“Subtle Cock चैम्पियन” अभिनेता सिद्धार्थ ने साइना नेहवाल पर की अभद्र टिपणी, लोगों ने जमकर धोया

साइना और PM मोदी के विरोध में सिद्धार्थ ने नीचता की हद पार कर दी!

साइना नेहवाल ट्वीट

हमारे पूर्वजों द्वारा बताया जाता है कि ‘जरूरत से ज्यादा मत बोलो।’ कुछ बच्चे अपने अभिभावक की बातों पर अमल करते हैं, बाकी कुछ इसे हवा में उड़ा देते हैं। जो बच्चे ऐसी बातों को सुनते नहीं है, वे आगे चलकर अभिनेता सिद्धार्थ बन जाते हैं।

हिंदी बेल्ट के लोग सिद्धार्थ नमक व्यक्ति को सम्भवतः एक ही फ़िल्म के लिए जानते हैं और वह फ़िल्म है रंग दे बसंती जिसमें अभिनेता सिद्धार्थ ने करन सिंघानिया का रोल किया है। खैर, आजकल हर अभिनेता या अभिनेत्री की एक राजनीतिक विचारधारा होने लगी है तो स्वाभाविक रूप से अभिनेता सिद्धार्थ की भी एक विचारधारा है और वह विचारधारा उदारवादी है। वह अक्सर भाजपा विरोधी बातों को ट्विटर के जरिये लोगों के सामने रखते हैं। किसी पार्टी की बुराई करने में कोई दिक्कत नहीं हैं लेकिन अपने विरोध में इतना अंधा होना भी सही नहीं कि आप देश का मान बढ़ा चुके अंतराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों का अपमान करने लगे।  ऐसा ही कुछ करने पर अब सिद्धार्थ की हर जगह थू-थू हो रही है।

5 जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर दौरे के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक पर साइना नेहवाल के ट्वीट के जवाब में लिखे गए एक ट्वीट के लिए अभिनेता सिद्धार्थ की आलोचना की जा रही है। यह वही मामला है जिसमें सुरक्षा उल्लंघन की जांच अब सुप्रीम कोर्ट की निगरानी वाली समिति कर रही है।

पीएम नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान हुई सुरक्षा चूक का जिक्र करते हुए, साइना नेहवाल ने 5 जनवरी को एक ट्वीट में लिखा, “कोई भी देश अपने आप को सुरक्षित होने का दावा नहीं कर सकता है अगर उसके अपने पीएम की सुरक्षा से समझौता किया जाता है। मैं अराजकतावादियों द्वारा पीएम मोदी पर कायरतापूर्ण हमला की कड़े शब्दों में निंदा करती हूं”

नेहवाल ने पंजाब के बठिंडा में एक फ्लाईओवर पर पीएम मोदी के काफिले को करीब 20 मिनट के लिए रोके जाने पर चिंता जताई थी क्योंकि पिछले सप्ताह प्रदर्शनकारियों ने विरोध करके सड़क को अवरुद्ध कर दिया था।

साइना नेहवाल के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए सिद्धार्थ ने 6 जनवरी को ट्विटर पर लिखा “दुनिया के Subtle Cock चैंपियन… भगवान का शुक्र है कि हमारे पास भारत के रक्षक हैं। आप पर शर्म आती है # रिहाना।”

https://twitter.com/Actor_Siddharth/status/1478936743780904966?s=20

 

यहां आपको बता दें कि रिहाना ने उन प्रदर्शनकारियों को समर्थन दिया था, जो तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे थे और जिसे अब वापस ले लिया गया है। पिछले साल फरवरी में लोगों ने रिहाना के भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने के लिए, उनकी आलोचना की थी।

पारुपल्ली कश्यप ने सिद्धार्थ को जमकर धोया-

साइना नेहवाल के पति पारुपल्ली कश्यप ने सिद्धार्थ की आलोचना की। बैडमिंटन खिलाड़ी कश्यप ने सोमवार को ट्विटर पर अभिनेता सिद्धार्थ द्वारा अपनी पत्नी और स्टार शटलर साइना नेहवाल के बारे में की गई सेक्सिस्ट टिप्पणियों पर निराशा व्यक्त की।

पारुपल्ली कश्यप ने सोमवार को एक ट्वीट में सिद्धार्थ को टैग करते हुए लिखा, “यह हमारे लिए आवश्यक है कि हम अपनी राय व्यक्त करें लेकिन बेहतर शब्द चुनें। मुझे लगता है कि आपने इसे इस तरह से कहना अच्छा समझा क्योंकि आपको लगा आप कूल लगेंगे। #notcool #disgraceful।”

