मिलिए उनसे, जिन्होंने PM मोदी पर आघात का जश्न मनाया

नवजोत सिंह सिद्धू, रवीश कुमार, कांग्रेस, नाम गिनते जाइए बस!

तिरंगे वाले भाग गए!

हाऊ इज द जोश?

धन्यवाद पंजाब!

चन्नी, तुसी ग्रेट हो!

 

क्या कोई इतना गिर सकता है, कि देश के प्रधानमंत्री पर हुए आघात का उत्सव मना सके? परंतु यह वीभत्स दृश्य हमें अपनी आंखों से प्रत्यक्ष रूप से देखने को मिल रहा है। हाल ही में बुधवार को एक बड़ी सुरक्षा चूक के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब में एक फ्लाईओवर पर 15-20 मिनट तक फंसे रहे। किसान प्रदर्शनकारियों ने उनके काफिले का मार्ग तब अवरुद्ध कर दिया, जब वह पाकिस्तान से लगने वाले हुसैनीवाला सीमा पर राष्ट्रीय शहीद स्मारक के लिए जा रहे थे। पीएम के साथ घटी इस घटना के बाद गृह मंत्रालय ने सुरक्षा में हुई “चूक” पर संज्ञान लेते हुए पंजाब सरकार से एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है और उन्हें “इस चूक के लिए जिम्मेदारी तय करने और सख्त कार्रवाई करने” के लिए भी कहा है।

परंतु इस प्रकरण से सबसे अधिक प्रसन्नता तो मोदी विरोधियों को हुई, जिन्होंने मानो मौके पर चौका लगाने का कोई अवसर नहीं जाने दिया। इसमें सबसे आगे रहा द क्विंट, जिसने इस प्रकरण को उचित ठहराने के लिए पीएम मोदी के वर्षों पुराने एक घटना को याद किया।

कमाल की बात तो यह है कि पीएम मोदी तब किसी विरोध प्रदर्शन का सामना नहीं कर रहे थे, और वे केवल 2 मिनट के लिए इस समस्या का सामना किए थे।

लेकिन द क्विंट इस कुत्सित खेल में अकेला नहीं था। कांग्रेस समर्थक तो ऐसे प्रसन्न हो रहे थे मानो पीएम मोदी सत्ता से बाहर हो गए हों। इस प्रकरण को मुख्य रूप से अंजाम देने वाली पार्टी ने खुलेआम नरेंद्र मोदी को अपमानित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

उदाहरण के लिए रवीश कुमार को ही देखिए। जैसे पूर्वोत्तर दिल्ली के दंगों के समय में एनडीटीवी के इस एंकर ने खुलेआम उपद्रवियों का बचाव किया, ठीक उसी प्रकार इन्होंने यहां भी वही किया।

दरअसल, बीते दिन बुधवार को रवीश कुमार अपने प्राइम टाइम में यह कह गए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा फिरोजपुर में तय था। हुसैनीवाला में उनकी कोई भी रैली नहीं थी और किसी भी तरह के कार्यक्रम का आयोजन नहीं था।

और पढ़ें : पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर कांग्रेस को बचाने हेतु रवीश कुमार ने फैलाई फर्जी खबर

खैर, हाथ कंगन को आरसी क्या और पढ़े लिखे को फ़ारसी क्या? थोड़े समय बाद खुद कांग्रेस ने प्रोटोकॉल को सार्वजनिक कर दिया, जिसमें साफतौर पर लिखा है कि हुसैनीवाला में पीएम मोदी का कार्यक्रम था। इसके बाद जनता ने रवीश कुमार की निष्पक्ष पत्रकारिता की जमकर क्लास लगाई है। पीएम की सुरक्षा में लगी सेंध के मामले में कांग्रेस को बचाने का उनका हास्यास्पद प्रयास विफल हो गया है। सोशल मीडिया पर उनकी जमकर थू-थू हो रही है, लोग रवीश कुमार से सार्वजनिक रुप से माफी की मांग कर रहे हैं।

ठीक इसी प्रकार कांग्रेस IT सेल ने अपने मानसिक दिवालियापन को प्रदर्शित करते हुए अराजकतावादियों का अभिवादन किया और Hows The Josh, The Power of Punjab इत्यादि भी ट्वीट किए –

 

अब ऐसे में नवजोत सिंह सिद्धू कैसे चुप रहते। जनाब बोल पड़े, “मैं प्रधानमंत्री साहब से पूछना चाहता हूं कि हमारे किसान भाई जब डेढ़ वर्ष तक दिल्ली के सीमा पर बैठे रहे, तो  आपकी मीडिया ने नहीं कवर किया, लेकिन जब पीएम को १५ मिनट रुकना पड़ा तो ये भेदभाव क्यों?”

कांग्रेस ने लोकतंत्र का पंजाब में मजाक बना दिया है। पीएम की जान खतरे में पड़ गई परंतु उन्हें कोई अंतर नहीं पड़ता। एक व्यक्ति से घृणा इतनी हो चुकी है की यदि इसके लिए देश को भी भस्म करना पड़े तो चलेगा, और उसमें  कांग्रेस तो विशेषज्ञ हैं ही।

Exit mobile version