जगन रेड्डी ने किया ₹43000 करोड़ का घोटाला, TDP ने लगाए गंभीर आरोप

TDP ने जगन को बताया दक्षिण भारत का विजय माल्या

जगन रेड्डी भ्रष्टाचार

भ्रष्टाचार को भारत की सबसे बड़ी समस्या माना जाता रहा है। मोदी सरकार केंद्र के स्तर पर तो भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए सभी प्रकार से प्रयास कर रही है, लेकिन राज्यों की स्थिति कुछ खास अच्छी नहीं है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी भारत के सबसे बड़े भ्रष्टाचारी नेताओं में पहले नंबर पर आते हैं और ये बात कोई और नहीं बल्कि विपक्षी दल TDP द्वारा कही जा रही है।

TDP जगन रेड्डी को दक्षिण भारत का विजय माल्या बताकर #VijayMalyaOfSouthJagan का हैशटैग को ट्रेंड करा रही है। वहीं आंकड़ों की बात करें तो पार्टी का आरोप है कि जगन ने 43,000 करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार किया है।

जगन मोहन रेड्डी जो इस वक्त आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री हैं, उनके ऊपर भ्रष्टाचार के आरोपों की एक लंबी फेहरिस्त है जिसे गिनने में व्यक्ति थक सकता है। इस मामले में TDP नेता और MLC लोकेश नारा ने बताया है कि कैसे वैश्विक स्तर पर 2004 से 2009 तक जगन ने आंध्र प्रदेश में भ्रष्टाचार का तांडव किया और करीब उसी परिपाटी पर चलते हुए जगन एक बार फिर राज्य में शासन में होने पर भ्रष्टाचार की नदी बहा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले कार्यकाल के दौरान जगन रेड्डी के भ्रष्टाचार के कारण भारत की वैश्विक बेइज्जती हुई थी।

और पढ़ें- आंध्र के CM जगन मोहन रेड्डी ने अपने परिवार को पहुंचाया करोड़ो का फायदा, ये कदम उनकी कुर्सी छीन उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है!

लोकेश नारा ने बताया है कि जगन ने पहले अपने करीबियों के जरिए तीन कंपनियां खोली, जिसमें सभी जगन के विश्वासपात्र लोग थे। इन कंपनियों से सारा पैसा अन्य फेक कंपनियों में डाला गया, जिसका सारा पैसा अंत में जगन की जेब मे ही गया। तकनीक से लेकर टेलीविजन मीडिया और पब्लिकेशन के नाम पर जगन ने करोड़ों का भ्रष्टाचार किया।

इतना ही नहींआईटी सेक्टर से लेकर मेडिकल और रियल स्टेट में इन्वेस्ट करने के लिए पैसा जुटाया गया, और उन सबके जरिए जगन भ्रष्टाचार का एक मोटा मुनाफा कमा रहे हैं।

जगन ने अपने भ्रष्टाचार की 43,000 रुपए की कमाई से 6,000 एकड़ के तीन आलीशान महल अलग-अलग राज्यों में बनवाए है, जिनकी कीमत का अंदाजा लगाना भी काफी मुश्किल काम है। जगन ने अनेकों फर्जी कंपनियों का गठन कर मनी लांड्रिंग का रास्ता लेकर पैसा कमाया और उनके इन्हीं कृत्यों के कारण आज उन्हें आंध्र प्रदेश की विपक्षी पार्टी TDP, दक्षिण का विजय माल्या कहकर संबोधित कर रही है, जो कि असल में सबसे बड़ा शाप है।

आज की स्थिति में भी जगन पर CBI उनसे जुड़े मामलों को लेकर जांच कर रही है, लेकिन राजनीतिक रसूख के कारण थोड़ी तेजी होने के बाद मामला फिर ठंडा पड़ जाता है, लेकिन जगन रेड्डी जैसे भ्रष्टाचारी देश को दीमक की तरह चूस रहे हैं। वो सारे दावे जो जगन पर भ्रष्टाचार को लेकर किए जा रहे हैं, यदि सच हैं तो जगन रेड्डी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की आवश्यकता है।

Exit mobile version