“हम तो डूबेंगे सनम, तुम्हें भी ले डूबेंगे”, अमरिंदर को सिद्धू की सनसनाती धमकी

सिद्धू

PC: Republic

पंजाब में कांग्रेस पार्टी के लिए परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले 2015 के कोटकपूरा गोलीबारी मामले में किरकिरी होने के बाद अब कांग्रेस नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी ही पार्टी की सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उनके और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच चल रहे शीत युद्ध का खामियाजा अब पूरी कांग्रेस पार्टी को उठाना पड़ रहा है। पिछले दो हफ्तों में सिद्धू ने न केवल सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के गृहनगर पटियाला में दो प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर उनकी जमकर आलोचना की, बल्कि ट्विटर, फेसबुक और अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो भी अपलोड किया। अब उन्होंने स्पष्ट कह दिया है कि खुद तो डूबेंगे, सबको साथ ले डूबेंगे। इस कारण कांग्रेस में खलबली मची हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को सिद्धू ने अपने सोशल मीडिया फीड में एक कदम और आगे बढ़ गए। उन्होंने पंजाबी भाषा में लिखा, “सोची सांझी, मिली जुली योजना है, जिस्दा मक़साद … आप तान डबंगे, सब नाल नाल लाई के डबंगे (यानी खुद डूबेंगे, सबको साथ ले डूबेंगे)”। उन्होंने कहा, “यह सरकार या पार्टी की विफलता नहीं है, बल्कि एक व्यक्ति जो अपराधियों के साथ हाथ मिला रहा है।” उनका इशारा किसी और के तरफ नहीं, बल्कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ ही दिखाई देता है।

इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने ड्रग्स मामले और बरगाड़ी मामले के दोषियों के खिलाफ एक्शन नहीं लेने पर सरकार को जम कर लताड़ लगायी थी। इससे सत्ताधारी पार्टी के अंदर बेचैनी साफ दिख रही है, लेकिन कोई नेता उस पर कुछ भी कहने और उनको रोकने की हिम्मत नहीं दिखा पा रहा है। इसका मतलब यह भी है कि उन्हें कांग्रेस के ही भीतर से किसी बड़े नेता का भी साथ मिल रहा है जो कैप्टन से नाराज हैं।

पिछले कुछ दिनों में सिद्धू ने अपने विभिन्न भाषणों की क्लिपिंग भी अपने सोशल मीडिया पर अपलोड की, जिसमें हालिया प्रेस कांफ्रेंस के साथ साथ 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी और राज्यसभा की सदस्यता छोड़ने के बाद जब उन्होंने बैंस भाइयों और उनके सहयोगी परगट सिंह के साथ मीडिया को संबोधित किया था, भी शामिल थी। इस दौरान उन्होंने पंजाब के तमाम राजनीतिक विरोधियों के बीच ‘अनैतिक सांठगांठ’ होने का भी आरोप लगाया था। इन क्लिपों में एक में वह कहते हैं कि दिन के समय तो सभी एक दूसरे के खिलाफ कुछ बोलते हैं लेकिन शाम को सब फॉर्महाउस में साथ में बैठकर शराब पीते हैं।

और पढ़े: सिद्धू को पता है वो अमरिंदर से जीत नहीं सकता, इसलिए वो अब पंजाब में कांग्रेस को हराने की फिराक में है

जनसत्ता की रिपोर्ट के अनुसार वीडियो ने बुधवार को कांग्रेस में काफी हंगामा मचाया, कहा कि उन्हें इस मुद्दे पर सीएम के साथ चर्चा करनी होगी।

नवजोत सिंह के लगातार इस तरह से अपनी सरकार के खिलाफ किये जा रहे खुलासे से किसी और को नहीं, बल्कि अमरिंदर के नेतृत्व में होने वाले चुनावों सिद्धू कांग्रेस को ही होगा। ऐसा लगता है कि नवजोत यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि अमरिंदर के नेतृत्व में कांग्रेस अगले विधानसभा चुनाव में हार जाये। कुछ दिनों पहले सिद्धू ने बैसाखी पर 2015 कोटकपूरा फायरिंग के केंद्र का दौरा किया था।

इस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि “अमरिंदर सरकार द्वारा गठित की गयी SIT की रिपोर्ट सार्वजनिक की जानी चाहिए, जिसे हाईकोर्ट ने ख़ारिज कर दिया है।“  उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि, “न्याय में देरी, न्याय से वंचित होना होता है।“ सिद्धू के बरगाड़ी के दौरे को राजनीतिक रूप से उस समय के रूप में देखा जा रहा है, जब विपक्षी आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा था कि इस मामले में “कैप्टन और अकाली दल ने मैच फिक्स किया है।“ सिद्धू का यह हमला सिर्फ राजनीतिक ही नहीं, बल्कि व्यक्तिगत भी है। अब अमरिंदर सिंह किस प्रकार से इस हमले का जबाव देते हैं यह देखने वाली बात होगी।

Exit mobile version