भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को मिल रही हैं ‘बलात्कार’ और ‘सर तन से जुदा’ करने की धमकियां

जिहादियों के निशाने पर हैं नूपुर शर्मा!

Source: Google

कमलेश तिवारी और किशन भारवाड़ की हत्या आपको याद है? जिहादियों ने पहले उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर और व्यक्तिगत रूप से लगातार निशाना बनाया। मौत की धमकियां दी गईं, फिर दोनों को मौत के घाट उतार दिया। ऐसी घटनाएं बुरी तरह से डरा देती हैं। अब एक और शख्सियत जिहादियों के निशाने पर है।

अब बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को भी इसी तरह से टारगेट किया जा रहा है। जब से उन्होंने पैगंबर मोहम्मद के बारे में बोला, तब से भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा को बलात्कार की धमकियां मिल रही हैं। जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। परिवार को लेकर भी जिहादी सोशल मीडिया पर खुलेआम धमकियां दे रहे हैं।

और पढ़ें: प्रियंक कानूनगो ने दिखाया कि अगर आप NCPCR के बॉस हैं, तो आप क्या कर सकते हैं

नूपुर शर्मा के विरुद्ध इन जिहादियों को भड़काने वाला कोई और नहीं बल्कि फ़ेक न्यूज़ फैलाने वाला और मुस्लिमों के अंदर सोशल मीडिया पर नफरत भरने वाला मोहम्मद जुबैर है। जुबैर खुद को फैक्ट-चेकर कहता है, जोकि वो कतई नहीं है।

 भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा को सोशल मीडिया पर जिहादी लगातार बलात्कार की और हत्या की धमकी दे रहे हैं। दरअसल, मोहम्मद जुबैर ने नूपुर शर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर डाला। इसी वीडियो के बाद जिहादी नूपुर को धमकी दे रहे हैं। नूपुर का कहना है कि वो वीडियो एडिटिड है।

नूपुर शर्मा ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, “एक तथाकथित तथ्य-जांचकर्ता है जिसने कल रात मेरी एक बहस से एक वीडियो डालकर माहौल को खराब करना शुरू कर दिया है, तब से मुझे मौत और बलात्कार की धमकी मिल रही है। इसके साथ ही मेरे परिवार के सदस्यों के सिर काटने की धमकी भी शामिल है।”

भाजपा नेता ने बाद में ट्विटर पर जान से मारने की धमकी के स्क्रीनशॉट साझा किए। दिल्ली पुलिस को टैग करते हुए उन्होंने ट्वीट किया, “मुझे अपने परिवार और खुद के खिलाफ लगातार मौत और सिर काटने की धमकियां मिल रही हैं, जोकि सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने और एक नकली कथा बनाकर माहौल को खराब करने का प्रयास की गई हैं। कुछ तस्वीरें संलग्न कर रही हूँ। कृपया ध्यान दें।”

और पढ़ें: फर्जी समाचार वेबसाइट “Alt News” के संस्थापक को नोबेल शांति पुरस्कार के लिए किया गया नामित

इस पूरे विवाद की शुरुआत उसी मोहम्मद जुबैर ने की। उसने नुपूर शर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर डाला। वीडियो डालते हुए जुबैर ने लिखा कि भारत में मीडिया नफरत फैला रहा है। इसी ट्वीट में नुपूर शर्मा का वो बयान था जो उन्होंने एक अंग्रेजी न्यूज़ चैनल पर चर्चा के दौरान दिया था।

ऑल्ट न्यूज़ का इस तरह के विवादों में शामिल होने का एक लंबा इतिहास रहा है। इससे पहले इन्हीं मोहम्मद जुबैर के विरुद्ध राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

दिल्ली पुलिस ने NCPCR के चेयरपर्सन प्रियांक कानूनगो की शिकायत पर अगस्त 2020 में जुबैर के खिलाफ मामला दर्ज किया था। शिकायत में 6 अगस्त, 2020 को जुबैर के एक ट्वीट का हवाला दिया गया था, जिसमें एक नाबालिग लड़की की तस्वीर थी।

मोहम्मद जुबैर ने इस बार अपने ट्विटर फॉलोवर्स को भड़का कर नूपुर शर्मा के जीवन को खतरे में डाल दिया है जोकि निंदनीय है। दिल्ली पुलिस को इस मामले में तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए।

और पढ़ें: लोनी मामले में AltNews के को फाउंडर जुबैर के बाद, राणा अय्यूब ने फेक न्यूज फैलान के लिए मांगी माफी

Exit mobile version