बच्चों को अपने हवस का शिकार बनाने के मामले में दोषी पाया गया भारत के विरुद्ध जहर उगलने वाला ‘लॉर्ड’ नजीर

नजीर की है इमरान खान से गहरी दोस्ती!

लॉर्ड नजीर

Source- TFIPOST

पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान (Imran Khan) का दोस्‍त और ब्रिटेन (UK) के बड़बोले मुस्लिम नेता लॉर्ड नजीर अहमद की बाकी जिंदगी अब जेल में कटेगी। लॉर्ड नजीर अहमद को एक कोर्ट ने दो बच्‍चों के साथ यौन उत्‍पीड़न का दोषी करार दिया है। पाकिस्तानी मूल के मुस्लिम नेता नजीर अहमद को बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में दोषी पाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मृत्यु की कामना करने वाले इस नेता ने कई बार कश्मीर मुद्दे पर भारत विरोधी बयानबाजी की है। किंतु अब यह अपना बचा जीवन जेल में बिताने वाला है।

लॉर्ड नजीर को बुधवार को 1970 के दशक में किशोरावस्‍था में एक बच्‍चे के साथ यौन उत्‍पीड़न और एक लड़की के साथ रेप के प्रयास का दोषी पाया गया है। नजीर को बच्‍चे के साथ अप्राकृतिक मैथुन और एक लड़की के साथ दो बार रेप के प्रयास का दोषी पाया गया है। लॉर्ड नजीर के साथ उसके दो भाइयों मोहम्‍मद फारुक और मोहम्‍मद तारिक के खिलाफ भी आरोप सही पाए गए हैं। उसके दोनों भाई ज्‍यादा उम्र हो जाने के कारण ट्रायल में शामिल होने के लिए अनफिट पाए गए थे।

इससे पहले एक महिला ने कोर्ट को बताया था कि लॉर्ड नजीर अहमद ने साल 1973 और 1974 में रेप का प्रयास किया था। उस समय लॉर्ड नजीर की उम्र लगभग 17 वर्ष की थी। अब इस मामले में सुनवाई पूरी हो चुकी है और आरोप सिद्ध हो चुके हैं, किंतु सजा का फैसला 4 फरवरी को दिया जाएगा।

और पढ़ें: UAE ने ध्वस्त किया पाकिस्तान का कश्मीर में भव्य शॉपिंग मॉल बनाने का सपना

नजीर की काली करतूतें

लॉर्ड नजीर 1998 में ब्रिटेन के हाउस ऑफ लॉर्ड्स का सदस्य बना था। वो हाउस ऑफ लॉर्ड्स के सदस्य के रूप में मनोनीत होने वाला पहला ब्रिटिश मुस्लिम था। लॉर्ड नजीर का जन्म पाक अधिकृत कश्मीर में हुआ था और वो अपने माता पिता के साथ छोटी उम्र में ही ब्रिटेन में जाकर बस गया था। 17 वर्ष की उम्र में नजीर ने अपने से 6 वर्ष छोटे लड़के के साथ जबरन अप्राकृतिक यौन संबंध बनाए थे। साथ ही जिस लड़की ने उस पर बलात्कार के प्रयास का आरोप लगाया था, वो भी उस समय नजीर से बहुत छोटी थी। हालांकि, आज तक नजीर इस मामले को स्वयं के विरुद्ध रची गई साजिश करार देता रहा था। लेकिन अब दूध का दूध और पानी का पानी हो गया है, सुनवाई के दौरान यह शख्स रेप के प्रयास और अप्राकृतिक मैथुन का दोषी पाया गया है।

इससे पहले भी वर्ष 2020 में लॉर्ड नजीर पर हाउस ऑफ लॉर्ड्स की सदस्यता का फायदा उठाकर महिलाओं के यौन शोषण करने का आरोप लग चुका है। इस आरोप के बाद उसे इस्तीफा भी देना पड़ा था। नजीर अहमद स्वयं को कश्मीरियों का संदेश वाहक ‛कैम्पेनर’ कहता है। खालिस्तानीयों से भी इसके संबंध रहे हैं। वर्ष 2018 में ‛खालिस्तान रेफरेंडम 2020’ के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में लॉर्ड नजीर ने हिस्सा लिया था और भाषण भी दिया था।

और पढ़ें:  जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए बिजली सुधारों की है सख्त जरुरत और सरकारी कर्मचारियों का ब्लैकमेल बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए

नजीर ने की थी पीएम मोदी के मृत्यु की कामना

वहीं, वर्ष 2019 में जब पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली सहित कई वरिष्ठ भाजपा नेताओं की मृत्यु हुई थी, तब नजीर ने प्रधानमंत्री मोदी की मृत्यु की भी बात कही थी। लॉर्ड नजीर अहमद ने ट्वीट किया था, ‘विपक्ष का बीजेपी पर जादू, टोना, तंत्र-मंत्र के दावे के बीच पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, पूर्व वित्‍तमंत्री अरुण जेटली, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज, मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम बाबू लाल गौर, गोवा के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर की पिछले एक साल के अंदर मौत हो गई। अगला नंबर नरेंद्र मोदी का है।’

बताते चलें कि लॉर्ड नजीर अहमद लेबर पार्टी के नेता और पूर्व ब्रिटिश पीएम टोनी ब्‍लेयर का करीबी है। अहमद ब्रिटिश संसद के उच्‍च सदन हाउस ऑफ लॉर्ड में आजीवन सदस्‍य नियुक्‍त हुआ पहला मुस्लिम MP है। पाकिस्तान (Pakistan) के पीएम इमरान खान से भी उसकी गहरी दोस्‍ती है। ब्रिटेन के हाउस ऑफ लॉर्ड में उच्‍च शिक्षित और प्रबुद्ध वर्ग के लोगों को सदस्‍य बनाया जाता है, लेकिन भारत के खिलाफ हमेशा जहर उगलने वाला और रेप जैसे कई संगीन मामलों का दोषी लॉर्ड नजीर को इस हाउस सदस्य क्यों बनाया गया, इस पर मंथन की आवश्यकता है।

और पढ़ें: रियल एस्टेट निवेशकों के लिए खुला जम्मू-कश्मीर, पहली बार में ही हासिल किया 18,300 करोड़ का निवेश

Exit mobile version