पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने नासा इंटर्न की आलोचना करने वालों की उड़ाई धज्जियां

वेंकटेश प्रसाद ने हिन्दू विरोधियों को सोशल मीडिया पर क्लीन बोल्ड कर दिया!

वेंकटेश प्रसाद ट्वीट

सोशल मीडिया पर अक्सर आपने पढ़ा या सुना होगा, ‘ऐसी वाणी बोलिए कि जमकर झगड़ा होय, पर उनसे पंगा न लीजिए जो आपसे तगड़ा होय!’ इस बात पर न 1996 में आमिर सोहेल ने ध्यान दिया, और न ही आज कुछ अति उत्साही बालकों ने। भिड़ गए पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद से। वेंकटेश प्रसाद ने तब भी बिना लाग लपेट के जबरदस्त जवाब दिया था, और आज भी अपने ट्वीट द्वारा सनातन संस्कृति का अपमान करने वालों को जोरदार जवाब दिया है।

जैसा कि हमने अपनी एक रिपोर्ट में भी बताया था, नासा ने इंटर्नशिप के लिए आवेदन मंगाने के लिए एक तस्‍वीर ट्विटर पर पोस्‍ट की जिसमें प्रतिमा राय देवी सरस्‍वती, देवी दुर्गा, भगवान राम-सीता की मूर्तियों और तस्‍वीरों के साथ नजर आ रही हैं।  कुछ अति उत्साही वामपंथियों को सनातन संस्कृति के प्रति यह प्रेम रास नहीं आया। उन्होंने अपनी घटिया सोच को जगजाहिर करते हुए प्रतिमा और नासा को उल्टा सीधा सुनाना शुरू कर दिया।

अपने आप को एक प्रगतिशील संस्थान कहने वाला मिशन अंबेडकर ट्विटर पर ट्वीट करता है, “इसको देखकर हमने कहा – साइंस का नाश कर दिया नासा ने!”

https://twitter.com/MissionAmbedkar/status/1414079976622546956

ऐसे ही एक घोर जातिवादी यूजर दिलीप मण्डल ने नासा को आरक्षण न लागू करने के लिए दोषी ठहराया

पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद ने इन सभी को आड़े हाथों लिया। वेंकटेश प्रसाद ने इन लोगों को जवाब देते हुए ट्वीट किया,जिसने अपनी आस्था को गले से लगाया, और उसे सबके सामने स्वीकार किया, उसका आप लोग [मिशन अंबेडकर] उपहास उड़ाते हो। वहीं, पर प्रकाश अंबेडकर के स्वास्थ्य के लिए उनके अनुयायी पानी की तरह दूध को शिवलिंग पर बहा रहे हैं। यदि बाबा साहब अंबेडकर अभी जीवित होते, तो आपके कृत्यों को देखकर शर्म से पानी पानी हो गए होते!” 

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट द्वारा हिन्दू विरोधियों को आड़े हाथों लिया हो। जब से उन्होंने सोशल मीडिया पर कुछ महीनों पहले पदार्पण किया, वे उसी अंदाज में प्रभावशाली ट्वीट्स कर रहे हैं, जिस अंदाज में वे कभी बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाते थे। अक्सर ही उन्हें कई महत्वपूर्ण अवसरों पर संस्कृत में अभिवादन करते देखा गया है, जैसे उन्होंने Doctors Day के अवसर पर किया –

इससे पहले भी वेंकटेश प्रसाद ने अपने ट्वीट से कई हिन्दू विरोधियों की अपने अनोखे अंदाज में धुलाई की। जब विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के दौरान एक CAA विरोधी यूजर CJ Werleman भारत के हार की दुआ सिर्फ इसलिए कर रहा था, क्योंकि वह हिन्दू बाहुल्य है, तो वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट किया,दोनों टीमों से चाहे जो भी जीते, ठीक है। लेकिन ये आदमी कितना उदास और दयनीय है जिसको प्रकाशनों में लिखने का मौका दिया जाता हो और वो उन्हीं को खराब बोलता है। दुखी आत्मा जल्दी से ठीक हो जाओ ताकि अच्छी बातें भी कर सको।’

लेकिन जब मिशन अंबेडकर ने अपने बचाव में कुछ बेतुके तर्क देने का प्रयास किया, तो वेंकटेश प्रसाद ने अपने ट्वीट से चुटीली शैली में जवाब दिया, “लगता है तुम्हें प्रेम, आस्था और भक्ति का कोई ज्ञान नहीं है। अपनी मर्जी के अनुसार बिना सोचे समझे ज्ञान देना असलीयत है और तुम्हारे सतही ज्ञान का परिचायक है। समझ तो तुमको कुछ आना नहीं, फिर भी आशा करता हूँ कि ईश्वर तुम्हें सद्बुद्धि दे!”

ऐसे में वेंकटेश प्रसाद ने अपने ट्वीट से न सिर्फ हिन्दू विरोधी संगठनों को सोशल मीडिया पर क्लीन बोल्ड किया है, बल्कि एक स्पष्ट संदेश भेजा है – सनातन संस्कृति खिलाफ बोलने से पहले दस बार सोचना। अपने व्यंग्यात्मक शैली में उन्होंने ऐसे अतिउत्साही वामपंथियों को आईना दिखाया है।

 

Exit mobile version