तैमूर और जहांगीर के अब्बा सैफ को गणपति पूजा करने के लिये मुसलमानों ने ही कर दिया ‘कैन्सल’

आजकल वामपंथियों और उनके उदारवादी बॉलीवुड मित्रों के सितारे गर्दिश में चल रहे हैं। वे यदि अगर अभी विपरीत दिशा में छींक भी दें, तो उसके लिए ही उनके अपने वामपंथी, उदारवादी, और यहाँ तक कि कट्टरपंथी मित्र ‘कैन्सल’ कर दे। पहले स्वरा भास्कर को गृह प्रवेश की पूजा की फोटो डालने के लिए खरी खोटी सुनाई गई, फिर नसीरुद्दीन शाह को तालिबान की आलोचना करने और भारतीय इस्लाम और ‘रेगिस्तानी इस्लाम’ में अंतर बताने के लिए आड़े हाथों लिया गया और अब गणेश चतुर्थी पर गणपति की पूजा करने के लिए अभिनेता सैफ अली खान और उनके पूरे परिवार को आड़े हाथों लिया जा रहा है।

 

हाल ही में सोशल मीडिया पर सैफ अली खान के घर की तस्वीरें वायरल हो रही थीं, जिसमें वह अपनी पत्नी करीना कपूर खान और अपने पुत्र तैमूर और जहांगीर के साथ मिलकर भगवान गणेश की मूर्ति के समक्ष हाथ जोड़े खड़े थे। सामने ही मिट्टी से बने गणपति भी थे, जिसे कथित तौर पर तैमूर ने बनाया था।

अब इस बात पर ध्यान दीजिए – सैफ अली खान इतिहास में काफी अधिक रुचि रखते हैं। उन्होंने अपने बेटों का नाम तैमूर और जहांगीर रखा, जो स्पष्ट तौर पर कट्टर इस्लामिक आक्रांता थे, और जिन्होंने भारत की सनातन संस्कृति का विध्वंस करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। इनकी पत्नी करीना कपूर खान ने तो कठुआ कांड 2018 में छाती पीट पीट के ‘I am Hindustan I am Ashamed’ का प्लैकार्ड उठाया था और सनातन धर्म को जानबूझकर बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

और पढ़ें : द मुल्क ट्रेंड: फिल्म के रिलीज होने से पहले बॉलीवुड के स्टार कैसे बन जातें हैं समाजसेवक

लेकिन जैसे ही इन लोगों ने भगवान गणेश की पूजा करते हुए फोटो सोशल मीडिया पर डाली, कट्टरपंथी मुसलमानों ने एक झटके में इनका ‘सेक्युलरिज़्म’ का भूत उतार दिया। Befitting Facts ने कई कट्टरपंथी मुसलमानों के कमेंट्स को संकलित करते हुए एक व्यंग्यात्मक ट्वीट डाली, ‘लो जी, तैमूर भी कैन्सल”।

इन कमेंट्स में अधिकतर लोग सैफ को गणपति जी की पूजा करने के लिए अपनी लानत भेज रहे थे। एक व्यक्ति ने तो स्पष्ट लिखा, “ मुसलमान अल्लाह के सिवा किसी का हो ही नहीं सकता”।

मीर मुस्तफा अली एक अन्य व्यक्ति ने सैफ अली खान पर तंज कसते हुए लिखा, “लानत हो तुम पर सैफ अली, अपना नाम ही बदल लो तुम, सुरेश कपूर रख लो”।

लेकिन ये आलोचना केवल सैफ और उनके बेटों तक सीमित नहीं रही। इंस्टाग्राम पर उसी दिन अभिनेत्री सारा अली खान ने भी भगवान गणेश की पूजा करते हुए फोटो अपलोड की थी।

इस फोटो के साथ जुड़े कमेन्ट सेक्शन से आप स्पष्ट देख सकते हैं कि उन पर भगवान गणेश की पूजा करने के लिए कट्टरपंथी मुसलमान किस प्रकार से उन्हें आड़े हाथ ले रहे हैं। लेकिन सारा अली खान के लिए ये कोई नई बात नहीं है। वे काफी समय से हिन्दू देवी देवताओं की पूजा करती आई है, और इसे स्वीकारने में भी उन्होंने कोई संकोच नहीं किया है।

लेकिन जो सैफ अली खान के साथ हुआ, उससे स्पष्ट होता है कि वामपंथियों और कट्टरपंथी मुसलमानों का कैन्सल कल्चर कितना विषैला हो चला है, कि यदि उनका स्वयं का सदस्य भी इससे तनिक भी इधर या उधर हुआ, तो ये लोग उसे कहीं का नहीं छोड़ेंगे।

Exit mobile version