराष्ट्र के ही अलग-अलग इलाकों में हैं। दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे के पास एक शानदार फिल्म सिटी बनाने की तैयारी कर रहे हैं जिससे यूपी के गरीबों और बेरोजगार लोगों को लाभ हो।

और पढ़ेयदि उद्धव सरकार अपने पाँच वर्ष पूरे कर लेती है तो महाराष्ट्र से उद्योगों का जाना तय है

बॉलीवुड से मिलने वाले लाभों को देखने के बावजूद महाराष्ट्र सरकार के नेताओं की सियासत के चक्कर में मति भ्रष्ट हो चुकी है और वो अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार जैसे बड़े अभिनेताओं को सहयोगी दलों के नेताओं के जरिए धमका रही है कि अंतरराष्ट्रीय मामलों पर बोलने वाले अब पेट्रोल के बढ़ते दामों पर चुप हैं, इसलिए इन्हें अब फिल्म की शूटिंग और रिलीज़ के अधिकार नहीं होंगे। इस मुद्दे पर महाराष्ट्र कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, जब केंद्र में मनमोहन सिंह की सरकार थी तब अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार जैसे बॉलीवुड सेलिब्रिटी तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर रोज ट्विटर पर होहल्ला करते थे। लेकिन आज जब यह कीमतें आसमान छू रही हैं, तब यह अभिनेता चुप क्यों हैं? अब महाराष्ट्र में अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार की फिल्मों की शूटिंग नहीं होने दी जाएगी और ना ही उनकी कोई पिक्चर रिलीज होने देंगे।

साफ है कि नाना पटोले चाहते हैं कि अभिनेता मोदी सरकार की आलोचना करें क्योंकि ये उनके एजेंडे को सूट करता है। वहीं इन कांग्रेस नेताओं ने उस वक्त भी  भारतीय सेलिब्रिटीज की आलोचना की थी जब किसान आंदोलन के मुद्दे पर बॉलीवुड अभिनेताओं ने अंतरराष्ट्रीय सेलिब्रिटीज लताड़ा था। महाराष्ट्र सरकार का रवैया बताता है कि मोदी सरकार के विरोध में जो बोलेगा वो महाराष्ट्र सरकार का प्रिय हो जाएगा, वरना महाराष्ट्र सरकार तानाशाही करेगी, लेकिन इसका फायदा योगी सरकार होगा।

और पढ़ें- उद्धव ठाकरे के CM बनने के बाद दिवालिया होने के कगार पर पहुँचा महाराष्ट्र

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में फिल्म सिटी की योजना बना चुके हैं। उन्होंने मुंबई जाकर सभी सेलिब्रिटीज़ से बात भी की है , और अब ये तय हे कि जल्द ही यूपी में देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी होगी। ऐसे में महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले का बयान किसी जलती आग में घी डालने का काम करेगा। उत्तर प्रदेश की सरकार महाराष्ट्र सरकार की इस तानाशाही का फायदा उठाकर बॉलीवुड को ज्यादा से ज्यादा यूपी में आने को प्रेरित करेगी, और योगी का मास्टरस्ट्रोक बेहद ही सटीक होगा जिससे उद्धव ठाकरे के सारे दावे हवा हो जाएंगे।

Exit mobile version