सर्बिया के बाद पाकिस्तान के अर्जेंटीना दूतावास ने की इमरान खान की खटिया खड़ी

पहले की बेइज्जती फिर कहा, "जी अकाउंट hack हो गया था"

पाकिस्तान दूतावास

जब दिन खराब होता है तो ऊंट पर भी कुत्ता काट लेता है। हिंदी बेल्ट की इस कहावत का मतलब है कि जब परिस्थितियां अनुकूल नहीं होती तो बहुत कुछ होने की सम्भावनाएं रहती हैं। अब पाकिस्तान को ले लीजिए। इमरान खान इस समय वो ढोल हैं, जिनको कोई भी, कभी भी बजा दे रहा है। खैर, बाहरी बजाए तो एक बार समझ भी आता है, इमरान खान की मिट्टी पलीद झुंड पाकिस्तान का दूतावास कर रहा है। यह जो बेशर्मी की स्थिति है, वह इमरान खान को हर जगह लज्जित कर रही है।

अर्जेंटीना और पाकिस्तान के बीच एक रक्षा समझौता होने की सम्भावनाएं हैं। JF17 नामक विमान को लेकर दोनों देशों में खरीद की तैयारी चल रही है। JF17 लड़ाकू जेट को इस्लामाबाद और बीजिंग द्वारा संयुक्त रूप से विकसित किया गया है और पाकिस्तानी वायु सेना द्वारा उपयोग किया जाता है। म्यांमार और नाइजीरिया दो ऐसे देश हैं जिन्होंने JF17s का ऑर्डर दिया है।

अभी तक तो सब बढ़िया लग रहा था लेकिन तभी पाकिस्तान की अर्जेंटीना वाली दूतावास ने सच को खोल दिया। संदेश में थोड़ा अस्पष्ट रूप ने कहा गया है कि “राजनयिक विफलताओं के लिए ‘राजनयिक’ जिम्मेदार नहीं हो सकते हैं” और पाकिस्तान “अर्जेंटीना के साथ JF17 सौदे को भी खो सकता है।” इसके साथ उज्ज्वल पाकिस्तान के बीच में इमरान खान को रोड़ा भी बता दिया गया।

“हम अर्जेंटीना के साथ JF17 सौदे को भी खो सकते हैं। इस्लामाबाद में राजनीतिक प्रतिस्थापन से पाकिस्तान की विश्वसनीयता और देश का पुनरुद्धार हो सकता है। राजनयिक विफलताओं के लिए हम ही जिम्मेदार नहीं हो सकते हैं।”

बाद में जैसा ही कहने की आदत है, पाकिस्तान ने बताया कि उसका एकाउंट हैक हो गया था।

सर्बिया का भी एकाउंट हैक हुआ था-

प्रधानमंत्री इमरान खान पिछले महीने ही एक ट्विटर विवाद के केंद्र में थे क्योंकि सर्बिया में पाकिस्तान के दूतावास के आधिकारिक हैंडल ने एक संदेश पोस्ट किया था जिसमें पीएम की कड़ी आलोचना की गई थी।

पाकिस्तान दूतावास ने ट्वीट किया, “महंगाई के साथ पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए, आप इमरान खान से कब तक उम्मीद करते हैं कि हम सरकारी अधिकारी चुप रहेंगे और पिछले 3 महीनों से भुगतान किए बिना आपके लिए काम करते रहेंगे और हमारे बच्चों को भुगतान न करने के कारण स्कूल से बाहर कर दिया गया है। क्या यह नया (नया) पाकिस्तान है?”

ट्वीट में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री पर एक पैरोडी म्यूजिक वीडियो के साथ जोड़ा गया कि, “मुझे खेद है, इमरान खान, मेरे पास दूसरा विकल्प नहीं बचा है।” हालांकि, विदेश मंत्रालय ने कहा कि सर्बिया में पाकिस्तान के दूतावास के सोशल मीडिया प्रोफाइल को हैक कर लिया गया था।

और पढ़ें: ‘टीकाकरण प्रमाणपत्र से PM मोदी की तस्वीर को हटाना चाहा’, केरल HC ने याचिकाकर्ता पर लगाया भारी जुर्माना

स्पष्टीकरण देते हुए कहा गया, “सर्बिया में पाकिस्तान के दूतावास के ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को हैक कर लिया गया है। इन खातों पर पोस्ट किए जा रहे संदेश सर्बिया में पाकिस्तान के दूतावास से नहीं हैं।”

मतलब यह समझ नहीं आ रहा है कि पाकिस्तान अपने सच को क्यों नहीं स्वीकार रहा है। हाल ही में पूर्व वित्त मंत्री ने स्वीकारा था कि पाकिस्तान दिवालिया देश है। एक महीने में दो बार खुद के ही लोग नाराज हो जा रहे है। यह समझ में नहीं आ रहा है कि ऐसा क्यों किया जा रहा है क्योंकि हकीकत सबको मालूम है।

Exit mobile version