साइना ने भी दिया जवाब-

ये विवाद बड़ा हुआ तो खुद साइना नेहवाल को प्रतिक्रिया देनी पड़ी। मामले पर टिप्पणी करने के लिए पूछे जाने पर स्टार शटलर साइना नेहवाल ने इंडिया टुडे से कहा, “मुझे यकीन नहीं है कि उनका क्या मतलब था … मैं उन्हें एक अभिनेता के रूप में पसंद करती थी लेकिन यह अच्छा नहीं था। वह खुद को बेहतर शब्दों के साथ व्यक्त कर सकते हैं लेकिन मुझे लगता है कि यह ट्विटर है और यहाँ आप इस तरह के शब्दों और टिप्पणियों से लोगों की नजरों में बने रहते हैं।”

इसके बाद मामला तूल पकड़ने लगा तो सिद्धार्थ ने सोमवार को फिर से ट्विटर पर स्पष्ट किया “कॉक एंड बुल, यही (ट्वीट) संदर्भ है। अन्यथा पढ़ना अनुचित और अग्रणी है! कुछ भी अपमानजनक इरादा, कहा या संकेत नहीं दिया गया था।”

अब लाज बचाने के लिए कुछ तो कहना होता है, तो ट्वीट में सिद्धार्थ ने भी अपनी बात कह दी ।

इस बीच, राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ट्विटर इंडिया को लिखा है कि साइना नेहवाल पर “अभिनेता सिद्धार्थ के ट्वीट को तुरंत ब्लॉक करें।”

अपने पत्र में, NCW अध्यक्ष ने अभिनेता की टिप्पणियों को “गलत और अपमानजनक” करार दिया।

ट्वीट के लिए अभिनेता की आलोचना करने वाले अन्य लोगों में भाजपा नेता खुशबू सुंदर शामिल हैं, जिन्होंने कहा, “सिड (सिद्धार्थ) आप एक दोस्त हैं लेकिन निश्चित रूप से आपसे इसकी उम्मीद नहीं कर रहे थे। यह बहुत ही बकवास है। मुझे यकीन है कि चाचा और चाची को आप पर गर्व नहीं होगा। किसी व्यक्ति के प्रति अपनी घृणा के साथ न बहें।”

इसके अलावा कई यूजर्स ने इस घटिया बयान पर सिद्धार्थ की आलोचना की।

हरीश पुरी नामक यूजर ने लिखा, “@Actor_Siddharth  को ईमानदारी से सलाह है कि मुझे यह जानने के लिए Google पर जाना पड़ा कि आप कौन हैं? यदि आपने अपने हैंडल में ‘अभिनेता’ का उल्लेख नहीं किया होता है, तो मुझे कभी पता नहीं चलता .. इसलिए इससे पहले कि आप साइना जैसे राष्ट्रीय खेल के दिग्गज की बात करें, जो साइना नेहवाल ने उपलब्धि हासिल की है उसका कम से कम 10% हासिल कर लो।”

 

 

मामलें पर सदगुरू ने भी ट्वीट कर लिखा, “#SainaNehwal देश का गौरव हैं। यह जो लिखा है वो सबसे अरुचिकर और घिनौना मजाक है! हम सार्वजनिक वार्तालाप को कहाँ ले जा रहे हैं…”

 

एक यूजर ने आंकड़ो के साथ हैसियत भी बताते हुए लिखा-

“#साइना नेहवाल- पूर्व विश्व नं. 1

24 अंतरराष्ट्रीय खिताब

3 बार ओलंपियन

1 ओलंपिक पदक

राष्ट्रमंडल पदक

एशियाई खेलों का पदक

पद्म श्री

पद्म भूषण

अर्जुन पुरस्कार

खेल रत्न

लेकिन #सिद्धार्थ। कौन है @Actor_Siddharth ????

और पढ़ें: जब सिद्धू और चन्नी भिड़ेंगे, तो लड़ाई राहुल और प्रियंका के वर्चस्व की भी होगी

 

इस थु-थु के लिए सिद्धार्थ खुद ही जिम्मेदार हैं और वह भले ही अब कितने ही स्पष्टीकरण दे दें, असल में यह सब उनकी कुंठा का परिणाम है, जो अब बाहर निकलकर सबके सामने आ गई है।

Exit mobile version