कूचबिहार में होने वाली हार से घबराया TMC परिवार, करने लगा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पर वार

BJP के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर ईंट-पत्थरों से हुआ हमला

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में चौथे चरण के मतदान के तहत 10 अप्रैल को वोट डाले जाने हैं, जिसके लिए दोनों मुख्य पार्टियों यानि BJP और TMC के बीच संघर्ष बढ़ता ही जा रहा है। 7 अप्रैल को क्षेत्र में विवाद तब बढ़ गया जब चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर कुछ अज्ञात लोगों ने बमों और ईंट-पत्थरों से हमला कर दिया।

घोष के बयान के मुताबिक एक ईंट सीधा उन्हें आकर लगी जिसके कारण उन्हें चोट भी लगी है। भाजपा के आरोपों के मुताबिक जिस प्रकार कूचबिहार में भाजपा अपना वर्चस्व बढ़ाती जा रही है, उसने TMC को हिंसा की राजनीति करने पर मजबूर कर दिया है।

India Today की एक रिपोर्ट के मुताबिक जिस जगह दिलीप घोष अपनी चुनावी सभा कर रहे थे, ठीक उसी जगह के पास TMC की भी एक चुनावी रैली थी। रैली से लौटते TMC के कार्यकर्ताओं और भाजपा समर्थकों के बीच टकराव हो गया जिसके बाद TMC के गुंडों ने बमों और पत्थरों से BJP के खाफिले पर हमला किया। दिलीप घोष ने उनपर हुए हमलों से जुड़ी कई photos को ट्वीट करते हुए लिखा “पश्चिम बंगाल में लोकतन्त्र की हालत बेहद नाज़ुक है।

TMC का झण्डा फहराते TMC के गुंडों ने हमारे काफिले पर हमला बोला, जिससे मेरी गाड़ी का शीशा टूट गया। उन्होंने कई कार्यकर्ताओं को नुकसान पहुंचाया और कई गाड़ियों को तोड़ा। पुलिस वाले भी भागते नज़र आए।”

https://twitter.com/DilipGhoshBJP/status/1379799165153148935?s=20

 

चुनावी नज़रिये से कूचबिहार एक अहम क्षेत्र है जहां भाजपा तेजी से अपनी पकड़ मजबूर करती जा रही है। 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने इस क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया था, और कूचबिहार की लोकसभा सीट जीत ली थी। चुनावों के नतीजे बताते हैं कि इस क्षेत्र की लगभग 7 सीटों पर बीजेपी की मजबूत पकड़ है जिसकी संख्या विधानसभा चुनावों में बढ़ने के संकेत मिल रहे हैं।

बीजेपी की इस सफलता के पीछे क्षेत्र के राजवंशी समुदाय के लोगों का बीजेपी को मिला समर्थन है, और यही राजवंशी समुदाय बीजेपी के लिए सफ़लता की नई कहानी लिखने के संकेत दे रहा है। बीजेपी ने इस समुदाय को अपने पाले में लाने के लिए अपने कोर एजेंडों का सहारा लिया है, जिसमें एनआरसी का मुद्दा भी शामिल है।

बंगाल में घुसपैठियों की तादाद से ये राजवंशी समुदाय परेशान है, और बीजेपी द्वारा एनआरसी का मुद्दा उठाया जाना इन लोगों को रास आ रहा है। यही कारण है कि बीजेपी को इस समुदाय का भावनात्मक रूप से अंधाधुंध समर्थन मिल रहा है।

और पढ़ें- बीजेपी ने TMC के वोट बैंक पर सेंधमारी कर ममता बनर्जी की नींदें उड़ा रखी है

रही सही कसर पूरा करने के लिए पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कूचबिहार में एक रैली की थी, जहां पीएम मोदी ने ममता के “सेकुलरवाद” पर जमकर हमला बोला था। पीएम मोदी ने कहा था कि, “ममता बनर्जी जिस तरह से मुस्लिमों से वोट की अपील कर रही हैं, अगर उस प्रकार हम हिंदुओं से वोट मांगते, तो विपक्ष ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज दिया होता।

साथ ही देश की मुख्यधारा मीडिया ने भी हमारे बाल नोंच लिए होते।” स्पष्ट है कि भाजपा जिस प्रकार कूचबिहार को हथियाने के लिए जी-तोड़ ज़ोर लगा रही है, उसने TMC पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं जिसके बाद अब TMC दिलीप घोष तक पर हमला करने पर उतर आई है।

Exit mobile version