एलन मस्क और जेफ़ बेजोस को भारतीय अरबपति गौतम अडानी ने पछाड़ा

मुकेश अंबानी तो लड़ाई से बाहर हो गए लेकिन अडानी सबको पटखनी दे रहे हैं!

adaani jef bejos

Source- TFIPOST.in

भारतीय अरबपति गौतम अडानी की संपत्ति निरंतर बढ़ रही है। वर्तमान में वो दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स हैं, लेकिन हो ना हो कुछ ही दिनों में आपको यह ख़बर मिले कि गौतम अडानी ने अब जेफ़ बेजोस को पीछे छोड़ दिया है और दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। यह ख़बर जब आएगी तब हम आपको बताएंगे लेकिन उससे पहले एक बार ख़बर हमारे सामने आई है।

और पढ़ें:  3100 करोड़ में अरबपति गौतम अडानी खरीदने जा रहे हैं दो राज्यों के टोल प्लाजा

हर दिन एक नए आयाम स्थापित कर रहे है अडानी

इस ख़बर के मुताबिक साल दर दिन के आधार पर एक बार फिर अडानी ने दुनिया के सभी रईस अरबपतियों को पीछे छोड़ दिया है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की रिपोर्ट को अगर देखें तो हमें साफ पता चलता है कि गौतम अडानी की संपत्ति साल दर दिन के मुताबिक सबसे ज्यादा बढ़ी है। ब्लूमबर्ग इंडेक्स के मुताबिक साल दर दिन आधार पर गौतम अडानी की दौलत 48.8 बिलियन डॉलर बढ़ गई है।

एक दिन पहले के मुकाबले अडानी की दौलत में 2.15 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है। इंडेक्स के मुताबिक अडानी के पास अभी 125 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति है। दौलत के मामले में अभी भी गौतम अडानी से आगे बर्नाड अनॉल्ट, जेफ बेजोस और एलन मस्क हैं। इससे इतर अगर साल दर दिन के आधार पर देखें तो यह तीनों अरबपति गौतम अडानी से बहुत पीछे खड़े दिखाई देते हैं।

और पढ़ें: इतिहास रचने से बस एक कदम दूर हैं अरबपति गौतम अडानी

भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी तो वर्तमान में दुनिया के 10 सबसे अमीरों की सूची से ही बाहर हैं। 91.2 बिलियन डॉलर संपत्ति के साथ मुकेश अंबानी 11वें स्थान पर हैं। एक दिन पहले के मुकाबले उनकी संपत्ति 1.23 बिलियन डॉलर बढ़ी है। मुकेश अंबानी एशिया के दूसरे सबसे अमीर अरबपति हैं। इनसे आगे बस, गौतम अडानी हैं।

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें।

Exit mobile version