“अंबानी परिवार लंदन में बसने जा रहा है”, मीडिया की ये कहानी याद है? ये खबर फर्जी थी

मोदी सरकार के बाद वामपंथियों के निशाने पर कोई रहता है तो वो मुकेश अम्बानी हैं!

ब्लू हाइड्रोजन

मोदी सरकार के केंद्र में आगमन के साथ ही वामपंथियों और विपक्षियों के निशाने पर PM मोदी और भाजपा तो रही ही है, लेकिन एक निशाना देश के बिजनेसमैन्स को भी बनाया जाता है। एशिया के पहले और विश्व के सर्वाधिक पैसों वालों की सूची में सर्वश्रेष्ठ 5 में शामिल रहने वाले मुकेश अंबानी को सर्वाधिक वामपंथियों द्वारा निशाने पर लिया जाता है। ये लोग उन्हें इतनी हेय दृष्टि से देखते हैं, मानों उन्होंने सारी संपत्ति लोगों से लूटकर ही बनाई है। मुकेश अंबानी को निशाने पर ले अब नया प्रोपेगेंडा चलाया गया है कि वो भारत छोड़कर लंदन में अपना आवास बनाने वाले हैं, इसको लेकर उनकी राष्ट्रभक्ति पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। ऐसे में अब रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा इस मुद्दे पर  बयान जारी करते हुए  सभी खबरों को खारिज कर दिया गया है।

दुष्प्रचार का काला खेल

मुकेश अंबानी के प्रति हीन भावना का नया आयाम सामने आता रहा है‌। ऐसे में नया मामला अब मुकेश अंबानी के भारत छोड़ने की खबरों का सामने आया है। ये खबर फैलाई जा रही है कि मुकेश अंबानी 592 करोड़ रुपए से लंदन में एक आलीशान मकान बना रहे हैं, और एंटीला छोड़ लंदन चले जाएंगे‌ इस खबर को लेकर वकील प्रशांत भूषण ने अंबानी पर तंज कसा था। वहीं इसे मुकेश अंबानी का ‘नमस्ते लंदन घोषित किया था।

 

वहीं इस मामले में तंज कसते हुए कांग्रेस नेता गौरव पांधी ने ट्वीट कर लिखा, “भाजपा सरकार के तहत भारत में स्थिति इतनी खराब है कि एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी और उनका परिवार लंदन जा रहे हैं। भाजपा-आरएसएस द्वारा फैलाई गई नफरत, बदले की राजनीति और संस्थाओं का दुरुपयोग अब देश को खा रहा है।”

 

रिलायंस ने दी सफाई

मुकेश अंबानी के लंदन में घर खरीदने और वहां बसने की खबरों को लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज की तरफ से बयान जारी किया गया, “हाल ही में एक अखबार ने अंबानी परिवार के लंदन के स्टोक पार्क में आंशिक रूप से बसने की योजना के बारे में रिपोर्टिंग की थीl कंपनी ने इसे तथ्यों से परे बताया है। खबर छपने के बाद सोशल मीडिया पर भी इन अटकलों की खूब चर्चा हुई।”

कंपनी ने कहा, “रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड यह स्पष्ट करना चाहती है कि चेयरमैन और उनके परिवार की, लंदन या दुनिया के किसी दूसरे कोने में स्थानांतरित होने या रहने की कोई योजना नहीं है। रिलायंस समूह की कंपनी RIIHL ने लंदन में स्टोक-पार्क एस्टेट को खरीदा है और इस हेरिटेज संपत्ति को एक गोल्फिंग और स्पोर्टिंग रिसॉर्ट के रूप में बदलने की योजना है।”

कंपनी ने कहा कि,“इस अधिग्रहण से समूह के तेजी से बढ़ते उपभोक्ता कारोबार में इजाफा होगाl साथ ही यह विश्व स्तर पर भारत की मशहूर हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री का भी विस्तार करेगा।”

और पढ़ें- मुकेश अंबानी हुए 100 अरब डॉलर सम्पति वाले क्लब में शामिल, भारत के लिए यह एक उपलब्धि है!

फुस्स हो गया एजेंडा

मुकेश अंबानी की कंपनी के एक मकान खरिदने के मुद्दे को भारत छोड़ने से जोड़कर खबरों को दिखाना स्पष्ट करता है कि वामपंथियों की मोदी सरकार से नफ़रत अब मुकेश अंबानी तक पहुंच गई है, और उन्हें राष्ट्रविरोधी घोषित करने से वामपंथी तनिक भी हिचकेंगे। इसके विपरीत कंपनी ने बयान जारी न केवल वामपंथियों का एजेंडा एक्सपोज किया है, बल्कि वामपंथियों की बिजनेसमैन से नफ़रत सामने आ गई है।

Exit mobile version