तेज प्रताप यादव का जीवन हास्य का पिटारा भी है और दु:ख का सागर भी

क्या से क्या हो गए देखते देखते!

तेजप्रताप यादव

Source- Google

जब से केंद्र में भाजपा की सरकार आई है, तब से कई लोगों के व्यवसाय बदल गए हैं। जो कहते हैं कि बेरोज़गारी बढ़ गई, वो गलत नहीं कहते। हालांकि, अब ये बात अलग है कि यह देशवासियों पर कम और परिवारवादी पार्टियों पर अधिक लागू होती है। ऐसा हम स्वंय नहीं कह रहे हैं, बल्कि आजकल सोशल मीडिया कुछ नेताओं ने ऐसी गंध मचाई है, जिसे जानकर आप भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि कहीं ये ‘राजनीतिक बेरोजगार’ तो नहीं हो गए! इन दिनों सोशल मीडिया पर लालू यादव के बड़े सुपुत्र तेजप्रताप यादव की वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वो ब्लॉगिंग करते दिख रहे हैं।

दरअसल, राजद सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav ) इन दिनों अपने यूट्यूब चैनल पर खूब वीडियो बनाकर डाल रहे हैं। बीते दिनों उन्होंने राबड़ी आवास के अंदर का नजारा शूट कराया था। उसके बाद गोपालगंज में फुलवरिया स्थित पैतृक गांव जाकर भी तेजप्रताप ने एक वीडियो शूट कराया। हाल ही में उन्होंने एक आइसक्रीम के ठेले वाले को बुलाकर उसके साथ ही एक वीडियो शूट कराया और अपने पसंदीदा आइसक्रीम के बारे में बताया था कि वो कौन सा आइसक्रीम खाते हैं। उनकी ये सारी वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है, जिस पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

और पढ़ें: लालू यादव- अपनी ही पार्टी के लिए सबसे बड़ा नासूर

LR Vlogs चैनल से अपलोड हो रहे हैं तेजप्रताप के वीडियो

LR Vlogs के नाम से चर्चित यूट्यूब चैनल पर तेज प्रताप यादव के वीडियो अपलोड होते हैं। उनकी वीडियो का दूर-दूर तक राजनीति से कुछ लेना-देना नहीं होता है। असल में ये चैनल तेज प्रताप यादव के दिनचर्या को कवर करता है कि वो क्या खाते हैं, क्या पीते हैं, कहां उठते हैं, कहां बैठते हैं, कहां सोते हैं। हाल ही में एक वीडियो वायरल हुई, जिसमें तेज प्रताप यादव आइसक्रीम के विभिन्न प्रकार पर ध्यान देते हुए वीडियो बना रहे हैं, और उसी समय एक महिला फरियाद लेते हुए उनके सामने आती है। आइसक्रीम खाते हुए तेजप्रताप महिला की बात को सुनकर सर हिलाते हैं और उससे अपना चैनल सब्सक्राइब करने का निवेदन भी करते हैं।

लेकिन तेज प्रताप यादव यहीं नहीं रुके। उन्होंने एक के बाद एक वीडियो बनाई, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। वो किसी वीडियो में अपना घर दिखा रहे हैं, किसी वीडियो में अपने दोस्तों के साथ बैठे नजर आ रहे हैं तो किसी वीडियो में रेस्टोरेंट में खाना खाते और गजल का आनंद लेते दिख रहे हैं। उनके इन कारनामों को LR Vlogs नामक यूट्यूब चैनल पर सिलसिलेवार रुप से अपलोड किया जा रहा है।

और पढ़ें: All you need to know about Balwant Rai Mehta Samiti in Hindi

और पढ़ें: नए ‘सुधरे हुए लालू यादव’ से मिलिए जोकि भाजपा पर अब पहले जैसे हमले नहीं करते

लालू-राबड़ी के नाम पर तेजप्रताप ने बनाया LR Vlogs

खबरों के मुताबिक LR Vlogs तेजप्रताप यादव का ही यूट्यूब चैनल है। जिसके बारे में कहा जाता है कि तेज ने अपने माता पिता लालू यादव और राबड़ी देवी (Rabri Devi) के नाम से LR रखा है, यानी लालू और राबड़ी। इससे पहले तेजप्रताप ने LR के नाम से एक हिन्दी डिजिटल पोर्टल की शुरुआत भी की थी, लेकिन बाद में वो बंद हो गया। हालांकि, उनके अगरबत्ती शॉप का नाम भी LR ही है।

लेकिन कहीं न कहीं तेज प्रताप यादव का यह कारनामा लालू यादव के बड़े सुपुत्र के नैतिक पतन का भी सूचक है और दुर्भाग्य की बात तो यह है कि कोई भी उनके परिवार की ओर से इस बार पर ध्यान नहीं देता! तेजस्वी यादव अपनी गृहस्थी बसाने में लगे हुए हैं, लालू यादव और राबड़ी देवी का इन मामलों से कोई वास्ता नहीं है!

तेज प्रताप यादव चाहे अपनी हरकतों से जनता को कितना भी लोटपोट करें, पर उसके पीछे एक ऐसा दर्द है जिसे कोई नहीं देखता। वो दर्द है अपनापन न मिलने का दर्द, अपनी ही पार्टी में साइडलाइन किए जाने का दर्द, लोगों द्वारा उन्हें गंभीरता से न लिए जाने का दर्द, हर जगह उपहास उड़ाए जाने का दर्द आदि! शायद इन्हीं कारणों से अब तेजप्रताप नेतागिरी से इतर अपने यूट्यूब ब्लॉग पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं।

और पढ़ें: Mayawati Biography in Hindi -शिक्षा, राजनीती और निजी जीवन

Exit mobile version