CEAT के चेयरमैन के लिए हिंदू साधुओं का लंगोट Mask है और उन्हें भगवान शिव का अपमान करना पसंद है

RPG ग्रुप के मालिक हर्ष गोएनका ने हिन्दू आस्था का उड़ाया मज़ाक

जैसे जैसे कोविड 19 की दूसरी लहर का असर देशभर में बढ़ रहा है, वैसे ही कई लोगों की हिन्दू धर्म के प्रति घृणा भी खुलकर सामने आ रही है। उदाहरण के लिए CEAT टायर बनाने वाले RPG ग्रुप के मालिक हर्ष गोएनका को ही ले लीजिए। जिस समय सभी नियमों का पालन किए जाने के बावजूद वामपंथी निरंतर कुम्भ मेले के नाम पर सनातनियों को अपमानित कर रहे हैं, उस समय हर्ष गोएनका ने हद पार करते हुए कुम्भ मेले में हिस्सा ले रहे साधुओं के लिय बेहद ओछे शब्द बोले।

बुधवार को एक ट्वीट में हर्ष गोएनका ने हरिद्वार में कुम्भ मेले में हिस्सा ले रहे हिन्दू साधुओं पर फब्तियाँ कसते हुए ट्वीट किया, “वहीं कुम्भ मेले में अंतर्राष्ट्रीय मीडिया इस बात से हैरान है कि हमारे लोग अपने मास्क कितना नीचे पहनते हैं”

यह ट्वीट न सिर्फ फूहड़ता से परिपूर्ण था, बल्कि CEAT कंपनी के मालिक की हिंदुओं के प्रति घृणा को भी दर्शाता है। हालांकि यह इस व्यक्ति का पहला ऐसा ट्वीट नहीं है, बल्कि ये जानबूझकर हिंदुओं को चिढ़ाने के लिए इस प्रकार के भड़काऊ और अपमानजनक ट्वीट करता आया है।
महाशिवरात्रि के अवसर पर हर्ष गोएनका ने भगवान शिव का अपमान करते हुए ट्वीट किया, “धरती पर भगवान शिव आए और एक बार की ओर गए। पाँच बोतल व्हिस्की गटकने के बाद उन्होंने 5 बोतल रम पी, लेकिन कोई असर नहीं हुआ। बारटेंडर पूरी तरह से स्तब्ध था, और उसने पूछा, ‘कौन हो तुम भी? अब तक चढ़ी नहीं?’ भगवान शिव ने कहा, ‘हम भगवान शिव है’। बारटेंडर ने फिर कहा, ‘अब चढ़ी इसको, हर हर महादेव!”।

इसमें कोई दो राय नहीं है की हर्ष गोएनका ने पहले भी इस प्रकार के हिन्दू विरोधी ट्वीट्स किए हैं। परंतु इस बार हिंदुओं को नीचा दिखाने में उसने अपनी सीमाएँ लांघ दी, और अब सोशल मीडिया पर उसके भड़काऊ ट्वीट की जमकर धुलाई हो रही है, और Boycott CEAT नामक अभियान भी चलाया जा रहा है।

सुपरस्टार राज नामक ट्विटर अकाउंट ने ट्वीट किया, “जब तक CEAT टायर्स का मालिक बिना शर्त अपने भड़काऊ ट्वीट्स के लिए क्षमा न मांगें, तब तक इसके कंपनी के टायर्स का सम्पूर्ण बहिष्कार करें। #BoycottCEAT”

जय किशन मोदी नामक एक अन्य अकाउंट ने ट्वीट किया, “बहिष्कार करना ही है, तो केवल CEAT टायर्स का ही क्यों? पूरे RPG ग्रुप का क्यों नहीं? पूरे RPG ग्रुप का बहिष्कार कीजिए”

https://twitter.com/Modi2Jai/status/1382520474127593473?s=20

https://twitter.com/InspectorLaw/status/1382522671976439808?s=20

 

लेकिन हर्ष गोएनका के जवाब को देखकर लगता नहीं है की उसे अपने अपमानजनक ट्वीट्स को लेकर जरा भी अफसोस है। जनाब ट्वीट करते हैं, “जितना कम आप नकारात्मक लोगों पर ध्यान देंगे, उतना ही शांतिपूर्ण आपका जीवन होगा।” इससे स्पष्ट होता है कि हर्ष गोएनका को अपने भड़काऊ ट्वीट्स को लेकर कितना अफसोस होगा।

ऐसे ही लोग पूर्वोत्तर दिल्ली के दंगों या फिर तबलीगी जमात के उपद्रव पर मौन व्रत धारण कर लेते हैं, परंतु जहां उन्हे हिंदुओं को अपमानित का सुअवसर दिखाई देता है, वहाँ वे तुरंत मौके पर चौका लगाने आ जाते हैं। हालांकि हर्ष गोएनका शायद ये भूल रहे हैं कि अब हिंदुओं को अपमानित कर बच निकलना आसान नहीं है। विश्वास न हो तो तांडव के रचयिताओं से पूछ लीजिए।

Exit mobile version