‘थूक जिहाद’: जिहाद असली है! अपनी चपातियों को दोबारा जांचें

मानवता का गला घोंट रहे हैं ये जिहादी!

थूक जिहाद

Source- Google

संप्रदाय विशेष जब अपने कुकृत्य पर वाहवाही बटोरने लगे, तो समझ जाना चाहिए कि मानवता का गला घोंटने का धंधा शुरू हो गया है। यह हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि भारत में मुस्लिम कट्टरपंथियों ने कई प्रकार के असामाजिक कुकृत्यों से देश को नतमस्तक करने का काम किया है। उनके ये जहरीले कृत्य देश में सांप्रदायिक माहौल को भंग करने का भी काम करते हैं, जिसके दुष्परिणाम का भोगी पूरी मानवता को बनना पड़ता है। उनकी जिहादी मानसिकता से पूरी दुनिया परिचित है। वैसे तो इस्लाम में जिहाद का मतलब है, ‘खुद की बुराइयों पर विजय पाना’, लेकिन यह एक शाब्दिक अर्थ है। व्यवहारिक तौर पर तो जिहाद का मतलब है, आतंक फैलाना, दंगे करना और निर्दोषों को अपनी क्रूरता के बल पर मौत के घाट उतार देना! अब भारत में ऐसे ही जिहाद का पालन करने वाले जिहादी, सांप्रदायिक सद्भावना को ठेस पहुंचाने में लगे हुए हैं।

ये जिहादी बाज नहीं आएंगे!

हाल ही में जिहाद से जुड़ा एक मामला सामने आया है, सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेज से वायरल हो रहा है, जिसमें ढाबा पर काम करने वाला एक मुस्लिम युवक थूक लगाकर खाना बनाते हुए नजर आ रहा है। जिहाद के इस स्वरुप को थूक जिहाद की संज्ञा दी गई है। यह मामला उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद का है। वायरल वीडियो को ध्यान से देखने पर प्रतीत होता है कि एक व्यक्ति थूक लगाकर रोटी को तंदूर में सेंकते हुए नजर आ रहा है। इस कुकृत्य को लेकर समाज में रोष फैला हुआ है। हिन्दुओं ने इसे बेहद शर्मनाक और सांप्रदायिक सद्भाव के साथ खिलवाड़ करने का मामला बताया है!

आपको बता दें कि इस घटना का वीडियो अपलोड करने वाले हिन्दू रक्षा दल के कार्यकर्ता सुमित सूद ने कहा, “यह उन हिंदुओं के लिए है जो इन मुसलमानों के साथ आते हैं और खाते हैं। तुम रोज आकर उनका थूक खाओ। जितना इनका बहिष्कार करो उतना ही अच्छा है। मेरे सभी भाइयों के लिए एक संदेश है कि इनके साथ न खाना। वे तुम्हें गंदगी खिलाते हैं।”

और पढ़ें : कम्युनिस्ट केरल मेंजिहादपर लगाम लगाने की बजाए पीड़ितों के विरुद्ध की जा रही है कार्रवाई

गौरतलब है कि मामला सामने आने के बाद सुमित सूद समेत हिन्दू संगठन के पदाधिकारियों ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी। लोनी स्थित पुलिस थाने ने मामले को संज्ञान में लेते हुए वीडियो में दिखाए गए व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है और उसके साथ पूछताछ कर रही है। हालांकि, यह मामला सोशल मीडिया पर #ThookJihaad के नाम से ट्रेंड कर रहा है।

पुलिस कर रही है मामले की कार्रवाई

इस मामले को लेकर एक ट्वीट में पुलिस अधिकारी का वीडियो भी शामिल था जिसमें कहा गया था कि जांच के दौरान, यह पता चला कि वीडियो मुस्लिम होटल का था, जो लोनी थाना क्षेत्र के बथलाना फ्लाईओवर के पास स्थित है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे आगे की पूछताछ की जाएगी। पुलिस यह सुनिश्चित करने के लिए उचित कानूनी कार्रवाई करेगी कि भविष्य में किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचे।

वहीं, द वायर ने इस मामले की लीपापोती कर एक अलग ही रिपोर्ट निकाली है। दिल्ली के एक लोकप्रिय मांसाहारी भोजनालय के एक कर्मचारी ने द वायर को बताया,कोई भी भोजन या चपातियों में नहीं थूकता है। कभीकभी रसोइया अतिरिक्त सूखा आटा ब्रेड पर फूंक देता है ताकि वह तंदूर के अंदर ठीक से चिपक सके। ये वीडियो झूठी कहानियां हैं, जो नफरत फैलाने के लिए हैं।

और पढ़ें : पाकिस्तानक्रिकेट जिहादको दे रहा बढ़ावा, वकार भी उसी का हिस्सा हैं

मानवता का गला घोंट रहे कट्टरपंथी

बताते चलें कि जिहाद को लेकर यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई मामलों में कट्टरपंथियों की घिनौनी हरकत देखने को मिल चुकी है। वहीं, इन मामलों को लेकर हिन्दू संगठन सक्रिय रहा है और इस क्रूर मानसिकता का हमेशा से खंडन करता आया है। जिहादी मानसिकता कितनी हद तक गिर सकती है, यह इसका जीता जगता उदाहरण है। हिन्दुओं पर प्रहार करना और आतंक को बढ़ावा देना कट्टरपंथियों को खूब रास आता है। देश के विभाजन के बाद से सांप्रदायिक एकता की भावना को बनाए रखने की बात कही जाती रही है, लेकिन समुदाय विशेष ने इस बात की क़द्र न करते हुए समय-समय पर ऐसी भड़काऊ कृत्यों को अंजाम देकर वास्तविक रूप से भारत की छवि को ख़राब करने की कोशिश की है।

Exit mobile version