‘इस्तीफा देते ही जेल में होंगे राज्यपाल’ TMC-MP ने जगदीप धनखड़ को जेल में डालने की दी धमकी

TMC नेता कल्याण बनर्जी ने धनखड़ को कहा, 'पागल कुत्ता'

महुआ मोइत्रा vs जगदीप धनखड़

कल्याण बनर्जी ने जगदीप धनखड़ को जेल भिजवाने की धमकी दी

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक टकराव दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। चुनाव के बाद से लगातार हिंसा जारी है। कल ही एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या हुई है। वहीं पिछले दिनों तृणमूल के वरिष्ठ नेताओं की नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में गिरफ्तारी हुई है। जिसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने उग्र गुंडों के साथ CBI दफ्तर का घेराव किया था।

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा लगातार जारी है।

https://twitter.com/SuvenduWB/status/1396680113433939971?s=19

साफ है कि भाजपा ने प्रशासनिक कार्रवाई से तृणमूल पर दबाव बनाना शुरू किया है, वहीं तृणमूल हिंसा और गाली को अपना हथियार बनाए हुए है। ऐसे में राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर तृणमूल की ओर से जुबानी हमला लगातार जारी है।

ताजा मामले में TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने जगदीप धनखड़ को जेल भिजवाने की धमकी दी है। कल्याण बनर्जी ने कहा कि हम जानते हैं कि उनके खिलाफ हम आपराधिक केस नहीं दर्ज करा सकते। उन्होंने कहा कि हम लोगों से अपील करते हैं कि वो उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाएं, जहां वे हिंसा और अपराध को बढ़ावा दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें :- ममता का आतंक बरकरार: CBI ऑफिस पर टीएमसी के गुंडों का हमला, गवर्नर को बंगाल छोड़ने को कहा

कल्याण बनर्जी ने राज्यपाल को जेल भेजने की धमकी देते हुए कहा कि एक बार जब वो (राज्यपाल) अपने पद से हट जाएंगे तब लोगों के शिकायत के आधार पर उनके खिलाफ केस दर्ज कराया जाएगा। उन्हें उसी प्रेसिडेंसी जेल में रखा जाएगा, जहां नारदा स्कैम के मामले में TMC के विधायकों को रखा गया है।

बता दें कि नारदा स्टिंग ऑपरेशन में कई तृणमूल नेता, घूस लेते कैमरे में कैद हुए थे। कलकत्ता हाईकोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी थी। पिछले दिनों सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के दो मंत्रियों सुब्रत बनर्जी, फिरहाद हाकिम समेत चार नेताओं को अरेस्ट किया था।

दरसल चुनाव बाद से जारी हिंसा को देखते हुए राज्यपाल धनखड़ ने प० बंगाल का दौरा किया था, जिससे तृणमूल नेता बौखलाए हुए हैं। धनखड़ ने प्रदेश भर का दौरा करते हुए पीड़ितों का हाल जाना। इसी दौरान राज्यपाल ने आम नागरिकों की सुरक्षा के प्रति आँखे बंद रखने के कारण ममता सरकार की कड़ी आलोचना की।

ऐसे हालात में तृणमूल को डर है कि धनखड़ केंद्र से राष्ट्रपति शासन लगाने की संस्तुति न कर दें। धनखड़ के दौरे से बौखलाए तृणमूल नेता कल्याण बनर्जी ने उन्हें पागल कुत्ता तक कह दिया था। उन्होंने कहा था “राज्यपाल सनकी हैं, खून चूसने वाले हैं। उन्हें यहां एक मिनट भी नहीं रुकना चाहिए। पागल कुत्ते की तरह इधर-उधर घूम रहे हैं।”

साफ है कि तृणमूल राज्यपाल धनखड़ पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाना चाहती है। ममता बनर्जी और उनकी पार्टी TMC, रोज एक स्तर नीचे गिर रही है। गुंडों की पार्टी तृणमूल को अब लोकतांत्रिक आचार व्यवहार का कोई ध्यान ही नहीं रह गया है।

Exit mobile version