कार्तिक आर्यन जैसे स्टार के लिए करण जौहर कौन है?

करण - मैं झुकेगा नहीं !

कार्तिक आर्यन करण जौहर

Source- TFIPOST.in

किसी ने सही कहा है, समय बदलते देर नहीं लगती। एक समय बॉलीवुड पर अयोग्य, परंतु शक्तिशाली लोगों का वर्चस्व था, और इन्ही में से एक थे करण जौहर, जिन्हे बॉलीवुड का प्रभावशाली ‘गॉडफादर’ माना जाता था। परंतु पहले सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत्यु, और फिर कोविड के पश्चात भारतीय फिल्म उद्योग के बदलते समीकरणों ने करण जौहर के कथित वर्चस्व को नष्ट करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अब रही सही कसर एक ऐसा व्यक्ति पूरा कर रहा है, जिससे कभी करण जौहर ने पंगा लेने की भूल की थी, और वे कोई और नहीं, कार्तिक आर्यन है।

इन दिनों कार्तिक आर्यन अभिनीत ‘भूल भुलैया 2’ ने सभी को चौंकाते हुए बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है। लगभग 70-80 करोड़ के मूल बजट पर बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अब तक वैश्विक कलेक्शन मिलाकर लगभग 256 करोड़ रुपये से अधिक का कलेक्शन प्राप्त में सफल रही हैं। परंतु केवल इसीलिए कार्तिक आर्यन चर्चा में नहीं बने हुए हैं।

हाल ही में वरुण धवन की आगामी फिल्म ‘जुग जुग जीयो’ के प्रोमोशन हेतु करण जौहर के प्रोमोशनल पार्टी में कार्तिक आर्यन भी आए। ये कुछ लोगों के लिए काफी आश्चर्यजनक था, क्योंकि करण जौहर और कार्तिक आर्यन में ‘दोस्ताना 2’ के कारण काफी खटास आ चुकी थी। परंतु कार्तिक वरुण के अनुरोध पे आए, लेकिन यहाँ पर भी उनका अलग ही रूप देखने को मिला।

और पढ़ें: GanguBai Kathiawadi: एक बार फिर ‘अंडरवर्ल्ड’ की भक्ति करने में लगा बॉलीवुड

सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम प्लेटफार्म पर

वहीं कार्तिक आर्यन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें सारा अली खान, वरुण धवन, मनीष पॉल, आयुष्मान खुराना, सिद्धार्थ मल्होत्रा जैसे सितारे करण जौहर की फिल्म ‘जुगजुग जियो’ के गाने नच पंजाबन पर डांस कर रहे हैं. करण जौहर भी खूब नाच रहे हैं. लेकिन वहीं मंच पर मौजूद कार्तिक आर्यन न तो डांस कर रहे हैं और न ही किसी तरह का उत्साह ही दिखा रहे हैं. सोशल मीडिया पर फैन्स ने इस बात को पकड़ लिया है और वह भूल भुलैया एक्टर की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

एक प्रशंसक ने तो स्पष्ट लिखा है, “कार्तिक को मानना पड़ेगा, स्टेज पे सब डांस कर रहे हैं, लेकिन कार्तिक तो बिल्कुल ऐसे नजर आ रहा है जो- मैं झुकेगा नहीं करण के सामने”। कुछ अन्य प्रशंसकों का मानना है कि नेपो गैंग पर कार्तिक  अकेले दम भारी पड़ते नजर आ रहे हैं, और हो भी क्यों न, कार्तिक ने ‘भूल भुलैया 2’ के जरिये अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

परंतु कार्तिक और करण के बीच ऐसा क्या हुआ जिसके पीछे आज कार्तिक वंशवाद के विरुद्ध सिनेमा के प्रशंसकों का चहेता बन चुका है? एक समय ऐसा भी था जब जब कार्तिक को सुशांत की भांति साइडलाइन करने का भरपूर प्रयास किया जा रहा था। 2021 में कार्तिक और करण जौहर के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई, जिसके बाद ‘दोस्ताना 2’ के कास्ट पर पुनर्विचार करने की बात सार्वजनिक हुई। धर्मा प्रोडक्शंस ने इस अप्रत्याशित निर्णय के पीछे कोई ठोस कारण नहीं दिया है, परंतु अनाधिकारिक सूत्रों के हवाले से सामने आया है कि धर्मा प्रोडक्शंस ने कार्तिक को उनके ‘अनप्रोफेशनल’ व्यवहार के लिए निकाला है और अब वे दोबारा कभी कार्तिक के साथ नहीं काम करेंगे। केवल कार्तिक आर्यन के साथ डील रद्द होने से करण जौहर को कथित तौर पर 20 करोड़ का नुकसान हुआ।

और पढ़ें: पृथ्वीराज और बॉलीवुड के गलत कास्टिंग की महामारी रुकने का नाम नहीं ले रही हैं

सनातन संस्कृति का समर्थन

परंतु बात यहीं तक सीमित नहीं है, कार्तिक उन चंद अभिनेताओं में से एक हैं जो अपनी सनातन संस्कृति का उपहास नहीं उड़ाते और सोशल मीडिया पर यदा कदा उसका समर्थन भी करते हैं भले वह उसका ढिंढोरा न पीटे। यह कैसे संभव है? इसके पीछे दो ट्वीट्स हैं, जो इस तरफ इशारा करते हैं। उदाहरण के लिए कार्तिक आर्यन ने कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने के लगभग एक हफ्ते बाद एक गाड़ी खरीदी, जिसका वीडियो उन्होंने ट्विटर पर अपलोड किया। लेकिन उस वीडियो में सबसे खास बात थी कि उन्होंने एक पारंपरिक सनातनी की भांति एक नई वस्तु खरीदने पर उसका स्वागत स्वास्तिक से लेप लगाकर किया।

लेकिन यही एक ट्वीट सुर्खियों में नहीं आया था। 2020 के अगस्त माह में कार्तिक आर्यन ने एक ट्वीट किया था, जहां पर उन्होंने तरबूज खाते हुए अपनी फोटो अपलोड की और ट्वीट किया, “आज ब्रेकफ़ास्ट में सब्र का फल खाया, आप लोगों ने क्या खाया?”

तो इसमें क्या खास बात थी? जिस दिन उन्होंने ट्वीट किया, संयोग वश उसी दिन वर्षों बाद अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि परिसर के पुनरुत्थान के लिए भूमिपूजन समारोह आयोजित किया गया था। सदियों के बाद श्री राम के जन्मस्थल पर उन्हें समर्पित मंदिर का पुनर्निर्माण हो रहा था। वैसे उसी दिन तो कश्मीर से अनुच्छेद 370 भी तो हटा था।

और पढ़ें: करण जौहर, वापसी के बारे में भूल ही जाओ क्योंकि अब तुमसे न हो पाएगा

एक समय ऐसा था, जब करण जौहर के विरुद्ध जो भी जाता, वह उसे और उसका करियर नष्ट करने में कोई कसर नहीं छोड़ते थे, और अजय देवगन को छोड़कर कोई भी उसके मकड़जाल से नहीं बच पाया। परंतु अब समय बदलने लगा है, और कार्तिक आर्यन न केवल करण जौहर की धौंस को चुनौती दे रहे हैं, अपितु उसे मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं, मानो कह रहे हो, मैं झुकेगा नहीं!

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

 

Exit mobile version