रिया ने ही सुशांत को ड्रग्स दी थी: NCB की ड्राफ्ट चार्जशीट में बॉलीवुड को लेकर साफ लिखा है

'सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग की लत लगवायी गयी थी।'

Drug Case

यह शाश्वत सत्य है कि ऊपर वाले के घर में देर है पर अंधेर नहीं। वर्ष 2020 में कोरोना ने जितना त्रास दिया था उससे अधिक वो त्रास तब बढ़ गया जब जून माह में बॉलीवुड के उभरते सितारे सुशांत सिंह राजपूत की संदेहास्पद स्थिति में मृत्यु हो गयी थी। उनकी मृत्यु के बाद कई बड़े घटनाक्रम सामने आए, कई तार उनके फ़िल्मी जीवन से जुड़े। इस मामले में कई नाम भी खूब उछाले गए। इस बीच सबसे बड़ी अभियुक्त उनकी महिला मित्र रहीं रिया चक्रवर्ती बनकर सामने आयीं जब उन पर आरोप लगा कि उन्होंने सुशांत को ड्रग का आदी बनाया। चूंकि कोई पुख्ता साक्ष्य जांच के दौरान सामने नहीं आ पाए ऐसे में न ही सुशांत को न्याय मिल पाया और न ही गुनहगार को सजा।

दरअसल, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा दायर एक चार्जशीट ने फिर से केस को खोल दिया है और केस खुलने के तुरंत बाद कई बड़े खुलासे भी सामने आने लगे हैं।

और पढ़ें- आदित्य ठाकरे के साथ हमने एक घंटा बिताया, यकीन कीजिए ‘आउटकम’ अमूल्य है

रिया चक्रवर्ती पर लगाए गए कई आरोप

दरअसल, अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर बुधवार को एनसीबी द्वारा दायर की गयी चार्जशीट में सुशांत सिंह राजपूत के लिए नशीले पदार्थ खरीदने का आरोप लगाया गया। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा दायर एक चार्जशीट में उन्हें और 34 अन्य लोगों को हाई-प्रोफाइल मामले में आरोपी बनाया गया है। 6000 पन्नों की चार्जशीट के माध्यम से यह पता चलता है कि कैसे रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह राजपूत को देने के लिए ड्रग्स खरीदा करती थीं और सुशांत को देती भी थीं। चार्जशीट के मुताबिक रिया अन्य आरोपितों- अपने भाई शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत से ये ड्रग्स लेकर सुशांत को देती थीं।

एनसीबी की चार्जशीट में कई खुलासे करते हुए कहा गया कि, उक्त सभी आरोपितों ने सुशांत सिंह राजपूत को नशे का आदी बना दिया था और यह ड्रग्स उन्हें रिया ही दिया करती थीं। यह जो पूरा गिरोह था, यह अकेला रिया को ही ड्रग्स सप्लाई नहीं करता था, बॉलीवुड के कई स्टार किड्स, अभिनेता-अभिनेत्री इनके नियमित ग्राहक हुआ करते थे। जिन धाराओं के तहत इन पर मामला बनाया गया है वो कोई आम धाराएं नहीं हैं, बेहद गंभीर धाराओं के तहत केस दर्ज़ किया गया है।

और पढ़ें- देवेंद्र फडणवीस की सत्ता में वापसी की संभावना से ही थर-थर कांप क्यों रहा है बॉलीवुड?

चार्जशीट में कई धाराओं का है उल्लेख

जिस पहली धारा का उल्लेख चार्जशीट में किया गया है वो है, अधिनियम की धारा 8 सी, जो “उत्पादन, निर्माण, रखने, बेचने, खरीद, किसी भी मादक दवा या साइकोट्रोपिक को स्थानांतरित करने से संबंधित है।

दूसरी धारा 20 [बी] [2] ए उन अभियुक्तों से संबंधित है जिन्होंने कम मात्रा में ड्रग्स का कारोबार किया है और वर्णन करता है कि यहां सजा एक अवधि के लिए कठोर कारावास की है जिसे छह महीने तक बढ़ाया जा सकता है।

तीसरी अहम धारा है, धारा 27ए 28 अवैध यातायात के वित्तपोषण और अपराधियों को शरण देने के लिए सजा के बारे में बात करती है, जबकि धारा 29 में उकसाने और आपराधिक साजिश के लिए सजा का प्रावधान है। धारा 30 तैयारी के बारे में बात करती है – यदि कोई व्यक्ति ऐसा कुछ भी करने की तैयारी करता है या करने से चूक जाता है जो एक अपराध है।

यह वो धाराएं हैं जिसका उल्लेख चार्जशीट में किया गया है। यदि रिया चक्रवर्ती और अन्य आरोपितों पर आरोप सिद्ध हो जाते हैं तो उक्त धाराओं के अंतर्गत उन्हें 10 साल की जेल हो सकती है।

और पढ़ें- रणबीर कपूर ने सिद्ध कर दिया कि क्यों बॉलीवुड का कुछ नहीं हो सकता है

उक्त सभी बातों से पता चलता है कि कैसे एनसीबी की चार्जशीट के अनुसार रिया चक्रवर्ती एक बार नहीं अनेकों बार सुशांत सिंह राजपूत को ड्रग्स दिया करती थीं। जिस प्रकार पूरा देश और विशेषकर सुशांत सिंह राजपुत के प्रशंसक आज तक न्याय से वंचित हैं जिसके लिए रोज़ ट्विटर पर आज भी #JusticeForSSR ट्रेंड करता है। अब बस न्याय आने की देर है, तब ही यह सारे द्रवित चेहरे कुछ संतुष्टि का भान कर पाएंगी।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE।COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version