‘स्वाभिमान जगाने’ के लिए पाकिस्तानियों को एस. जयशंकर की वीडियो दिखा रहे हैं इमरान खान

भारतीय विदेश मंत्री के फैन क्लब में पाकिस्तान भी जुड़ गया है!

Imran Khan: The latest addition to Jaishankar fan club

Source: Navbharat Times

सच्चिदानंद हीरानंद वात्स्यायन अज्ञेय, हिंदी के सबसे बड़े लेखकों और कवियों में से एक. अज्ञेय की एक बहुत ही अच्छी कविता है. अज्ञेय लिखते हैं-

आपने कभी

चाय पीते हुए

पिता के बारे में सोचा है?

अच्छी बात नहीं है

पिताओं के बारे में सोचना।

अपनी कलई खुल जाती है।

कितनी बड़ी बात अज्ञेय कितने सरल शब्दों में कह जाते हैं, लेकिन यह सरल-सी दिखने वाली बात भी पाकिस्तान की समझ में नहीं आती. पाकिस्तान का अस्तित्व आज भी भारत विरोध पर ही टिका हुआ है. लेकिन वक्त-वक्त पर वो भारत से सीखने की जब कोशिश करते दिखते हैं तो ऐसा प्रतीत होता है मानो कोई गधा अपने सिर पर सींग लगाना चाहता हो. इमरान खान ने इस बार फिर कुछ ऐसा कर दिया है जिसने पाकिस्तान की कलई खोल दी है.

थाली में सजाकर दिया पाकिस्तान!

मज़हब के आधार पर जिन्ना ने पाकिस्तान तो अलग ले लिया या फिर यूं कहे कि उस वक्त के कांग्रेसी नेताओं ने थाली में सजाकर पाकिस्तान जिन्ना को दे दिया. दो कौड़ी की पेंसिल से उस अंग्रेज ने भारत का भविष्य तय कर दिया और सत्ता के लालची नेता अपने मुंह से कुछ नहीं बोल पाए. प्रधानमंत्री बनने के स्वार्थ ने कुर्ते पर गुलाब टांककर शिमला की वादियों में घूमने वाले उस शख्स को चुप करा दिया, और भारत की महान भूमि पर एक अंग्रेज ने लकीर खींच दी.

और पढ़ें: क्या नागरिकता पाने के लिए भारत को खुश कर रहे हैं इमरान खान?

उस लकीर ने दो देशों को जन्म दिया. उसके बाद क्या नहीं हुआ. लाखों लोग इधर से उधर हुए. हिंदुओं के ऊपर तमाम तरह के अत्याचार हुए. लेकिन विभाजन की उस विभीषिका को रोकने की कोशिश किसी ने नहीं की. जिन्ना ने अपना पाकिस्तान ले लिया था. साथ में ले लिए थे करोड़ो रुपये और चला गया था लाहौर. तो जिन्ना का पाकिस्तान उसी वक्त से भारत के साथ होड़ में लग गया. वो भूल गया कि वो 4 दिन पहले मज़हबी आधार पर बना मुल्क है जबकि भारत सनातन है. हजारों वर्षों पहले की सभ्यता. हजारों वर्षों पहले की संस्कृति.

भारत से उसे होड़ नहीं करनी चाहिए लेकिन जिन्ना का पाकिस्तान होड़ में लगा रहा. तेजी से बढ़ने और भारत को नुकसान पहुंचाने के लिए उसने आतंकवाद को पाला. उसे भारत के विरुद्ध वर्षों तक हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया लेकिन आज क्या स्थिति है आप सभी जानते हैं. आज भी पाकिस्तान की हुकुमत भारत के इर्द-गिर्द ही घूमती है और आलम तो यह है कि भारत को कोसने वाले पाकिस्तानी नेता अब भारत की सरकार और उसके विदेश मंत्री की सराहना करते थक नहीं रहे है। और ऐसी वैसी जगह कसीदे नहीं पढ रहे बल्कि लाखों की भीड को संबोधित करते हुए स्वयं पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान भारत के कसीदे पढ़ते नज़र आए.

इमरान खान ने दिखाया वीडियो

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान सत्ता में वापसी करने की कोशिशों में जुटे हैं और इसके लिए अब वो भारत का सहारा ले रहे हैं. लाहौर में एक रैली को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने लाखों लोग की भीड़ में भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर की वीडियो दिखाई. एस. जयशंकर की यह वीडियो सोशल मीडिया पर लंबे वक्त से वायरल हो रही है.

यह सर्वविदित है कि इमरान खान स्वयं को सत्ता से बेदखल करने के पीछे अमेरिका का हाथ मानते हैं. जगह-जगह रैलियां करके पाकिस्तान की जनता को भी इमरान खान यही बता रहे हैं कि पाकिस्तान की जो वर्तमान सरकार है वो अमेरिका की कठपुतली सरकार है. इमरान खान शहबाज शरीफ की सरकार को आयातित सरकार कहते हैं. इसी क्रम में शनिवार को एक रैली में इमरान खान ने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर का एक वीडियो दिखाते हुए कहा, ‘यह होता है एक आजाद मुल्क’

और पढ़ें: इमरान खान की कहानी अभी समाप्त नहीं हुई है

दरअसल, उस वीडियो में जिस प्रकार एस जयशंकर का उत्तर देने का रवैया था, वास्तव में वो एक लोकतांत्रिक और आत्मनिर्भर भारत का नमूना था. इस वीडियो में एस. जयशंकर से सवाल किया गया था कि भारत रुस से तेल और गैस खरीदकर एक तरह से युद्ध में फंडिंग कर रहा है…इसका जवाब देते हुए भारतीय विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने कहा था कि यूरोप जब रुस से गैस,तेल और ऊर्जा खरीदता है क्या वो युद्ध में फंडिंग नहीं होती?

इसके साथ ही जयशंकर ने यह भी कहा था कि भारत अपनी उर्जा सुरक्षा के मुताबिक खरीद करता है और वो करता रहेगा. भारत के इसी जवाब पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान फिदा हो गए और उन्होंने अपनी रैली में इस वीडियो को दिखाया. तो यह स्थिति है पाकिस्तान की. अपने ही देश को नीचा दिखाने के लिए भारत की मदद ली जा रही है.

इमरान खान को शायद पता ना हो, उन्हें भारत की यही एक वीडियो मिली हो- वो चाहें तो TFI से संपर्क करें- हम उन्हें ऐसी तमाम वीडियो दे देंगे- जिनमें भारत ने यूरोप, अमेरिका, चीन समेत कई देशों को मुंहतोड़ जवाब दिया है. इसके साथ ही हम पाकिस्तान को एक ज्ञान भी देंगे- जोकि हम भारतीयों के पास बहुत ज्यादा है. देखिए, इमरान मियां, बात बिल्कुल सीधी और साफ है. पाकिस्तान, जिस दिन भारत से बराबरी करना और भारत से स्वयं की तुलना करना, और भारत में आतंकवादी एक्सपोर्ट करना छोड़ देगा. उसके बाद ही पाकिस्तान कप भरकर चाय पी पाएगा.

TFI का समर्थन करें:

सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की ‘राइट’ विचारधारा को मजबूती देने के लिए TFI-STORE.COM से बेहतरीन गुणवत्ता के वस्त्र क्रय कर हमारा समर्थन करें.

Exit mobile version