उड़ता पंजाब के बाद अब समय है असहिष्णु पंजाब का

ये मान के पंजाब में हो क्या रहा है?

सौजन्य से गूगल

पंजाब में नई  सरकार बनने के बाद भी राज्य में अनैतिक कार्य हो रहे हैं। पंजाब में अब असहिष्णुता और अपराध बढ़ता ही जा रहा है। पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवान Kultar Singh Sandhwan को इसलिए माफी मांगना पड़ा क्योंकि उनका गौ पूजा में भाग लेने का एक वीडियो वायरल हो गया था, और उन्हें अकाल तख्त साहिब से लिखित मांफी मांगनी पड़ी थी। अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह को हालांकि संधवान द्वारा कल रात जमा किया गया माफीनामा नहीं मिला है.

और पढ़ें- चंडीगढ़ के लिए केंद्र की योजना, पंजाब सरकार को परेशान कर रही है!

संधवान ने क्या कोई अपराध किया था?

सिख संगत की आलोचना के बाद कुलतार सिंह संधवान ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका। अकाल तख्त सचिवालय बंद होने पर उन्होंने स्वर्ण मंदिर के एक प्रबंधक को एक पत्र सौंपा, माफी पत्र जिसमें उन्होंने कहा था कि वह एक निमंत्रण पर गोशाला गए थे, जहां गाय की पूजा चल रही थी, कल जत्थेदार को प्राप्त होने की संभावना है।कुलतार सिंह संधवान ने  कहा कि अनजाने में हुई गलती से सिख भावनाओं को ठेस पहुंची है और उन्होंने इसके लिए पंथ से माफी मांगी है।

उन्होंने कहा कि वह अपने धर्म के प्रति प्रतिबद्ध हैं लेकिन साथ ही अन्य धर्मों का भी सम्मान करते हैं। सिख समुदाय जो खुद को भाई चारा का प्रतीक मानते हैं उनमें से कुछ सिख समुदाय के लोग हिन्दू की धार्मिक मान्यताओं को नहीं पचा पाते हैं जिसके कारण कुलतार सिंह संधवान को मांफी मांगनी पड़ी हालांकि उन्होंने कोई भी अपराध नहीं किया था।

और पढ़ें- ‘शेरा दी कौम पंजाबी’ बस कहने की बात है, बेअदबी का बहाना कर महिला को सरेआम पीट दिया

मानसिक रूप से विकलांग 15 वर्षीय लड़की के साथ दुष्कर्म

वहीं दूसरी तरफ पंजाब के लुधियाना में मच्छीवाड़ा के नूरपुर गांव में एक स्थानीय गुरुद्वारे के 65 वर्षीय सिख पुजारी ने मानसिक रूप से विकलांग 15 वर्षीय लड़की के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया। पुलिस के मुताबिक आरोपी पिछले तीन महीने से बच्ची का रेप कर रहा था और गर्भधारण से बचने के लिए उसे गर्भनिरोधक देता था। माछीवाड़ा पुलिस ने पीड़िता के पड़ोसी सोहन सिंह उर्फ सोहनी के रूप में पहचाने गए आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

मामला 26 मार्च को तब सामने आया था जब पीड़िता की मौसी ने लड़की को गोलियां खाते हुए देखा था। जब उसने पूछताछ की, तो लड़की ने उसे बताया कि सोहन सिंह उर्फ सोहनी ने उसे “उसके स्वास्थ्य में सुधार” के लिए गोलियां दीं। लड़की ने यह भी खुलासा किया कि सोहन सिंह ने उसके लिए एक मोबाइल फोन खरीदा था। लड़की ने आगे कहा कि आरोपी उसके साथ बलात्कार करने से पहले कुछ गोलियां खाता था। माछीवाड़ा थाना प्रभारी निरीक्षक प्रकाश मसीह ने कहा कि पुलिस ने शिकायत मिलने के तुरंत बाद प्राथमिकी दर्ज की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

और पढ़ें- AAP का पंजाब की सत्ता में आना किसी दु:स्वप्न से कम नहीं है

पंजाब जो पिछले कई दशकों से नशे के कारण युवाओं की तबाही का दम्भ झेल रहा है जिसको लेकर एक फिल्म भी आ चुकी है उड़ता पंजाब और अब लगता है की आम आदमी पार्टी की सरकार में असहिष्णु पंजाब का समय आ गया है। वहीं आज जिस तरह राज्य में जिस तरह से घटना हो रही है उससे पंजाब के कानून व्यवस्था पर सवाल उठना तय है।

Exit mobile version