हमें पता है #ViKat शादी कर रहे हैं, मीडिया ने सुना-सुनाकर पका जो दिया है

70 हज़ार के टेंट से लेकर मेहमानों को Secret Code देने तक, जानिए मीडिया में क्या-क्या बातें चल रही हैं....

विक्की कौशल और कैटरीना

शादी विवाह भारत में एक उत्सव की तरह मनाया जाता है। भारत में विवाह एक संस्कार के रूप में अपने साथ खुशियां लाता है। उस शादी में फूफा जी की नकचढ़ई से लेकर मामा की सलाह का भी स्थान होता है। घर में बाल बचवा जो हमेशा हसरतों को दबाकर जीता है, वह शादी के दौर में अपने भीतर का गोविंदा बाहर लाता है। नाच भारतीय विवाह का अटूट अंग है। समस्या यह है कि कई बार विवाह ही पूरा का पूरा नाच हो जाता है। अब अभिनेता विक्की कौशल और अभिनेत्री कैटरीना कैफ के विवाह को देख लीजिए।

विक्की कौशल और कैटरीना का विवाह 9 दिसंबर को होना है लेकिन अभी से ही यह राष्ट्रीय मुद्दा बन गया है। मीडिया का एक बड़ा तबका राष्ट्रीय स्तर पर इस विवाह की शिनाख्त में लगा हुआ है। 

तैमूर के शौच करने की स्टाइल को उल्कापिंड की घटनाओं से जोड़ देने वाले मीडिया की हम ऐसी ही रिपोर्ट्स को हम देखकर समझना चाहेंगे कि अब तक #ViKat विवाह में क्या-क्या हुआ है। 

बॉलीवुड के दो सुपरस्टार कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की मेगा वेडिंग का काउंटडाउन शुरू हो गया है। जल्द ही शादी करने वाला यह जोड़ा 9 दिसंबर को राजस्थान के सवाई माधोपुर के एक रिसॉर्ट बड़वारा के सिक्स सेंस फोर्ट में शादी के बंधन में बंध जाएगा। इस बहुप्रतीक्षित शादी ने पूरे इंटरनेट पर धूम मचा दी है, जबकि दोनों अपनी गोपनीयता बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सावधानी बरत रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट में यह बताया गया है कि यह शादी मोबाइल-मुक्त होगी। मेहमानों को सेल्फी लेने की अनुमति नहीं होगी और न ही उन्हें सोशल मीडिया पर कोई तस्वीर पोस्ट करने की अनुमति होगी। इसके अलावा, मेहमानों को SOP भी सौंपे गए हैं। प्रोटोकॉल के एक बिंदु में उल्लेख किया गया है कि यदि कोई ड्रोन विवाह स्थल के आसपास देखा जाता है, तो उसे तुरंत मार गिराया जाएगा।

और पढ़ें: प्रिय जॉनी लीवर, आप बहुत मज़ाकिया हैं, परंतु आयुर्वेद पर आपके चुटकुले स्वीकार्य नहीं

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कैटरीना कैफ और विक्की कौशल अपनी प्राइवेसी को लेकर ज्यादा सतर्क हैं। उन्होंने सख्ती से कहा है कि मेहमानों को सोशल मीडिया पर कोई भी फोटो या वीडियो साझा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अलावा, अगर वेडिंग प्लानर या वेडिंग स्पॉट पर ड्रोन पाया जाता है, जहां विक्की और कैटरीना की शादी होगी तो ड्रोन को तुरंत मार गिराया जाएगा। इसके अलावा, मेहमानों को उनकी शादी में शामिल होने के लिए एक दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा गया है। 

हाऊ इज द सोर्स

एक रिपोर्ट में अनुसार, विक्की कौशल और कैटरीना अपने रिश्ते को लेकर कभी भी सोशल मीडिया पर ज्यादा खुलकर नहीं रहे। 2019 में  विक्की ने एक पोस्ट कैटरीना को लेकर किया था। यह पहली बार था जब कैटरीना विक्की कौशल के इंस्टाग्राम पेज पर दिखाई दीं थी। रणवीर सिंह, वरुण धवन और रोहित शेट्टी विक्की को पकड़े हुए, हाऊ इज द जोश बोलना शुरू किया, जिससे कैटरीना शर्मा गईं थीं। 

और पढ़ें: सत्यमेव जयते 2: देशभक्ति बेचना कोई इनसे सीखे!

