पूजा भट्ट, सुनील शेट्टी, सलमान खान और कई अन्य: शाहरुख खान के बेटे के बचाव में उतरा बॉलीवुड

"ड्रग्स के आरोपी को बॉलीवुड स्टार्स का समर्थन उनकी नैतिक, दार्शनिक और सांस्कृतिक समझ को दिखाता है"

शाहरुख खान का बेटा

Source- Google

शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान हिरासत में ले लिया गया है। आर्यन खान पर आरोप है कि वह एक रेव पार्टी में ड्रग्स का सेवन कर रहा था। मुंबई से गोवा जाने वाले एक क्रूज़ शिप पर NCB द्वारा की गई छापेमारी में आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया और पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि छापेमारी के बाद आर्यन खान को अवैध पदार्थों के कब्जे, खपत और बिक्री के आरोपों से संबंधित नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) अधिनियम की धारा 8-सी, 20-बी, 27 और 35 के तहत गिरफ्तार किया गया।

इस गिरफ्तारी के बाद से ही सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बौछार आ गई है। बहुत से लोगों ने बॉलीवुड में हिप्पी कल्चर को निशाने पर लिया और यह भी कहा कि कोई भी बॉलीवुड में ड्रग्स की लत से बचा नहीं है। इस खबर के बाहर आते ही बॉलीवुड की तमाम अभिनेत्री और अभिनेता, शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के समर्थन में आ गए हैं।

और पढ़े- ‘आर्यन सेक्स कर सकता है और ड्रग्स ले सकता है’, शाहरुख की पुरानी वीडियो हुई वायरल

सपोर्ट में उतरा बॉलीवुड महकमा

रविवार की देर शाम सलमान खान, शाहरुख के घर मन्नत पहुंचे, जहां उन्होंने पुराने मित्र होने के नाते उन्हें सांत्वना दी। वहीं, दूसरी ओर आलिया भट्ट की बहन और फिल्म डायरेक्टर पूजा भट्ट ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, “मैं आपके साथ एकजुटता के साथ खड़ी हूं @iamsrk, ऐसा नहीं है कि आपको इसकी आवश्यकता है लेकिन मैं आपके साथ हूं। यह वक्त भी गुजर जाएगा।”

फिल्म अभिनेत्री सुचित्रा कृष्णमूर्ति ने भी आर्यन खान को समर्थन दिया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “एक माता-पिता के लिए अपने बच्चे को संकट में देखने से ज्यादा मुश्किल कुछ नहीं है। सभी के लिए प्रार्थना।” आगे सुचित्रा यह भी कहती है कि यह वह कीमत है जो फेम के कारण चुकानी पड़ती है। उन्होंने कहा, “बॉलीवुड को निशाना बनाने वालों के लिए फिल्म स्टार्स पर सभी #NCB छापे याद हैं? हां कुछ नहीं मिला और कुछ भी साबित नहीं हुआ। #बॉलीवुड गॉकिंग एक तमाशा है। यह फेमस होने की कीमत है।” सलमान खान, पूजा भट्ट और सुचित्रा कृष्णमूर्ति के साथ-साथ समर्थन देने वालों की सूची में सुनील शेट्टी का नाम भी है।

सुनील शेट्टी के मुताबिक अभी बच्चा है शाहरुख खान का 23 वर्षीय बेटा आर्यन खान 

ANI को दिए अपने बयान में सुनील शेट्टी ने कहा, “सच यह है कि जब भी कोई छापा मारा जाता है, तो वे कई लोगों को अपने साथ ले जाते हैं। हम नहीं जानते हैं कि इस बच्चे ने इसका सेवन किया है या अपराध किया है। प्रक्रिया जारी है, अब उस बच्चे को एक सांस तो लेने दो।”

शेट्टी ने यह भी कहा, ”बच्चे को अपना पक्ष रखने का मौका दीजिए। असली रिपोर्ट सामने आने दीजिए। तब तक वह बच्चा है, उसकी देखभाल करना हमारी जिम्मेदारी है।” उन्होंने आगे कहा, “बॉलीवुड के साथ जब भी कुछ होता है, मीडिया हमारी इंडस्ट्री पर झपटता है। वे मान लेते हैं कि हर कोई उस (नशेड़ी) तरह का व्यक्ति है।”

सुनील शेट्टी के मुताबिक शाहरुख खान का 23 साल का बेटा आर्यन अभी बच्चा है, उसे दुनियादारी की समझ नहीं है लेकिन उसके पास से ड्रग्स मिलता है और NCB उसे अपने साथ ले जाती है। बॉलीवुड स्टार का यह बयान इतने संगीन मामले पर उनकी सोंच को प्रदर्शित करता है कि एक आरोपी को बचाने के लिए वह किस हद्द तक जा सकते हैं।

और पढ़े- मिलिये बॉलीवुड के फेमस “whitewasher” सतीश मानशिंदे से

ड्रग्स सिंडिकेट का हिस्सा हो सकते हैं सपोर्ट देने वाले लोग

बॉलीवुड में आये दिन ड्रग्स के मामले सामने आते रहते हैं। पिछले साल सुशांत सिंह राजपूत के मामले में भी ड्रग्स के तार जुड़ते देखे गए और बॉलीवुड के कई स्टार्स भी लपेटे में आए थे। NCB अभी भी लोगों से पूछताछ करने में जुटी हुई है। इतने मामले सामने आने के बाद भी बॉलीवुड एक्टर्स की ओर से पुलिसिया कार्रवाई को गलत ही बताया जाता रहा है। लेकिन सवाल यह भी है कि अगर आग नहीं लगी है तो धुंआ कहां से उठ रहा है? अब शाहरुख खान का बेटा आर्यन खान ड्रग्स मामले में NCB के हत्थे चढ़ा है। हो सकता है कि ड्रग्स के तार इतने लंबे हो कि समर्थन देने वाले सारे लोग इसका हिस्सा हो। एक आरोपी का इस तरीके से समर्थन बॉलीवुड के नैतिक, दार्शनिक और सांस्कृतिक समझ को दिखाता है।

Exit mobile version