खबरों की माने तो गुरदास सिंह मान, इन दोनों की शादी में प्रदर्शन करने पहुंचे थे। बाद में मालूम चला कि वह निमंत्रण पाकर आये थे। 

गुरदास से विक्की कौशल और कैटरीना के बारे में कुछ कहने को कहा गया। उन्होंने कहा, “बोहोत बोहोत प्यार, जोड़ी को प्यार (जोड़े को ढेर सारा प्यार),” उन्होंने एक साथ लंबे जीवन की कामना करते हुए कहा। पत्रकारों के कहने पर उन्होंने अपने गीत तेरी गोरी जीव से दो पंक्तियाँ भी उनके लिए गाईं। 

नियम कानून सख्त है भैया

एक रिपोर्ट में यह बताया गया है कि हर एक मेहमान को क्या आदेश दिया गया है। मेहमानों को भेंट किए गए हैम्पर की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर छा गई है। नोट में लिखा है, ‘कृपया उन जलपानों का आनंद लें जिन्हें हमने सुंदर गांवों और सड़कों से यात्रा करते समय एक साथ रखा है। वापस से बैठिए, आराम करिए और अपने आप को एक मजेदार रोमांचक साहसिक कार्य के लिए तैयार करिए।” 

नोट में आगे लिखा है, “हम आपसे अनुरोध करते हैं कि कृपया अपने मोबाइल फोन को अपने संबंधित कमरों में छोड़ दें और किसी भी समारोह और कार्यक्रमों के लिए तस्वीरें पोस्ट करने या सोशल मीडिया का उपयोग करने से बचें।” 

70 हजार का टेंट

विक्की कौशल और कैटरीना ने अपने मेहमानों के लिए राजस्थान के होटल सिक्स सेंस बड़वारा फोर्ट रिसॉर्ट में ठहरने की व्यवस्था की है। होटल के एक सूत्र ने IndiaToday.in को पुष्टि की कि जोड़े के वेडिंग प्लानर्स ने वीवीआईपी मेहमानों के लिए 8 से 10 टेंट बुक किए हैं। टेंट का प्रति रात का किराया 70,000 रुपये से शुरू होता है। केवल विक्की और कैटरीना के वेडिंग प्लानर ही कोड और मेहमानों के नाम जानते हैं। होटल स्टाफ को ही नंबर दिया गया है। मेहमानों के लिए होटल से चेक आउट की तारीख 10 दिसंबर है। 

विराट अनुष्का होंगे पड़ोसी

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल अपनी शादी के बाद मुंबई के जुहू में समुद्र के सामने वाले अपार्टमेंट में चले जाएंगे और नवविवाहितों के पड़ोसियों के रूप में एक और सेलिब्रिटी जोड़ा होगा। न्यूज 18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कैटरीना कैफ और विक्की कौशल राज महल बिल्डिंग में एक अपार्टमेंट किराए पर लेंगे, जो कि जुहू बीच के पास स्थित एक लग्जरी आठ मंजिला इमारत है। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा भी इसी इमारत में दो मंजिलों के मालिक हैं, जिसमें 5,000 वर्ग फुट के अपार्टमेंट हैं। कैटरीना और विक्की कौशल कथित तौर पर किराए के रूप में प्रति माह 8 लाख रुपये का भुगतान करेंगे। 

और पढ़ें: रियलिटी टीवी शो में असम की लड़की को राघव ने कहा ‘चाउमीन मोमो’, रेमो और माधुरी खीसें निपोरते रहे!

सलमान खान के निजी अंगरक्षक देंगे सुरक्षा

खबरों की माने तो सलमान खान के निजी अंगरक्षक, उनकी सुपर-सीक्रेट शादी में अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करेंगे। पिंकविला की एक रिपोर्ट के अनुसार, सलमान खान के निजी अंगरक्षक शेरा राजस्थान के सवाई माधोपुर में सिक्स सेंस किले में सुरक्षा के प्रभारी होंगे, जहां तीन दिनों तक शादी का उत्सव होगा। 

यह एक विवाह हमारे जीवन का हिस्सा हो जाएगा। हम भले ही कैटरीना को एक नम्बर का बेकार अभिनेत्री समझते हों और एकदम पिक्चर्स ना देखते हो, आपको उनके शादी में बाराती और घराती बनना ही है। यह मीडिया में अवसाद का दौर है। यह पश्चिमीकरण की शुरुआत है जो हमारे वाहियात खबर तंत्र प्रणाली में और कमजोरी ही लेकर आने वाली है।

Exit mobile version